Sudarshan Today
बैतूलमध्य प्रदेश

जिले की 47 रेत खदानों के लिए कलेक्टर ने तय किए अपसेट

 

 

सुदर्शन टुडे समाचार जिला ब्यूरो चीफ रामेशवर लक्षणे बैतूल

 

बैतूल जिले में रेत को लेकर एक महीने पहले तक जो बवाल थ वह किसी से छुपा नहीं है। पीएम आवास से लेकर निजी निर्माण कार्य रेत न मिलने से प्रभावित हुए। हालांकि 30 जन को टेंडर खत्म होने के बाद खनिज विभाग ने ठेकेदार का स्टॉक जब्त कर उसे नीलाम किया गया। जिसके बाद जिले में रेत को लेकर मचा हाहाकार कुछ शांत हुआ। अब जिले में 47 रेत खदानों के लिए टेंडर आमंत्रित किए गए है। 2 दिसंबर तक टेंडर बुलाए जाने के बाद 5 दिसंबर को टेक्निकल बीड के बाद 7 दिसंबर को टेंडर खोले जाएंगे। जिले में यह प्रक्रिया खनिकर्म संचालक द्वारा जारी निर्देश के आधार पर की जा रही है।

 

23.42 करोड़ अपसेट प्राईज तय

 

जिले की 47 रेत खदानों के लिए टेंडर प्रक्रिया की जा रही है। यह प्रकिया 30 जून 2023 को समाप्त होने वाले रेत खदानों के ठेके के लिए की जा रही रही है। खनिज विभाग से मिली जानकारी के अनुसार टेंडर लगाने की अंतिम तिथि 2 दिसंबर है। कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने 9.36 लाख घनमीटर के लिए 23.42 करोड़ रुपए की अपसेट प्राईज तय की गई है। इस लिहाज से ठेकेदार टेंडर मिलने के बाद जिला सर्वेक्षण रिपोर्ट में अनुमोदित मात्रा तक ही ठेके पर ली गई खदानों में रेत खनन कर सकेंगे।

ठेका होने से मिलेगी राहत

 

जिले की 47 खदानों का टेंडर 7 दिसंबर को खुलेगा। जिले की रेत उच्च गुणवत्ता की होने की वजह से इसकी डिमांड भी भरपूर रहती है। बीते दिनों रेत न मिलने से विरोध, आंदोलन की स्थिति भी जिले में निर्मित हुई। रेत को लेकर मामला हाईकोर्ट में लंबित होने की वजह से आम नागरिकों को खासी परेशानी उठानी पड़ी, हालांकि लोगों को राहत देने के लिए खनिज विभाग द्वारा टेंडर समाप्त होने के बाद रेत के स्टॉक को जब्त किया। करीब 64 हजार 12 घनमीटर स्टॉक जब्त कर नीलाम किया गया, जिसके बाद रेत का संकट काफी हद तक कम हुआ। अब नए सिरे से टेंडर प्रक्रिया की जा रही है। जिसके बाद रेत को लेकर बाकी परेशानियां भी खत्म होने की संभावना है।

 

इनका कहना…

 

जिले की 47 खदानों के लिए टेंडर प्रक्रिया की गई है। 2 दिसम्बर लास्ट डेट है और 7 दिसम्बर को टेंडर ओपन किए जाएंगे।

Related posts

एडीजीपी पहुंचे डोम्हार 30 हजार रुपए की इनाम घोषित किया 

Ravi Sahu

13 मार्च को झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ की बैठक भोपाल मै

Ravi Sahu

गोल्डन बॉय कुंवर ऐश्वर्यप्रताप सिंह का आगमन हुआ गृह ग्राम झिरन्या में जनप्रतिनिधि सहित युवाओ व आम जनता ने किया स्वागत

Ravi Sahu

खरगोन कलेक्टर एवं एसपी द्वारा 15 अगस्त को बालक आश्रम के अधीक्षक बाबूलाल चौहान को किया सम्मानित

Ravi Sahu

जनपद पंचायत अध्यक्ष ठाकुर तरुवर सिंह राजपूत भाजपा मंडल अध्यक्ष विजय शुक्ला ने हितग्राहियों को वितरित किए पीवीसी आयुष्मान कार्ड

Ravi Sahu

किल्लौद में 2 अप्रैल से गणगौर महोत्सव की होगी शुरुआत

Ravi Sahu

Leave a Comment