Sudarshan Today
बोड़ा

मध्य प्रदेश सरकार के लिए बेटी बोझ नहीं वरदान : मुख्यमंत्री लाड़ली लक्ष्मी योजना उत्सव बोड़ा में संपन्न

सुदर्शन टुडे संवाददाता ओमप्रकाश राठौर बोड़ा

 

बोड़ा:- मध्य प्रदेश सरकार के लिए बेटी को बोझ नहीं वरदान है यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को रविंद्र भवन में लाडली आयोजित लाडली लक्ष्मी योजना का दूसरा चरण के शुभारंभ कार्यक्रम में कई मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम में 1437 लाडली बालिकाओं को उच्च शिक्षा के लिए पहली किस्त 12 हजार 500 रूपये की प्रोत्साहन राशि का वितरण किया लाडली लक्ष्मी योजना 2.0 में लाडली लक्ष्मी बालिकाओं को उच्च शिक्षा के लिए दो किस्तों में 25 हजार की प्रोत्साहन राशि देने का प्रावधान किया गया है । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में वर्ष 2007 में लाड़ली लक्ष्मी योजना में शुरू की गई थी आज से 15 साल पहले शुरू हुई इस अनूठी पहल ने पूरे देश में बेटियों के प्रति एक नई सोच विकसित की है। बोड़ा नगर में बुधवार को दोपहर 3:00 बजे के करीब महिला एवं बाल विकास परियोजना बोड़ा द्वारा मध्य प्रदेश शासन के निर्देशानुसार लाडली लक्ष्मी उत्सव 2.0 के अंतर्गत लाडली लक्ष्मी उत्सव का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम में वार्ड क्रमांक 1 से 15 तक की सभी लाडली लक्ष्मी नगर परिषद सभागार में उपस्थित हुई । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर परिषद अध्यक्ष निकिता जयसवाल एवं पार्षद हेमलता यादव ,पार्षद रीना पाटीदार, पार्षद कमलेश बाई यादव, पार्षद महेश नाथ, पार्षद प्रतिनिधी सोनू पुस्पद, थे। नगर परिषद बोड़ा अध्यक्ष निकिता जायसवाल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश राज्य ऐसा पहला राज्य है जहां पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लड़के और लड़कियों में समानता लाने के लिए उक्त योजनाओं को क्रियान्वयन कर उस समानता को खत्म किया है। आंगनवाड़ियों में कुछ कमी है उस कमी को विभाग पूरा करें। कार्यक्रम के दौरान लाडली लक्ष्मी योजना के प्रारंभ से लेकर वर्तमान तक का सीधा प्रसारण भोपाल से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अभिभाषण कार्यक्रम को प्रसारित किया गया जो नगर परिषद सभा घर लाइव चला ।इस कार्यक्रम में नगर परिषद अध्यक्ष निकिता जयसवाल एवं पार्षद हेमलता यादव ,पार्षद रीना पाटीदार, पार्षद कमलेश बाई यादव, पार्षद महेश नाथ, पार्षद प्रतिनिधी सोनू पुस्पद, भाजपा मीडिया प्रभारी ओमप्रकाश राठौर बोड़ा पत्रकार ,वार्ड क्रमांक 1से 15 तक की सभी लाड़ली लक्ष्मी बेटी और आगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका सभी मोजूद थी।

Related posts

नगर परिषद बोड़ा ने शुरु करवाईं नगर की सफाई स्वच्छता मिशन में नवनिर्वाचित अध्यक्ष निकिता करण जयसवाल आए मैदान में

Ravi Sahu

कृषि विभाग की लापरवाही अधिक दामों पर बेच रहे यूरिया खाद, खाद की कालाबाजारी। प्रशासन की चेतावनी बाद भी किसानों को अधिक कीमत पर बिक रहा था यूरिया , दूकान सील बोड़ा में महादेव इंटरप्राइजेज दुकान को किया सील

Ravi Sahu

अनुसूचित जाति विभाग कांग्रेस कमेटी राजगढ़ जिला उपाध्यक्ष लखन वर्मा नियुक्त

Ravi Sahu

बोड़ा के नए सीएमओ बने श्रीरामलाल कुशवाह। सबसे पहले खेड़ापति हनुमानजी महाराज के दर्शन किए ,फिर सम्भाला पदभार

Ravi Sahu

जीवन में सरलता से ही ईश्वर प्राप्ति होती है कथावाचक देवी चन्द्रकला जी श्री खेड़ापति हनुमानजी ,माँ चण्डी, शिव लिंग स्थापना, प्राण प्रतिष्ठा एवं इक्कीस कुण्डात्मक सप्त दिवसीय राम यज्ञ ओर श्री राम कथा।

Ravi Sahu

*नल जल योजना* : विधायक महाराज राज्यवर्धन सिंह ने ग्राम पंचायत – काकंरवाल,गागर,में नल जल योजना का भूमि पूजन किया।

Ravi Sahu

Leave a Comment