Sudarshan Today
बैतूल

राज्य सभा सांसद एवं पूर्व मंत्री की अनुशंसा लेकर विधायक ने शिक्षा मंत्री को लिखा था पत्र

 

 

*कुंडबकाजन में सीएम को ज्ञापन सौपकर , कलेक्टर को विस्तार से सुनाई महाविद्यालय की व्यथा*

 

भैंसदेही/मनीष राठौर

 

 

भैंसदेही :- पूर्व में भी शास.महाविद्यालय भैंसदेही में पदस्त प्रभारी प्राचार्य की कार्य मे लापरवाही और उदासीनता के चलते महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा अध्ययनरत छात्र छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर लापरवाही पूर्ण रवैय्या रहा है।जिसको लेकर समय समय पर भाजपा एव कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों एव कार्यकर्ताओं द्वारा छात्र छात्राओं के हित के लिए प्रभारी प्राचार्य एव महाविद्यालय प्रबंधन पर कई आरोप प्रत्यारोप भी लगाए थे। छात्र छात्राओं की मांग पर अखबारों की सुर्खियों में बने रहे महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य का छात्र छात्राओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुवे। भैंसदेही विधायक धरमुसिह सिरसाम द्वारा कांग्रेस सरकार में पत्र क्रमांक MLA/2019/836 दिनांक 23/11/2019 को महाविद्यालय प्रभारी प्राचार्य जितेंद्र दवन्दे का स्थानांतरण भैंसदेही से अन्य जिले में करने हेतु तात्कालीन राज्य सभा सांसद श्री राजमणि पटेल एव तात्कालीन सिवनी एव छिंदवाड़ा प्रभारी मंत्री श्री सुखदेव पांसे मध्यप्रदेश शासन की अनुशंसा कर तात्कालीन उच्च शिक्षा एव खेल युवा कल्याण मंत्री श्री जित्तू पटवारी मध्यप्रदेश शासन को पत्र लिखकर स्थानन्तरण के लिये निवेदन किया गया था। जिसपर ध्यान देते हुवे एव छात्र छात्राओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुवे प्रभारी प्राचार्य जितेंद्र दवन्दे को अपने मूल पद सहायक प्राध्यापक अंग्रेजी विषय के लिए तत्काल भैंसदेही से शाहपुर स्थानानन्तरित पत्र क्रमांक F1-69/2019/38-1 दिनांक 30/01/2020 को आगामी अन्य आदेश तक जारी कर किया गया था। बता दे हाल ही में बैतूल जिले के कुंडबकाजन में आये सीएम से मिलकर आदिवासी छात्र संगठन एवं अध्ययनरत छात्रों ने स्थाई प्राचार्य की मांग करते हुए। जिला कलेक्टर से प्रभारी प्राचार्य के कार्यकाल की पूर्व एव वर्तमान में की गई लापरवाहीयो की व्यथा को विस्तार से अवगत कराया। साथ ही छात्र हित के लिए स्थाई प्राचार्य की मांग की।

 

*2014 में भी प्रभारी प्राचार्य रहे थे सुर्खियों में*

शासकीय महाविद्यालय भैंसदेही में प्रभारी प्राचार्य के रूप में पदस्त श्री जितेंद्र दवन्दे सहायक प्राध्यापक अंग्रेजी विषय के कार्यकाल में साढ़े तीन सौ छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति कागजों में उलझ कर रह थी।जिसको लेकर भाजपा और कांग्रेसियों ने छात्रवृत्ति सहित अन्य विभिन्न मांगों को लेकर कॉलेज प्रशासन को जमकर खरीखोटी सुनाई। विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति का भुगतान नहीं होने एव एससी और एसटी वर्ग के बच्चों को शासन से मिलने वाली सुविधाओं से भी वंचित रखने का आरोप लगाते हुवे कॉलेज प्रशासन की लापरवाही के चलते विद्यार्थी वर्ग को छात्रवृत्ति से वंचित होने का आरोप लगाया था। साथ ही कालेज प्रशासन की गलती पर 2014 में बीएससी थर्ड सेम , फाउंडेशन सीसीई की परीक्षा 29 छात्र-छात्राओं द्वारा देने के बाद भी उन लोगों को अनुपस्थित बताया था। एव छात्रों को पुनः परीक्षा में शामिल होने के लिए 810 रुपए फीस जमा करने की बात को लेकर मुद्दा उठाया था। 10/10/2014 साभार पत्रिका समाचार से प्राप्त जानकारी।

 

*2020 में कई छात्र परीक्षा देने से रह गए थे वंचित*

शासकीय महाविद्यालय भैंसदेही में प्रभारी प्राचार्य की अनदेखी के चलते परीक्षा फार्म को सत्यापित नहीं किये जाने से छात्र-छात्राओ को परीक्षा से वंचित रखने के आरोप लगे थे। जिसकी शिकायत छात्र-छात्राओं ने ज्ञापन के माध्यम से तात्कालीन एसडीएम आरएस बघेल से की थी। बताया गया था कि परीक्षाएं 16 जनवरी से प्रारंभ हो चुकी है।एव महाविद्यालय प्रबंधन की लापरवाही के कारण कई छात्र-छात्राओं के परीक्षा फार्म भरे जाने के बावजूद भी महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा सत्यापित नहीं किया गया था। जिस कारण उनके प्रवेश पत्र जारी नहीं हो सके थे।और उन्हें परीक्षा में बैठने से वंचित होना पड़ा था।जिसको लेकर छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य के खिलाफ सख्त कार्रवाही करने की मांग रखी थी। 19/01/2020 साभार राज एक्सप्रेस समाचार से प्राप्त जानकारी।

 

*इनका कहना है*

 

1) मुख्यमंत्री जी को ज्ञापन सौपकर महाविद्यालय में स्थायी प्राचार्य की नियुक्ति का निवेदन किया।

 

सागर सिंह ठाकुर

महाविद्यालय छात्र

 

2) स्थानान्तरण का आदेश होने के बाद तत्काल यदि पहले ही रिलीव कर दिए होते तो ये स्तिथि उत्पन्न नही होती।जिला प्रशासन की गलती का खामयाजा अध्ययनरत छात्रो को भुगताना पड़ रहा है।

 

मोहित राठौर

NSUI प्रदेश महासचिव

 

3) कलेक्टर साहब को प्रभारी प्राचार्य की पूर्व और वर्तमान की लापरवाहीयो से अवगत कराया है।साहब ने बताया था मामला मेरी सज्ञान में है। स्थायी प्राचार्य के लिए आश्वासन दिया।

 

राहुल छत्रपाल

महाविद्यालय छात्र

Related posts

सेक्टर अधिकारी मतदान केन्द्रों का सतत भ्रमण करें प्रत्येक मतदान केन्द्र का भौतिक सत्यापन किया जाए- कलेक्टर

asmitakushwaha

गौवंश तस्करों के वाहन राजसात करें,10 साल की सजा का हो प्रावधान मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय मोहन जी यादव को लिखा पत्र

Ravi Sahu

रीछ के हमले से ग्रामीण हुए बुरी तरह से घायल

manishtathore

शव विश्राम चौपाल व बिना फ्लोर तैयार कर दिया मोक्ष धाम*

rameshwarlakshne

शहर में बढ़ी चोरी की वारदातें, पुलिस गश्त पर उठे सवाल

asmitakushwaha

बैतूल जिला खाद, बीज, दवा विक्रेता संघ ने साप्ताह भर चलाया सेवा कार्य

Ravi Sahu

Leave a Comment