Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

जन साहस संस्था द्वारा कोविड, टीकाकरण का खरगोन जिले में शुभारंभ किया गया

 जन-साहस द्वारा कोविड टीकाकरण अभियान के तहत हुई ट्रेंनिंग

सुदर्शन टुडे न्यूज़ ब्यूरो चीफ खरगोन

कोविड टीकारण अभियान के तहत संस्था द्वारा कस्तूरी में 01 दिवसीय शिविर के माध्यम से भगवानपुरा विकास खंड के करीबन 60 कम्युनिटी रिसोर्स पर्सन को प्रशिक्षित किया गया।
कार्यक्रम समन्वयक सलीम मंसूरी ने बताया कि अभियान का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्र के लोगो को कोविड टीकाकरण के बारे मे जानकारी देना और लोगो को कोविड टिका लगाने के लिए प्रेरित करना है इसके चलते ग्रामीण क्षेत्र मैं लोगो को अवेरनेस कैम्प के माध्यम से कोविड टिके के बारे मे समझाया जावेगा साथ ही कोविड टिके के प्रति उनकी जागरूकता को बढ़ावा देने हेतु ग्रामीण क्षेत्र मैं समूह के माध्यम से डोर टू डोर, मीटिंग करके पोस्टर,, पेम्पलेट,, वीडियो आदि के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने का कार्य किया जावेगा इस हेतु ग्रामीण क्षेत्र से कम्युनिटी रिसोर्स पर्सन का चयन किया गया है इसमें प्रत्येक सी.आर.पी. को 2-2 गाँव दिए गए है ये सी.आर.पी. ऐसे लोगो का चयन करेंगे जो कोविड टीका लगने से वंचित रह गए है और जो लोग टीका लगने से वंचित रह गए है उसको गाँव मे कैम्प लगाकर संबंधित आंगनवाड़ी,,, आशा,, ए.एन.एम के माध्यम से कोविड टीका लगवाया जावेगा।
ब्लॉक समन्वयक अमर भोंसले,,, गोविंद हिरवे, शैलेन्द्र धाडसे,मोना निम्बालकर के द्वारा 04 ब्लॉक के 400 कम्युनिटी रिसोर्स पर्सन के माध्यम से कार्य किया जा रहा है।
जन साहस संस्था ने ट्रेंनिग उपरांत साथियो को बाटे सेनेटाइजर एवं मास्क
ग्रामीण अंचल भगवानपुरा के ट्रेनर 60 लोगो को संस्था द्वारा सेनेटाइजर एवं मास्क का भी वितरण किया गया।कार्यक्रम मे जनसाहस संस्था से इरफान खान भी उपस्थित थे।

Related posts

श्रवण के आखिरी सोमवार पर निकाली गई भव्य कावड़ यात्रा

Ravi Sahu

उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान भोपाल

Ravi Sahu

भक्तिभाव से मनाया आचार्य विराग सागर जी का अवतरण दिवस      

asmitakushwaha

विकसित भारत संकल्‍प यात्रा के तहत आज दिनांक 03 जनवरी को विभिन्‍न ग्राम पंचायतों में प्रवेश करेगी यात्रा

Ravi Sahu

निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं नेत्र जांच शिविर में परीक्षण कर दिया उपचार उत्तम जीवन के लिये शारीरिक रूप से स्वस्थ रहना सर्वाधिक महत्वपूर्ण- संदीप सरावगी

Ravi Sahu

राघौगढ़ विधानसभा क्षेत्र के 52 गांव के किसानों ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन , पानी के लिए

Ravi Sahu

Leave a Comment