Sudarshan Today
sehoreमध्य प्रदेश

महंगाई के विरोध में महिला कांग्रेस ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

 

सुदर्शन टुडे संवाददाता दिनेश तिवारी सीहोर

 

सीहोर। देश में महंगाई चरम पर है घरेलू गैस सिलेंडर, सोया तेल, तुअर दाल एवं सभी दैनिक उपयुगी वस्तुओं के दाम दिन व दिन बढ़ते जा रहे है। जिससे आम जनता बहुत परेशान है। केंद्र सरकार व राज्य सरकार का महंगाई को कम करने के तरफ कोई ध्यान नही है। अमीर आदमी से  लेकर गरीब आदमी तक घरेलू गैस की एक ही कीमत देनी पढ़ रही हे बढ़ते हुए महंगाई का विरोध करते हुए आपका ध्यान महंगाई को कम करने की दिशा में देश एवं प्रदेश सरकार का ध्यान आकर्षित करते है। देश एवं विदेश में महिलाओं पर अत्याचार और उत्पीडऩ के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है। देश व मध्य प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार के मामले में अव्वल प्रदेशों की श्रेणी में है। प्रदेश में महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही है। प्रदेश में शिवराज की सरकार का कोई नियंत्रण नही है। अपराधी बेखौफ होकर महिलाओं पर अत्याचार कर रहे हैं। महिला उत्पीडऩ के 700 से अधिक मामले प्रदेश में प्रतिमाह पंजीबद्ध होते हैं। हम आपका ध्यान इस ज्ञापन के माध्यम से महिलाओं पर हो रहे अत्याचार एवं आसमान छूति महंगाई को कम कराने की मांग करते हैं।

जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष गुलाब बाई ठाकुर बताया कि हम भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर के उस अनरगल गयान का भी हम विरोध करते हैं, जिसमें प्रज्ञा ठाकुर ने अपने क्षेत्र के एक गोद लिये गांव के ग्राम वासियों के बारे में कह रही है कि यहाँ के लोग कच्ची शराब बनाते हैं और पुलिस कार्यवाही होने पर उनके पास खुदको छुड़ाने के लिये पैसे नही होते हैं ऐसे में वह अपनी बच्चियों को भी बेच देते हैं। सांसद ने सीहोर जिले का खजुरियाकलां गांव को गोद लिया है, जब वहाँ के ग्रामीणजनों को इस बारे में पता चला तो ग्रामीणजनों में इस बात को लेकर काफी रोष देखा गया तथा उन्होने अक्रोष व्यक्त करते हुए कहा कि हमारा गांव बहुत अच्छा और समृद्ध खुशहाल गांव है, हम सभी ग्रामवासी मेहनत मजदूरी कर अपने व अपने परिवार पालन पौषण करते हैं। सांसद ने हमारे गांव को जबसे गौद लिया है तब से उनके द्वारा स्वीकृत किये गये सात विकास कार्यों में किसी की भी शुरुआत अब तक नही हुई है और ना ही सांसद महोदया ने इस गांव की सुद ली है। ऊपर से उनका ऐसा अनर्गल बयान आने से ग्रामवासी स्वयं को बहुत अपमानित महसूस कर रहे हैं। गुलाब बाई ठाकुर ने कहा कि सांसद प्रज्ञा ठाकुर को क्षेत्र के विकास कार्यों पर ध्यान देना चाहिये तथा आगे ऐसी अनर्गल बयान बाजी से बचते हुए इस बयान के लिये अविलम्ब गांव की जनता से माफी मांगना चाहिये। इस अवसर पर राजाराम बड़े भाई, मीराबाई रायकवार, भगतसिंह तोमर, राखी परमार, राजेन्द्र नागर, प्रेमलता बाई भारती, पंकज शर्मा, रेखा, सविता राठौर, आरती रायकवार, रिचा योग, श्वेता सोनी, संध्या, शांति, अनिता, सरेाज, सुनिता, दुलारी, छाया, रानी, नगिना बी, गीता  कुशवाह, अनिता पटेल, हेमलता चौहान, प्रेमलता महेश्वर, तब्बु बी, ममता शर्मा, अयोध्या बाई, सुनीता बाई, रानी रायकवार एवं छाया राठौर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस महिला कार्यकर्ता एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता उपस्थित रहे।

महंगाई के विरोध में महिला कांग्रेस ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन
किया प्रदर्शन, जताया आक्रोश
सुदर्शन टुडे संवाददाता दिनेश तिवारी सीहोर

