Sudarshan Today
मध्य प्रदेशसीहोर

राजनेता के लिए जनसेवा सर्वोपरि

 

सुदर्शन टुडे जिला ब्यूरो

—————————————-

दिल्ली की सृष्टि कोचिंग जोकि यूपीएससी की पढ़ाई के लिए पूरे देश भर में विख्यात है हाल ही में ग्राम गुराडिया तहसील आष्टा जिला सीहोर मध्य प्रदेश के एक होनहार बालक विकास चौहान पिता स्वर्गीय मुकेश चौहान का उक्त पढ़ाई यूपीएससी के लिए चयन हुआ है । जिसे पढ़ाई के खर्च हेतु ₹200000 की आवश्यकता थी, जिसे सरकार द्वारा ₹120000 की स्कॉलरशिप प्राप्त हुई, तथा ₹80000 स्वयं के पास से व्यय करना था । किंतु आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण यह बालक पढ़ाई करने में असमर्थता महसूस कर रहा था ।युवा समाजसेवी पहलवान देवकरण मालवीय के पास यह बालक पहुंचा , तो देवकरण पहलवान ने उसे ₹5000 की आर्थिक सहायता ही नहीं अपितु संपूर्ण समाज जन से यह अपील भी की थी, उक्त बालक को सभी लोग मिलकर थोड़ी-थोड़ी आर्थिक सहायता प्रदान करें । पहलवान देवकरण मालवीय के निवेदन पर बालक के पास लगभग 70 से ₹75000 की सहायता राशि प्राप्त हुई, जिसके कारण आज वह बालक दिल्ली की सृष्टि कोचिंग में पढ़ाई के लिए पहुंच सका बालक ने व उसके परिवार ने पहलवान देवकरण मालवीय को धन्यवाद ही नहीं दुवा भी दी । इस तरह की विचारधारा के लोगों को राजनीति में एक सुरक्षित स्थान मिलना चाहिए । ताकि पहलवान देवकरण मालवीय जैसे लोग समाज के होनहार बालक /बालिकाओं की मदद ही नहीं अपितु एक समाज को नई दिशा और दशा भी दे सके । और राजनीति में स्वच्छता स्थापित हो सके ।

Related posts

टीएल बैठक में कलेक्टर ने जनपद सीईओ को किया सम्मानित।

Ravi Sahu

आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव को समर्पित होगी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता

Ravi Sahu

गहोई समाज के द्वारा एक अनूठी पहल विधवा को मिला एक नया जीवन साथी इस जोड़े को गहोई समाज के पंच रामप्रकाश नाछौला व वरिष्ठ समाजसेवी डॉ. संदीप सरावगी ने दिया आशीर्वाद।

sapnarajput

युवती के अपहरण के बाद गुस्से में व्यापारी ,मुकम्मल बन्द कर जताया कड़ा एतराज ,शाहपुर के हिंदूवादी संगठन जता रहे हैं, कड़ा विरोध

asmitakushwaha

ग्लोबल एजुकेशन हाई स्कूल में वार्षिक खेल उत्सव का आयोजन किया गया।*

Ravi Sahu

अग्रवाल जिला मंत्री नियुक्त

Ravi Sahu

Leave a Comment