Sudarshan Today
डिंडोरीमध्य प्रदेश

जिला मुख्यालय में दूषित पानी परोस रहा नगर परिषद ?

सुदर्शन टुडे भास्कर पाण्डेय

एम.पी.हेड..

 

डिंडोरी जिले में विगत दिनों डायरिया से 3 मौते और आधे दर्जन की गंभीर स्थिति बताई जा रहे और स्थिति अब भी काबू में नहीं है आलम यह है कि डायरिया से मृत हुए लोगो में दूषित पानी के सेवन से बतलाई जा रही है। जिला मुख्यालय में दूषित पानी की सप्लाई देखा जाए तो इन दिनों डिंडोरी जिला मुख्यालय में भी नगर परिषद जिलामुख्यालय में दूषित जल परोस रही है जिससे अब लोगो में भी बीमारी का खतरा बना हुआ है आलम यह है की ना जाने कब जमाने से जिला मुख्यालय स्थित बनाई गई पानी कि टंकी की सफाई भी नहीं की जाती है विभागीय सूत्रों की माने तो नगर परिषद द्वारा प्रदाय किए जा रहे पानी का परीक्षण भी नही कराया गया है,काफी दिनों आए नगर पंचायत के पास फिटकिरी नही थी जबकि बारिश शुरू हो गयी थी विगत 15 दिन पहले ही फिटकिरी आयी है उससे पहले नर्मदा जी से सीधे ही पानी नगर वासियो को परोसा जा रहा था,नगर की जनता तो भोली है कितना भी अन्याय हो जाये कभी आवाज नही उठाएगी मगर यही पानी प्रशानिक जिम्मेदारो,और जनप्रतिनिधियों को पास भी आ रहा था ,उन्होंने ने भी कभी आवाज नही उठाई। इन दिनों तो पानी आ नही रहा है या भी तो नगर के लोगो के स्वस्थ की चिंता किये बगैर इस कदर फिटकिरी ओर ब्लीचिंग पाउडर मिला आता है कि गले से नही उतरता। मगर जिले वासियों को ही दुसित जल परोसा जा है जिससे अब बीमारियों का खतरा बढ़ रहा है।

Related posts

कंटेनर और आयशर में भिड़ंत मजदूरी के लिए धुलकोट से बुरहानपुर आ रहे 11 मजदूर हुए घायल बुरहानपुर के जिला अस्पताल में उपचार जारी

Ravi Sahu

ऑपरेशन मुस्कान के तहत पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर शहपुरा पुलिस ने चलाया अभियान

Ravi Sahu

मधुमक्खियों के हमले से एक युवक की मौत चार गंभीर घायल

Ravi Sahu

।। म.प्र. स्थापना दिवस के अवसर पर 03 नवम्बर 2022 को गतिविधियां आयोजित की गई तथा स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 का शुभारंभ किया गया ।।

Ravi Sahu

महिलाओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकालकर मतदान हेतु किया प्रेरित

Ravi Sahu

गुना विधानसभा 029चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारंभ

Ravi Sahu

Leave a Comment