Sudarshan Today
देशराजनीति

मिस बिकिनी’ अर्चना गौतम को हस्तिनापुर से उतारकर कांग्रेस ने लगाया ग्लैमर का तड़का

कांग्रेस की पहली लिस्ट में अर्चना गौतम

कांग्रेस ने गुरुवार को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। 125 उम्मीदवारों की इस लिस्ट में साउथ की स्टार और मॉडल अर्चना गौतम के नाम ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। बिकनी गर्ल्स अर्चना गौतम को कांग्रेस ने मेरठ की हस्तिनापुर सीट से मैदान में उतारा है। अर्चना ने 2018 में मिस बिकिनी का खिताब हासिल किया था और उसके बाद मिस बिकिनी यूनिवर्स 2018 में भारत का प्रतिनिधित्व किया। अर्चना को पिछले साल नवंबर में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस पार्टी में शामिल कराया था।

कौन हैं अर्चना पार्कर

मेरठ में एक सितंबर 1995 को जन्मीं अर्चना ने आईआईएमटी से बैचलर ऑफ जर्नलिजम एंड मास कम्युनिकेशन का कोर्स किया। वर्ष 2014 में मिस यूपी बनने के बाद अर्चना मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई चली गईं। 2015 में उन्होंने ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ के जरिए बॉलीवुड में एंट्री मारी। इसके बाद ‘हसीना पार्कर’ और ‘बारात कंपनी’ में काम किया। ‘जंक्शन वाराणसी’ में कैमियो करने के बाद अर्चना ने टी-सीरीज के एक म्यूजिक वीडियो में भी काम किया।

 

फिल्म और टीवी एक्ट्रेस

फिल्मों के साथ वह सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भी लगातार सीढ़ी दर सीढ़ी बढ़ती जा रही थीं। मिस बिकिनी का खिताब जीतने के बाद उसी साल उन्होंने  मलेशिया में आयोजित मिस कॉस्मो 2018 का टाइटल अपने नाम किया है। 2019 में उन्होंने साउथ की फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया और तेलुगू व तमिल फिल्में कीं। फिल्में और म्यूजिक वीडियो के अलावा अर्चना टीवी सीरियल ‘कुबूल है’, ‘साथ निभाना साथिया’, ‘अकबर-बीरबल’ और सीआईडी में भी वे काम कर चुकी हैं।

राजनीति में हैं कच्ची

पिछले कुछ दिनों से स्थानीय टीवी डिबेटों में एक्टिव दिख रहीं अर्चना का कहना है कि राजनीति में कदम रखे हुए उन्हें अभी दो ही महीने हुए हैं और इस फील्ड की ज्यादा जानकारी नहीं है। इसके साथ ही वह किसी मंझे हुए नेता की तरह यह कहना नहीं भूलती हैं कि मैं अपनी मातृभूमि की सेवा करना चाहती हूँ। उनका यह भी कहना है कि वह महाभारतकालीन हस्तिनापुर को टूरिस्ट स्पॉट और मेरठ को चंडीगढ़ की तरह विकसित देखना चाहती हैं।

दो महीने से कर रही हैं तैयारी

अर्चना के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स को खंगालने से पता चलता है कि वह नवंबर में कांग्रेस में शामिल होने के बाद से ही राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों को लेकर जमीन पर सक्रिय हैं। उन्होंने अपने प्रोफाइल पर जनसंपर्क और कांग्रेस के कार्यक्रमों के फोटो-पोस्टर पोस्ट करने के साथ स्थानीय लोगों से मिलने-जुलने की कई तस्वीरें शेयर की हैं।

Related posts

कलेक्टर प्रतिभा पाल ने धान खरीदी केन्द्रों का किया निरीक्षण

Ravi Sahu

तहसील सभागार में समाधान दिवस का हुआ आयोजन

asmitakushwaha

दहेज हत्या के अभियुक्तों को दिलायी गयी 14 वर्ष सश्रम कारावास की सजा

asmitakushwaha

10 हजार रिश्वत नहीं दी तो वनकर्मियों ने युवकों के खिलाफ कर दी झूठी शिकायत

Ravi Sahu

अशोकनगर में किसानों का डर: हल्की बारिश के साथ गिरे ओले, धनिया-सरसों की फसलों को नुकसान, ठंड का कहर शुरू

Admin

कुंभराज विधायक ने कंजरो को किया प्रोत्साहित

asmitakushwaha

Leave a Comment