Sudarshan Today
बैतूल

 एटीएम से पानी की बॉटल और फास्टटैग का कनेक्शन,BJP लिखी कार जप्त,पुलिस ने चार दिन में पकड़ा चोरों को

जिला बुरो चीफ रामेशवर् लक्षणे 

अपराधी कितना भी शातिर क्यों ना हो अपराध करते समय वह कुछ ना कुछ सुराग जरूर छोड़ जाता है जो पुलिस के लिए उसको सलाखों के पीछे पहुंचाने मैं पर्याप्त होता है । ऐसा ही कुछ एटीएम चोरी मामले में भी सामने आया है । लाखों रुपए उड़ाने वाले महज एक पानी की बॉटल और फास्टटैग के सुराग  से पकड़े है । आपको यह जानकर बहुत ताजुब्ब होगा कि महज एक पानी की बॉटल से  लाखों रुपए चंद मिनटों में उड़ा लेने वाले कैसे पकड़े है हम आपको बताते हैं। दरअसल 29 और 30 जनवरी की मध्य रात्रि में इटारसी रोड पर स्थित केनरा बैंक के एटीएम में चोरों ने धावा बोला और गैस कटर से एटीएम काटकर 13 लाख 42 हजार रुपये की चोरी की । इस मामले के सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए और जांच में कुछ ऐसे सुराग मिले जिससे पुलिस इन चोरों का जल्द पहुंच गई । इस पूरे मामले को एसपी सिमाला प्रसाद ने गंभीरता से लिया और दिन रात मॉनिटरिंग करके टीम को समय-समय पर निर्देशित किया । बैतूल एसडीओपी नितेश पटेल और उनकी टीम ने लगातार मेहनत कर आरोपियों को पकड़ लिया । पुलिस को जो सुराग मिले थे उनसे इस चोरी के तार जुड़े थें  उन सुराग पर जब पुलिस आगे बढ़ी तो परतें खुलने लगी और शातिर चोरों तक पुलिस पहुच गई ।
आज पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकारवार्ता में एसपी सिमाला प्रसाद ने बताया कि फरियादी अभिषेक चोरसिया पिता प्रकाश चोरसिया उम्र 35 वर्ष ब्रांच मेनेजर केनरा बैंक इटारसी रोड़ बैतूल द्वारा रिपोर्ट की गई कि दिनांक 29-30 जनवरी 2022 की रात्रि में अज्ञात चोरों द्वारा केनरा बैंक स्थित एटीएम मशीन को गैस कटर से काट कर एटीएम मशीन से कुल 13,42,500/- रुपये चोरी कर के ले गये जिसकी रिपोर्ट पर से थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 081/22 धारा 457 380 भादवि 4 सार्वजनिक • सम्पत्ति नुकसान निवारण अधिनियम का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। उक्त अपराध की गंभिरता को देखते हुए श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा विशेष टीम का गठन किया गया।विवेचना के दौरान घटना स्थल एवं शहर के प्रवेश मार्गों पर लगे सीसीटीव्ही कैमरा का अवलोकन करने पर पाया गया कि घटना दिनाक की रात्रि में एक सफेद रंग की हुन्डई क्रेटा कार क्रमांक MH31FA2111 से अज्ञात चोरों में एटीएम मशीन को गैस कटर से काट कर कुल 13,42,500/- रुपये चोरी कर के ले गये। उक्त वाहन को बैतूल से सभी सीमावर्ती जिलों से जोड़ने वाले मार्गों पर तलाश किया गया जिस पर से बैतूल से भोपाल मार्ग पर पड़ने वाले ढाबों एवं बुदनी टोल एवं औबदुल्लागंज टोल पर उक्त क्रेटा गाड़ी को देखा गया। आरोपियो द्वारा घटना में प्रयोग किया गया गाड़ी नंबर MH31FA2111 को घटना के कुछ समय बाद ही बदल कर दुसरी नंबर प्लेट RJ45CK9110 एवं HR28K7602 का प्रयोग किया गया जिसकी पुष्टी बुदनी टोल प्लाजा के फुटेज से की गई। भोपाल से बाहर जाने वाले सभी मुख्य मार्गों पर अलग-अलग टीम द्वारा उक्त वाहन को तलाशा गया। जिस पर से उक्त क्रेटा वाहन क्र. RJ45CK9110 को कोटा टोल (राजस्थान), सिकंदरा टोल (अलवर राजस्थान), महुआखुर्द टोल (अलवर राजस्थान) से गुजरना पाया गया। सभी टोलो से प्राप्त जानकारी की तकनीकी जाच करने पर पाया गया की उक्त क्रेटा वाहन एव आरोपी जिला नूह (मेवात) हरियाणा के होना पाया गया।

