Sudarshan Today
निवाडी

निवाड़ी जिले की सभी राशन दुकानों पर अन्न उत्सव आयोजित

 

जिला ब्यूरो रूपेन्द्र राय 

 

निवाड़ी।

सार्वजनिक वितरण प्रणाली अन्तर्गत माह जनवरी 2023 का खाद्यान्न वितरण किया जाने हेतु निवाड़ी जिले की सभी पीडीएस दुकानों पर 7 से 9 जनवरी तक अन्न उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। अन्न उत्सव के तहत आज शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम एवं प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनान्तर्गत पात्र हितग्राहियों को माह जनवरी 2023 का पात्रतानुसार नियमित (सःःशुल्क) एवं पीएमजेकेबाई का खाद्यान्न (निःशुल्क) वितरण किया गया।

 

अन्न उत्सव के तहत 8 तथा 9 जनवरी को भी होगा खाद्यान्न वितरण

 

जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि माह जनवरी 2023 के खाद्यान्न वितरण किया जाने हेतु 8 तथा 9 जनवरी को भी अन्न उत्सव के तहत जिले की सभी शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर पात्र हितग्राहियों को पात्रतानुसार नियमित (सःशुल्क) एवं पीएमजीकेवाई योजना के तहत निःशुल्क खाद्यान्न वितरण किया जायेगा।

 

कलेक्टर ने भी शासकीय उचित मूल्य की दुकानों का किया निरीक्षण

 

निवाड़ी। कलेक्टर अरूण कुमार विश्वकर्मा ने आज संबंधित अधिकारियों के साथ अन्न उत्सव के अवसर पर शासकीय उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने दुकान में उपलब्ध गेहूं, चावल की क्वालिटी की जांच की तथा संबंधितों का आवश्यक निर्देश दिये। कलेक्टर अरूण कुमार विश्वकर्मा ने आज पंडित दीनदयाल उपभोक्ता भंडार तथा प्राथमिक उपभोक्ता भण्डार द्वारा संचालित शासकीय उचित मूल्य दूकान एवं टीला उचित मूल्य दूकान का निरिक्षण किया। इस दौरान उन्होंने हितग्राहियों से संपर्क किया तथा व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। जिस पर हितग्राहियों के द्वारा बताया गया की उन्हें बायोमेट्रिक सत्यापन के आधार पर पात्रता पर्ची के अनुसार तौलकांटे से तुलाई उपरांत राशन प्राप्त हो रहा है। साथ ही रसीद भी दी जा रही है। इस अवसर पर एसडीएम निवाड़ी राकेश सिंह मरकाम, खाद्य विभाग अधिकारी सुश्री सरिता अग्रवाल सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

होनहार लेखक कौशल किशोर ने किया प्रदेशभर में निवाड़ी जिले का नाम रोशन,विधानसभा में अध्यक्ष सहित कई मंत्रियों ने किया पुस्तक का विमोचन

Ravi Sahu

आगामी पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव के लिए पुलिस कर्मचारीयों को दिया गया प्रशिक्षण कलेक्ट्रेट सभागार में पुलिस की समीक्षा बैठक एवं चुनावी प्रशिक्षण हुआ संपन्न

Ravi Sahu

जनपद निवाड़ी में सभी पदों के मतों की मतगणना 28 जून को शासकीय महाविद्यालय में दो पारियों में होगी मतगणना

Ravi Sahu

पंचायत घूघसी से प्रत्यासी अरविंद यादव ने लहराया जीत का परचम मनाया धूमधाम से जीत का जश्न

Ravi Sahu

नगर परिषद निवाड़ी में मतदाता जागरूकता के अंतर्गत वार्ड 7 में मतदाताओं को किया जागरूक

asmitakushwaha

ऑल इंडिया में 147 वी रैंक प्राप्त कर हर्षा झा ने निवाड़ी जिले का किया नाम रोशन

Ravi Sahu

Leave a Comment