Sudarshan Today
देशराजनीति

मिस बिकिनी’ अर्चना गौतम को हस्तिनापुर से उतारकर कांग्रेस ने लगाया ग्लैमर का तड़का

कांग्रेस की पहली लिस्ट में अर्चना गौतम

कांग्रेस ने गुरुवार को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। 125 उम्मीदवारों की इस लिस्ट में साउथ की स्टार और मॉडल अर्चना गौतम के नाम ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। बिकनी गर्ल्स अर्चना गौतम को कांग्रेस ने मेरठ की हस्तिनापुर सीट से मैदान में उतारा है। अर्चना ने 2018 में मिस बिकिनी का खिताब हासिल किया था और उसके बाद मिस बिकिनी यूनिवर्स 2018 में भारत का प्रतिनिधित्व किया। अर्चना को पिछले साल नवंबर में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस पार्टी में शामिल कराया था।

कौन हैं अर्चना पार्कर

मेरठ में एक सितंबर 1995 को जन्मीं अर्चना ने आईआईएमटी से बैचलर ऑफ जर्नलिजम एंड मास कम्युनिकेशन का कोर्स किया। वर्ष 2014 में मिस यूपी बनने के बाद अर्चना मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई चली गईं। 2015 में उन्होंने ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ के जरिए बॉलीवुड में एंट्री मारी। इसके बाद ‘हसीना पार्कर’ और ‘बारात कंपनी’ में काम किया। ‘जंक्शन वाराणसी’ में कैमियो करने के बाद अर्चना ने टी-सीरीज के एक म्यूजिक वीडियो में भी काम किया।

 

फिल्म और टीवी एक्ट्रेस

फिल्मों के साथ वह सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भी लगातार सीढ़ी दर सीढ़ी बढ़ती जा रही थीं। मिस बिकिनी का खिताब जीतने के बाद उसी साल उन्होंने  मलेशिया में आयोजित मिस कॉस्मो 2018 का टाइटल अपने नाम किया है। 2019 में उन्होंने साउथ की फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया और तेलुगू व तमिल फिल्में कीं। फिल्में और म्यूजिक वीडियो के अलावा अर्चना टीवी सीरियल ‘कुबूल है’, ‘साथ निभाना साथिया’, ‘अकबर-बीरबल’ और सीआईडी में भी वे काम कर चुकी हैं।

राजनीति में हैं कच्ची

पिछले कुछ दिनों से स्थानीय टीवी डिबेटों में एक्टिव दिख रहीं अर्चना का कहना है कि राजनीति में कदम रखे हुए उन्हें अभी दो ही महीने हुए हैं और इस फील्ड की ज्यादा जानकारी नहीं है। इसके साथ ही वह किसी मंझे हुए नेता की तरह यह कहना नहीं भूलती हैं कि मैं अपनी मातृभूमि की सेवा करना चाहती हूँ। उनका यह भी कहना है कि वह महाभारतकालीन हस्तिनापुर को टूरिस्ट स्पॉट और मेरठ को चंडीगढ़ की तरह विकसित देखना चाहती हैं।

दो महीने से कर रही हैं तैयारी

अर्चना के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स को खंगालने से पता चलता है कि वह नवंबर में कांग्रेस में शामिल होने के बाद से ही राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों को लेकर जमीन पर सक्रिय हैं। उन्होंने अपने प्रोफाइल पर जनसंपर्क और कांग्रेस के कार्यक्रमों के फोटो-पोस्टर पोस्ट करने के साथ स्थानीय लोगों से मिलने-जुलने की कई तस्वीरें शेयर की हैं।

Related posts

आस्था का प्रतीक है मां जगजननी का मंदिर, मां महाकाली मंदिर

asmitakushwaha

विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल की बैठक में दिया पदभार

asmitakushwaha

महऋषि उत्तमा स्वामी की अगवानी कि विधायक सचिन बिरला ने

asmitakushwaha

सम्मेद शिखरजी तीर्थ को पर्यटन स्थल घोषित करने पर जैन समाज का विरोध

Ravi Sahu

11 अप्रैल को गाजियाबाद के कनावनी गांव गौशाला में 40 गायों की जलकर हुई मौत की आत्मा शांति हेतु गौशाला में हवन |

asmitakushwaha

भारत रत्न डां. भीमराव अम्बेडकर का 131 वां जन्म जयन्ति महोत्सव सम्पन्न।

asmitakushwaha

Leave a Comment