Sudarshan Today
रायसेन

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला अधिकारियों, कर्मचारियों को लगाया गया कोविड वैक्सीन का बूस्टर डोज

18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को लगाया जा रहा है निःशुल्क बूस्टर डोज

रायसेन, 25 जुलाई 2022

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश के साथ ही रायसेन जिले में भी 18 से 59 वर्ष के नागरिकों को कोविड वैक्सीन का निःशुल्क बूस्टर डोज लगाया जा रहा है। कलेक्टर श्री अरविंद दुबे के निर्देशानुसार जिले में 18 से 59 आयु वर्ष के सभी नागरिकों को बूस्टर डोज लगवाने हेतु प्रेरित किया जा रहा है। इसी क्रम में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में टीएल बैठक के उपरांत अपर कलेक्टर श्री आदित्य रिछारिया तथा जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा के सुझाव पर बूस्टर डोज से शेष रहे अनेक जिला अधिकारियों को बूस्टर डोज लगाया गया।

वैक्सीनेशन टीम ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष पहुंचकर जिला शिक्षा अधिकारी श्री एमएल राठौरिया, जिला महिला बाल विकास अधिकारी श्री दीपक संकत, जिला आबकारी अधिकारी श्री दीपम रायचुरा, सहायक संचालक उद्यानिकी श्री एनएस तोमर सहित अन्य जिला अधिकारियों तथा कम्पोजिट भवन में संचालित विभिन्न विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन का बूस्टर डोज लगाया गया। जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा ने बताया कि जिले में अधिक से अधिक नागरिकों को बूस्टर डोज लगाया जाना सुनिश्चित किया जाएगा। नागरिकों को बूस्टर डोज लगवाने हेतु प्रेरित करने के उद्देश्य गतिविधियां आयोजित की जाएगीं। उन्होंने जिले के 18 से 59 आयु वर्ष के सभी नागरिकों से बूस्टर डोज लगवाने की अपील की है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ सोमेनदास ने बताया कि अमृत महोत्सव में कोविड-19 बूस्टर (प्रिकॉशन) डोज निःशुल्क लगाया जा रहा है। जिले के 18 से 59 आयु वर्ग के ऐसे नागरिक जिन्हें दोनों डोज़ लगे हुए 6 माह हो चुके हैं उन्हें बूस्टर डोज़ लगवाने की पात्रता है। उन्होंने बताया कि रायसेन नगर में नागरिक इण्डियन चौराहा के समीप स्थित जिला क्षय (टीवी) केन्द्र तथा पाटनदेव स्थित स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर कोविड वैक्सीन का बूस्टर डोज लगवा सकते हैं। इसके अतिरिक्त जिले के सभी शासकीय अस्पतालों में भी कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले के सभी नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन सत्र आयोजित कर बूस्टर डोज लगाए जाएंगे।

Related posts

रायसेन।नगर परिषद कार्यालय देवरी में नगर सरकार भगवा समर्थित बनने की सफलता हासिल कर ली है।

Ravi Sahu

शहर में अधूरी पड़ी सड़कें बनी रायसेन की पहचान उड़ती धूल के गुबार सड़कों पर बिखरी गिट्टीयां विकास में बनी बाधा,जिले में दो-दो मंत्री सांसद बड़े शर्म की बात है

Ravi Sahu

साँची विस क्षेत्र में भविष्य की सियासी तस्वीर दिखा रहे हैं निकाय चुनाव के परिणाम

asmitakushwaha

महाकाल लोक का लोकार्पण गैरतगंज तहसील के पाटन में स्थित है नीलकंठेश्वर धाम  लगभग 500 साल पहले खुदाई के दौरान मिला था 11सौ रूद्रधारी शिवलिंग 

Ravi Sahu

शिक्षक नीरज सक्सेना का ऐतिहासिक धार्मिक स्थल सीतातलाई पहाड़ी पर फूलमालाओं से स्वागत कर किया सम्मान

asmitakushwaha

हिंदू अगर समर्थ होगा तो निश्चित रूप से भारत देश समर्थ शक्तिशाली बनेगा

Ravi Sahu

Leave a Comment