सीहोर। देश में महंगाई चरम पर है घरेलू गैस सिलेंडर, सोया तेल, तुअर दाल एवं सभी दैनिक उपयुगी वस्तुओं के दाम दिन व दिन बढ़ते जा रहे है। जिससे आम जनता बहुत परेशान है। केंद्र सरकार व राज्य सरकार का महंगाई को कम करने के तरफ कोई ध्यान नही है। अमीर आदमी से लेकर गरीब आदमी तक घरेलू गैस की एक ही कीमत देनी पढ़ रही हे बढ़ते हुए महंगाई का विरोध करते हुए आपका ध्यान महंगाई को कम करने की दिशा में देश एवं प्रदेश सरकार का ध्यान आकर्षित करते है। देश एवं विदेश में महिलाओं पर अत्याचार और उत्पीडऩ के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है। देश व मध्य प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार के मामले में अव्वल प्रदेशों की श्रेणी में है। प्रदेश में महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही है। प्रदेश में शिवराज की सरकार का कोई नियंत्रण नही है। अपराधी बेखौफ होकर महिलाओं पर अत्याचार कर रहे हैं। महिला उत्पीडऩ के 700 से अधिक मामले प्रदेश में प्रतिमाह पंजीबद्ध होते हैं। हम आपका ध्यान इस ज्ञापन के माध्यम से महिलाओं पर हो रहे अत्याचार एवं आसमान छूति महंगाई को कम कराने की मांग करते हैं।
जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष गुलाब बाई ठाकुर बताया कि हम भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर के उस अनरगल गयान का भी हम विरोध करते हैं, जिसमें प्रज्ञा ठाकुर ने अपने क्षेत्र के एक गोद लिये गांव के ग्राम वासियों के बारे में कह रही है कि यहाँ के लोग कच्ची शराब बनाते हैं और पुलिस कार्यवाही होने पर उनके पास खुदको छुड़ाने के लिये पैसे नही होते हैं ऐसे में वह अपनी बच्चियों को भी बेच देते हैं। सांसद ने सीहोर जिले का खजुरियाकलां गांव को गोद लिया है, जब वहाँ के ग्रामीणजनों को इस बारे में पता चला तो ग्रामीणजनों में इस बात को लेकर काफी रोष देखा गया तथा उन्होने अक्रोष व्यक्त करते हुए कहा कि हमारा गांव बहुत अच्छा और समृद्ध खुशहाल गांव है, हम सभी ग्रामवासी मेहनत मजदूरी कर अपने व अपने परिवार पालन पौषण करते हैं। सांसद ने हमारे गांव को जबसे गौद लिया है तब से उनके द्वारा स्वीकृत किये गये सात विकास कार्यों में किसी की भी शुरुआत अब तक नही हुई है और ना ही सांसद महोदया ने इस गांव की सुद ली है। ऊपर से उनका ऐसा अनर्गल बयान आने से ग्रामवासी स्वयं को बहुत अपमानित महसूस कर रहे हैं। गुलाब बाई ठाकुर ने कहा कि सांसद प्रज्ञा ठाकुर को क्षेत्र के विकास कार्यों पर ध्यान देना चाहिये तथा आगे ऐसी अनर्गल बयान बाजी से बचते हुए इस बयान के लिये अविलम्ब गांव की जनता से माफी मांगना चाहिये। इस अवसर पर राजाराम बड़े भाई, मीराबाई रायकवार, भगतसिंह तोमर, राखी परमार, राजेन्द्र नागर, प्रेमलता बाई भारती, पंकज शर्मा, रेखा, सविता राठौर, आरती रायकवार, रिचा योग, श्वेता सोनी, संध्या, शांति, अनिता, सरेाज, सुनिता, दुलारी, छाया, रानी, नगिना बी, गीता कुशवाह, अनिता पटेल, हेमलता चौहान, प्रेमलता महेश्वर, तब्बु बी, ममता शर्मा, अयोध्या बाई, सुनीता बाई, रानी रायकवार एवं छाया राठौर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस महिला कार्यकर्ता एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता उपस्थित रहे।

Related posts

10 विद्युत पोलों का तार चोरी

Ravi Sahu

चिलवाहा वनरेंज वन बीट भरदा में करीब 100 एकड़ जमीन पर अतिक्रमण अवैध पेड़ों की कटाई ने लिया नया मोड़

Ravi Sahu

भोपाल स्वच्छता को तार-तार करता लम्बाखेड़ा का बस स्टॉप

Ravi Sahu

ग्राम गोदना में कोरकु समाज की बैठक संपन्न

Ravi Sahu

विधिक साक्षरता जागरूकता शिविर किया गया आयोजित

Ravi Sahu

शासकीय कार्य में लापरवाही बरतने के कारण पटवारी राजस्व निरीक्षक को कलेक्टर महोदय के आदेश पर अनुभाग अधिकारी महोदय सारंगपुर ने किया निलंबित

Ravi Sahu

Leave a Comment