घटना स्थल से प्राप्त साक्ष्यों के संबंध में पाया गया कि आरोपियों द्वारा बैतूल शहर के बाहर श्याम ढाबे पर रुककर खाना खाया एवं पानी की बोतले खरीदी गई। उक्त पानी की बोतले आरोपियों द्वारा एटीएम कटींग के दौरान गैस कटर की आग को बुझाने के लिए उपयोग किया गया। ढाबे के कर्मचारीयों से की गई पूछताछ एवं पुनः दिखाये गये टोल नाको के सीसीटीव्ही फुटेज के आधार पर आरोपियों द्वारा एक अन्य वाहन स्वीफ्ट डिजायर क्र. HR38Y9159 का भी घटना में प्रयुक्त होना पाया गया। जो कि विश्लेषण करने पर क्रेटा वाहन के साथ आना जाना पाया गया। उक्त स्वीफ्ट डिजायर की जानकारी के आधार पर आरोपी शाहरुख खान पिता याकुब खान उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम नई थाना पुन्हाना जिला नुह हरयाणा को उसके निवास स्थान से दिनांक 05/02/2022 को हिरासत में लिया गया। आरोपी से घटना में प्रयुक्त कार क्रमांक HR38Y9159 एवं कार में रखे गैस कटर, नंबर प्लेट एवं अन्य सामान को विधिवत जप्त किया गया है। उसके द्वारा बताया गया कि उक्त घटना में उसके दोस्त जुनैद, तौफिक, निशार एवं जाहुल सभी निवासी जिला नुह हरियाणा भी घटना में शामिल थे। प्रकरण में प्रयोग की क्रेटा कार क्रमांक HR28K7602 की तलाश करने पर पता चला कि उक्त कार का फिरोजपुर झिरका के पास सड़क दुर्घटना में अन्य दो आरोपी जुनैद और तोफिक दोनों की मौत हो गई है। अन्य आरोपी निशार एवं जहुल दोनों निवासी जिला नुह हरयाणा की तलाश जारी है।

उक्त प्रकरण में वर्तमान में एक हुण्डई क्रेटा, एवं एक स्वीफ्ट डिजायर कार कुल कीमत करीबन 19 लाख रूपये का मशरूका जप्त किया गया है।

उक्त कार्यवाही में पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद एवं अति. पुलिस अधीक्षक नीरज सोनी के निर्देशन में एसडीओपी बैतूल नितेश पटेल, थाना प्रभारी कोतवाली अपाला सिंह, थाना प्रभारी आमला संतोष कुमार पन्द्रे, थाना प्रभारी बैतूल बाजार ए. बी. मर्सकोले, उनि राजेन्द्र राजवंशी (साइबर सेल), उनि मोहित दुबे, उनि पवन कुमरे, उनि नितिन पटेल, उनि रवि शाक्य थाना मुलताई, उनि रवि ठाकुर, उनि नितिन उइके थाना आमला, उनि संदीप परतेती, उनि आबिद अंसारी (फिंगर प्रिंट), उनि ईरफान कुरेशी, प्र. आर विनय जैसवाल थाना आमला, आरक्षक राजेन्द्र धाडसे (साइबर सेल), आरक्षक दिपेन्द्र सिंह (साइबर सेल) आरक्षक बलराम राजपूत (साइबर सेल) आरक्षक नवनीत वर्मा, आरक्षक विशाल यादव, आरक्षक भगवान गोहिया, आरक्षक अनिरूद्ध यादव का विशेष योगदान रहा।

Related posts

बैतूल जिला मुख्यालय पर स्थित कोसमी रेलवे गेट आगामी 7 फरवरी को स्थायी रूप से बंद कर दिया जाएगा।

rameshwarlakshne

प्रातः भ्रमण के बहाने नपा अध्यक्ष मनीष सोलंकी ने टटोली व्यवस्था की नब्ज अचानक .. सुबह पहुंचे नगर परिषद कार्यालय

Ravi Sahu

केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी जी से सौजन्य भेंट की नमो नमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय हटवार जी ने

manishtathore

राज्य सभा सांसद एवं पूर्व मंत्री की अनुशंसा लेकर विधायक ने शिक्षा मंत्री को लिखा था पत्र

Ravi Sahu

विश्व कैंसर दिवस पर श्री विनायकम स्कूल में संगोष्ठी व चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

rameshwarlakshne

मुख्यमंत्री को ट्वीट पर लगाई गुहार आंदोलन के चौथे दिन संविदा स्वास्थ्य कर्मियों का फीका रहा प्रदर्शन। 

Ravi Sahu

Leave a Comment