Sudarshan Today
देश

योगी कैबिनेट से अब मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफ़ा

दारा सिंह चौहान मऊ जिले की मधुबन विधानसभा सीट से विधायक हैं

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जारी प्रचार के बीच बीजेपी को एक और झटका लगा है. स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद अब दारा सिंह चौहान ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. दारा सिंह मऊ जिले की मधुबन विधानसभा सीट से विधायक हैं. उन्होंने राज्यपाल को भेजी चिट्ठी में योगी सरकार पर दलितों, पिछड़ों और युवाओं की अनदेखी का आरोप लगाया है.

दारा सिंह चौहान ने कहा, ”माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में वन पर्यावरण और जन्तु उद्यान मंत्री के रूप में मैंने पूरे मनोयोग से अपने विभाग की बेहतरी के लिए कार्य किया, किन्तु सरकार की पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के साथ-साथ पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है, उससे आहत होकर मैं उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं.”

बता दें कि मंगलवार को श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. मौर्य के इस्तीफे के बाद उनके करीबी माने जाने वाले तीन अन्य विधायकों ने भी बीजेपी से इस्तीफा दिया और मौर्य का साथ निभाने का दावा किया.

मंत्री से इस्तीफे के बाद मंगलवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पूर्व मंत्री के साथ अपनी एक तस्‍वीर ट्विटर पर साझा कर उनका सपा में स्वागत किया. मौर्य के इस्तीफे के बाद बांदा जिले के तिंदवारी विधानसभा सीट से विधायक बृजेश कुमार प्रजापति, शाहजहांपुर जिले के तिलहर विधानसभा सीट से विधायक रोशन लाल वर्मा तथा कानपुर देहात के बिल्हौर सीट से विधायक भगवती सागर ने भी आज भाजपा से इस्तीफा दे दिया.

 

Related posts

परीक्षा केंद्र सुठालिया रखने दिया ज्ञापन

asmitakushwaha

मेरे द्वारा विपरीत परिस्थितियों में भी कांग्रेस पार्टी के लिए लगातार किए गए 25 वर्षों के संघर्ष धैर्य एवं त्याग समर्पण किए जाने के बाद

Ravi Sahu

कभी गुजरात में सोडा बेचते थे Vadilal Gandhi, आज पीढ़ियां चला रही हैं 650 करोड़ की आइसक्रीम कंपनी आज़ादी से पहले 1907 में गुजरात में स्थापित हुई इस कंपनी ने भारतीयों के साथ स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ी है.

Ravi Sahu

भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती अलका मूंदड़ा के निर्देशानुसार

Ravi Sahu

राजीव को विधायक बनाओ में उसे और बड़ा बनाऊंगा :अमित शाह

asmitakushwaha

आगामी पीढ़ियों के लिए जल संरक्षण आवश्यक हैः-मुख्य विकास अधिकारी

Ravi Sahu

Leave a Comment