Sudarshan Today
राजगढ़

आज से शुरू हुआ स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 अच्छा काम करने वाले नपा कर्मियों का किया सम्मान।

ददेवराज चौहान सुदर्शन टुडे

 

राजगढ़ को नंबर वन बनाने में आप ही का रहेगा सबसे महत्वपूर्ण सहयोग! नपा अध्यक्ष

राजगढ़। राजगढ़ नंबर वन पर लाने का सपना कैसे साकार हो और राजगढ़ को स्वच्छता की दृष्टि से हम कैसे नंबर वन की पदवी से नवाजे जाएं इसके लिए आपका सहयोग सबसे महत्वपूर्ण सहयोग सिद्ध होगा। मौका था स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 के पहले दिन का इस दिन राजगढ़ नगर पालिका द्वारा मंगल भवन में आयोजित अच्छे काम करने वाले कर्मचारियों के सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि पहुंचे नगर पालिका अध्यक्ष विनोद साहू ने माइक संभालते ही सभी कर्मचारी व परिषद सदस्य सहित अधिकारियों से अपील करते हुए कहा कि नगर को स्वच्छ बनाने में जितनी परिषद की जवाबदारी है, उतनी बड़ी जवाबदारी आपकी भी है।यह बोझ हम सब के कंधों पर हैं। और हमें राजगढ़ को नंबर वन पर लाना है। इसके लिए हम 1 वर्ष तक लगातार अपनी ऊर्जा के साथ लगे रहेंगे। कार्यक्रम में उपस्थित भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोज हाड़ा ने सफाई कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप ही से स्वच्छता हैं और आप ही स्वच्छता के आधार हैं। सूर्य की पहली किरण के पहले उठ कर नगर की सड़कों पर संघर्ष करने वाले सभी सफाई कर्मियों को मैं प्रणाम करता हूं।जितनी जवाबदारी नपा की है उस जवाबदारी को धरातल पर उतारने का काम आपके कंधों पर है। युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष केपी पवार ने संबोधित करते हुए कहा कि राजगढ़ के इतिहास में पहली बार सफाई कर्मियों को सम्मान मिल रहा है। फिर चाहे बात बोनस की हो यह आज कार्यक्रम के माध्यम से प्रमाण पत्र देकर सम्मान करने की। भाजपा की सरकार में देश के प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुखिया का एक ही संकल्प है हमें अपने घर और नगर को स्वच्छ बनाना है। इसके लिए हम आज संकल्प लेते हैं कि नगर को स्वच्छ बनाने में हमारा जो भी सहयोग होगा हम पहली पंक्ति में खड़े दिखाई देंगे। उन्होंने वहां मौजूद सफाई कर्मियों को संकल्प भी दिलाया । वही आदिम जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष राजेश खरे ने परिषद से मांग की है की सफाई कर्मी सभी मेरे परिवार के सदस्य है जो सामने बैठे हैं, अति गरीब हैं, कई कर्मचारियों के अपने घर तक नहीं हैं। मुझे जानकारी मिली है कि परिषद में ऐसा नियम है कि शासन से जमीन अलर्ट करा कर सफाई कर्मियों के नाम से एक कॉलोनी का निर्माण किया जा सकता है।इस पर नगर पालिका अध्यक्ष व सीएमओ वीडी कटरोलिया ने उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा कि ऐसा नियम 1993 से परिषद की गाइड लाइन में है इसके लिए अगर परिषद सहयोग करती है तो हम सफाई कर्मियों को एक अलग कॉलोनी बनाकर दे सकते हैं । नगरपालिका उपाध्यक्ष प्रतिनिधि ओपी शर्मा ने नियमों का हवाला देते हुए बताया कि पूरी परिषद के माध्यम से हम जल्द ही कलेक्टर महोदय से बात करेंगे और शासन स्तर पर बात करते हुए नपा के माध्यम से सफाई कर्मियों के लिए एक कॉलोनी का निर्माण कराएंगे। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष विनोद साहू ,भाजपा नेता मनोज हाड़ा, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि ओपी शर्मा ,युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष केपी पवार, आदिम जाति मोर्चा जिला अध्यक्ष राजेश खरे, पार्षद पांचू दांगी, विजयपाल सिंह भाटी, पार्षद प्रतिनिधि संदीप कटारिया, साकेत शर्मा, सीएमओ वीडी कतरौलिया नगर पालिका ए ई अंजलि शुक्ला ,संदीप गुप्ता होतम सिंह जादौन, गोपाल पुष्पद सहीद नगर पालिका के इंजीनियर सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी व सफाई कर्मी सहित जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Related posts

गिरराज बने युवा मोर्चा उपाध्यक्ष    

asmitakushwaha

व्यक्तिगत स्वच्छता से ही रहता है स्वस्थ्य शरीर – सीएमएचओ डाॅ पिप्पल राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस का समारोह पूर्वक शुभारंभ।

Ravi Sahu

संत रविदास के जीवन से प्रेरणा ले एवं उनके बताए मार्गों पर चले – प्रभारी मंत्री डॉ यादव

asmitakushwaha

कलेक्टर और नपा अध्यक्ष ने किया निरीक्षण अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश।

Ravi Sahu

राजगढ़ हुआ जलमग्न अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधियों ने संभाला मोर्चा

Ravi Sahu

सेमली धाकड़ में संपन्न हुआ मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शासन के निर्देशानुसार ग्राम पंचायत सेमली धाकड़ में दिनांक 13 अक्टुबर 2022 को मुख्यमंत्री जन सेवा

Ravi Sahu

Leave a Comment