Sudarshan Today
मध्य प्रदेशरायसेन

हिंदू अगर समर्थ होगा तो निश्चित रूप से भारत देश समर्थ शक्तिशाली बनेगा

 

रायसेन। अगर वास्तव में हिंदू संगठित होकर समर्थ बनेगा तो निश्चित रूप से भारत देश भी शक्तिशाली और समर्थ वान बनेगा ।इसलिए हिंदू एकता के सूत्र में और अखंडता के साथ मिलजुल कर रहे तो विरोधियों को भी हमेशा भय डर बना रहेगा ।यह बात रविवार को सुबह करीब साढ़े 11 बजे विहिप की शगुन मैरिज गार्डन मुखर्जी नगर में आयोजित बैठक में विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय सह मंत्री रमेश तिवारी ने कही।इस महत्वपूर्ण ठक में विहिप के विदिशा विभाग प्रमुख मलखान सिंह, विहिप के जिला मंत्री पण्डित बद्री प्रसाद पाराशर, विभाग सह मंत्री,दौलत राम लौंगवानी,विभाग सह मंत्री देवेंद्र बघेल, संगठन मंत्री रघुवीर सिंह, जिला सेवा प्रमुख रवि प्रजापति, विहिप नेता गिरजेश कुशवाहा एडवोकेट सहित मातृ शक्ति दुर्गा वाहिनी से जुड़ी बहनें उपस्थित हुईं।

इस अवसर पर बैठक में विश्व हिंदू परिषद की गतिविधियों संगठन को मजबूत बनाए रखने सहित रायसेन जिले में पिछले 6 नवंबर से 20 नवंबर तक चलाए जा रहे सदस्यता अभियान की भी जानकारी ली। साथ ही कहा की हिंदुओं की की भलाई में संगठन हमेशा प्राथमिकता से साथ देता रहा है और आगे भी निरंतर यूं ही मदद करता रहेगा। हिंदुओं को अब चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।बैठक मे विहिप से जुड़ी दुर्गा वाहिनी की बहने और महिला विंग से उन्होंने अनुरोध किया कि अब डरने की कोई बात नहीं है आप पर कोई भी दिक्कत या विपत्ति आए तो विहिप के नेताओं से संपर्क कर सकती हैं।वह आपकी हर मुसीबत में सहयोग करेंगे।उन्होंने आगे कहा कि कुछ स्वार्थी तत्व हिंदुओं की एकता और अखंडता को तोड़ना चाह रहे हैं ।लेकिन उनके मंसूबों का विश्व हिंदू परिषद कभी पूरे नहीं होने देगी। इसलिए हिंदुओं से मेरा आव्हान है कि वह एकता के साथ एक दूसरे की सदैव सहयोग करते रहे तो कोई भी ताकत उनको परेशान नहीं कर सकती ।उन्होंने अयोध्या यूपी की राम जन्म भूमि पर भव्य श्री रामलला मंदिर निर्माण 2 जनवरी 2024 तक पूरा होने का दावा किया ।साथ ही रामसेतु को विश्व धरोहर बनाए रखने की बात कही। जम्मू कश्मीर के हिमालय बूढ़े महादेव मानसरोवर , ज्ञानवापी शिव मंदिर विवाद बका निर्णय सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है ।काशी विश्वनाथ के विवादित क्षेत्र और रायसेन किले के शिव मंदिर विदिशा के बीजा मंडल मंदिर सहित अन्य 13 मंदिरों के द्वार जल्दी ही केंद्र की मोदी सरकार खोलने जा रही है यह हितचिंतक अभियान शहर सहित गांव गांव में चलाया जा रहा है।संगठन के जिला मंत्री बद्री प्रसाद पाराशर, मलखान सिंह ने कहा कि लव जिहाद के मामले रोकने गौ हत्या पर प्रतिबंध की कोशिश हम लगातार करते रहेंगे दलित समाजों में अस्पृश्यता और छुआछूत को मिटाने लगातार प्रयास किए जा रहे हैं ।जो लोग अपना धर्म बदल कर दूसरी समाजों में चले गए थे। उनको भी विश्व हिंदू परिषद लगातार हिंदू धर्म में वापस लाने की तै

कोशिशें लगातार कर रही है ।उन्होंने आगे कहा कि विश्व हिंदू परिषद प्रखंड जिला इकाई रायसेन की कार्यकारिणी में दुर्गा वाहिनी की बहनों और महिला विंग में महिलाओं को शामिल किया गया है ह।उन्होंने बयह संकल्प लिया कि हमारा संगठन हिंदुओं को सुरक्षा और सहयोग करने में तत्पर रहेगा।चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

Related posts

क्या सांसद महोदय ढाल सिंह बिसेन के दबाव के चलते किया गया है धान केंद्र परिवर्तित

Ravi Sahu

आज पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी द्वारा कोतवाली परिसर मैं प्रेस वार्ता आयोजित कर दो पहिया वाहन चोरों का खुलासा किया

Ravi Sahu

खरगोन जिले मे पटाखे की अस्थाई एवं नवीन अनुज्ञप्ति के लिए आवेदन 10 अक्टूबर तक

Ravi Sahu

जिला पंचायत सीईओ श्री सोलंकी ने निर्मार्णाधीन कार्यों का किया निरीक्षण

Ravi Sahu

बाप बेटी का सम्बंध समुद्र से भी गहरा

Ravi Sahu

सेमरिया विधानसभा में कांग्रेस भाजपा से आगे…

Ravi Sahu

Leave a Comment