Sudarshan Today
मंडला

अभाविप इकाई नैनपुर ने किया बेटी अनुष्का का सम्मान

सुदर्शन टुडे न्यूज जिला ब्यूरो चीफ हीरा सिंह उइके की रिपोर्ट

मंडला। जिले के विकास खण्ड नैनपुर में माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड का कक्षा दसवीं और बारहवीं के परीक्षा परिणाम घोषित हुए। इस साल का रिजल्ट संतोषजनक रहा है। कक्षा दसवीं के 6 एवं कक्षा 12वीं के 8 विद्यार्थियों ने प्रदेश की प्रवीण्य सूची में स्थान पाया है। नैनपुर की छात्रा अनुष्का अग्रवाल ने 10वीं कक्षा में प्रदेश की प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
पिछले साल के रिजल्ट के मुकाबले 12वीं के परीक्षा परिणाम में थोड़ा सुधार आया है। पिछली बार 64.85 प्रतिशत विद्यार्थी ही उत्तीर्ण हुए थे। इस बार परीक्षा परिणाम 69.31 प्रतिशत रहा। 10 वीं का परिणाम पिछले साल की तुलना में निराशाजनक रहा। पिछले साल कक्षा 10 वीं में प्रदेश स्तर पर मंडला जिले का तीसरे स्थान पर रहा था। जिसमें 78.65 प्रतिशत परिणाम रहा। लेकिन इस बार परिणाम 8 प्रतिशत गिरकर 70.75 प्रतिशत रहा।
जिसमें नैनपुर नगर की बेटी अनुष्का पूरे मध्य प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त कर नैनपुर नगर को गौरवमय बनाया। जिस कड़ी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नैनपुर नगर इकाई के कार्यकर्ताओं द्वारा बेटी अनुष्का के घर जाकर विद्यार्थी परिषद के 75 वर्षो का इतिहास “ध्येय यात्रा” पुस्तक देकर शुभकामनाए दी गई और आगे भविष्य में भी इसी तरह से आगे बढ़ कर अपने नगर और जिला का नाम रौशन करने के लिए प्रेरित किया।

Related posts

कलेक्टर ने किया फूलसागर से बरेला मार्ग में किए जा रहे सुधार कार्यों का निरीक्षण

Ravi Sahu

नगर पालिका अध्यक्ष व अधिकारी ने किया निरीक्षण

Ravi Sahu

तेज आवाज में बज रहा डीजे वाहन सहित जब्त

Ravi Sahu

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी घुघरी में बैठक संपन्न हुआ

Ravi Sahu

जनपद पंचायत मोहगांव के लिए जोनल (सेक्टर) आफिसर नियुक्त जिला निर्वाचन अधिकारी ने जारी किए आदेश

Ravi Sahu

कलेक्टर ने सड़क निर्माण तथा मरम्मत कार्यों की समीक्षा

Ravi Sahu

Leave a Comment