Sudarshan Today
khargonमध्य प्रदेश

खरगोन जिले मे पटाखे की अस्थाई एवं नवीन अनुज्ञप्ति के लिए आवेदन 10 अक्टूबर तक

सुदर्शन टुडे न्यूज़ ब्यूरो चीफ खरगोन

 

खरगोन दीपावली के त्यौहार पर आतिशबाजी के कब्जे और विक्रय के लिए पूर्व वर्ष की भांति इस वर्ष भी ऑनलाईन माध्यम से अस्थायी अनुज्ञप्तियां जारी की जाएगी। इस संबंध में अपर कलेक्टर श्री जेएस बघेल ने आदेश जारी कर किए है। जारी आदेश में अनुज्ञप्ति के लिए पूर्व वर्ष में दीपावली के त्यौहार पर पटाखा विक्रय के लिए जारी अस्थाई अनुज्ञप्तिधारियों एवं नवीन अनुज्ञप्ति के लिए ऑनलाईन आवेदन 10 अक्टूबर तक होंगे। आवेदन आवश्यक दस्तावेज एवं शुल्क के साथ संबंधित थाना प्रभारी से प्राप्त चरित्र प्रमाण पत्र सहित एमपी ई सर्विस पोर्टल के माध्यम से पंजीयन करा सकते हैं। आवेदकों को निर्धारित स्थान का पासपोर्ट फोटो स्केन कर, संबंधिन नगर पालिका या ग्राम पंचायत का अनापत्ति प्रमरण पत्र मय स्थल नक्सा, आधार कार्ड, परिचयन पत्र, फोटो तथा निवास क्षेत्र से संबंधित थाना प्रभारी से चरित्र प्रमाण पत्र की प्रमाणित प्रति आवश्यक है।

 

त्यौहारों के दौरान पटाखे/आतिशबाजी के कब्जे और विक्रय के लिए अस्थाई अनुज्ञप्ति 14 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक जारी करने के लिए खरगोन एसडीएम को उनके अनुभाग क्षेत्र के लिए अधिकृत किया है। फटाखों का रहवासी क्षेत्र या बाजार से बाहर भण्डारण व विक्रय करना होगा। आतिशबाजी विक्रेता के पास अधिक शोर तथा निर्धारित डेसीबल से अधिक आवाज पटाखे प्रतिंबध किए है। साथ ही देवी देवता एवं अन्य किसी भी सम्प्रदाय के धार्मिक भावनाओं से संबंधित चित्र पोस्टर वाले पटाखें एवं विदेशी आयतीत पटाखों का क्रय विक्रय पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। इसके अलावा पैर पटाखा एवं फेक कर फोड़ने वाले एवं अधिक ध्वनि के पटाखे भी प्रतिबंधित रहेगी।

Related posts

*भंडारे में श्रद्धालुओं ने की प्रसादी ग्रहण*

Ravi Sahu

सांची मेले मे देश विदेश से आए बौद्ध अनुयायियों का ओबीसी महासभा द्वारा स्टाल लगाकर किया गया स्वागत

Ravi Sahu

(( भाजपा महापौर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल का मतदाताओं को धमकाते हुए वीडियो वायरल, सीएम ने दिन में मांगा था आशीर्वाद, महापौर प्रत्याशी ने रात में फेरा पानी)

Ravi Sahu

मुरैना ब्रेकिंग- वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी कार्यालय में कर्मचारी एवं ग्रामीण कर रहे हैं मदिरा का सरेआम सेवन

Ravi Sahu

*युवामोर्चा ने किया शहीदो को नमन* *कारगिल विजय दिवस पर शहीदो की दी श्रद्धांजली* *हिमालय से ऊॅचा था हमारे सैनिको का साहस- अविनाश छावड़ा

Ravi Sahu

बोरदा व सांगवी में बनेगे बैराज उद्योग मंत्री दत्तीगांव ने किया भुमिपूजन

sapnarajput

Leave a Comment