Sudarshan Today
बैतूल

बिना बिल के एमआरपी से ज्यादा में बिक रही शराब शाहपुर, सारणी, बैतूलबाजार, पीसाजोड़ी, बोरदेही और आठनेर के ठेकेदारों की मनमानी

बैतूल/मनीष राठौर

जिस तरह से शराब को लेकर सरकार की नीति है उसको शराब ठेकेदार खुलकर बायपास कर रहे हैं। जैसे पीसाजोड़ी, बोरदेही, शाहपुर, सारणी, आठनेर, बैतूलबाजार में जो शराब दुकानें हैं वहां पर शराब खरीदने पर बिल ही नहीं दिया जाता है। इससे होता यह है कि शराब खरीदने वालों को एमआरपी से ज्यादा में शराब बेची जाती है। जबकि नियम यह है कि एमएसपी से कम और एमआरपी से ज्यादा में कोई शराब नहीं बेच सकता। बैतूलबाजार के एक उपभोक्ता ने बताया कि उनके यहां पर जो शराब दुकान है वहां पर मांगने पर भी बिल नहीं दिया जाता है और एमआरपी से ज्यादा में ही शराब बेची जाती है। आबकारी विभाग की जानकारी में है, लेकिन विभाग में तो शराब ठेकेदार का ही सिस्टम चलता है। इस सिस्टम में किसी की कोई सुनवाई नहीं है। हालात यह है कि पूर्व में एमआरपी से ज्यादा में शराब बेचने को लेकर पत्रकार आनंद सोनी सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत तक कर चुके हैं। चूंकि शराब के कारोबार में जो लिफापा सिस्टम चलता है उसकी वजह से इन्हें अतिरिक्त सुविधाएं मिलने के खुले आरोप लगते हैं। यह आरोप भी इसलिए नहीं नकारे जा सकते हैं कि दिखाई देता है कि किस तरह से शराब ठेकेदार के एक फोन पर आला अधिकारी एक्शन में आ जाते हैं।
और इधर वायरल वीडियो बता रहा है कि कैसे डंप हो रही गांव में शराब

ग्रामीण क्षेत्र में शराब ठेकेदारों द्वारा किस तरह से अवैध रूप से शराब बिक्री के लिए शराब पहुंचाई जाती है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और पत्रकारों के पास भी पहुंचा है। यह वीडियो शाहपुर क्षेत्र का बताया जा रहा है। यह वीडियो तीन चार दिन ही पुराना बताया जा रहा है। इस वीडियो में जिस बुलोरे का इस्तेमाल किया गया है उसका नंबर भी दिख रहा है। इस नंबर के आधार पर यदि आबकारी विभाग और पुलिस विभाग जांच करे तो उसकी सच्चाई सामने आ सकती है। बताया गया कि शाहपुर में किसी पत्रकार ने यह वीडियो बनाया था। यह वीडियो इस बात का प्रमाण जरूर है कि ग्रामीण क्षेत्र में शराब ठेकेदार गांव-गांव अवैध रूप से शराब बेच रहे हैं और इसी बात का विरोध शाहपुर क्षेत्र के विधायक बह्मा भलावी कई बार कर चुके हैं। उन्होंने तो पूर्व में यह भी आरोप लगाया था कि शराब ठेकेदार आदिवासियों पर कार्रवाई करवाते हैं और गांव में किराना दुकानों तक से शराब बिकवा रहे हैं।

बिल न देना गैर कानूनी ऐसे दुकानदारों पर होगी कार्रवाई: खटीक
प्रभारी जिला आबकारी अधिकारी विनोद कुमार खटीक का कहना है कि शराब दुकान के स्टाक चेक किए जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र में यदि कहीं शराब डंप है तो उसकी सूचना मिलते ही तत्काल कार्रवाई होगी। उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी ठेकेदार बिल लेने से मना नहीं कर सकता है। उसे स्वंय कंप्यूटरराइज बिल देना चाहिए जो ठेकेदार ऐसा नहीं करा है उस पर कार्रवाई होगी। एमआरपी से ज्यादा कोई नहीं बेच सकता है ।

Related posts

 एटीएम से पानी की बॉटल और फास्टटैग का कनेक्शन,BJP लिखी कार जप्त,पुलिस ने चार दिन में पकड़ा चोरों को

asmitakushwaha

जनपद उपाध्यक्ष बीफार्मा , एमए इंग्लिश से रोशनी ठाकुर

Ravi Sahu

6 महीनों से धूल खा रही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बोरधई मैं विधायक निधि से मिली 108 एंबुलेंस

asmitakushwaha

जन्मदिन टीका लगाकर भारतीय संस्कृति के अनुसार किया गया

rameshwarlakshne

सीएम की सभा मे हंगामा मचने के बाद पटवारी हरिदास क्षीरसागर पूनम उइके सहित चार आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुआ केस*

rameshwarlakshne

सांसद पुत्र एवं युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष योगेश दुर्गादास उइके के नेतृत्व में यूथ कनेक्ट अभियान का कार्यक्रम हुआ सम्पन्न

Ravi Sahu

Leave a Comment