Sudarshan Today
देशमध्य प्रदेश

MP पुलिस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, नियुक्ति के लिए जाने नियम और पात्रता

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में एक बार फिर से पुलिस भर्ती (MP Police recruitment) की जाएगी। इसके लिए अधिसूचना (notification) जारी की गई। हालांकि आवेदन की अंतिम तिथि घोषित नहीं की गई है लेकिन इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने की पात्रता रखेंगे। मध्य प्रदेश पुलिस की स्पेशल ब्रांच (MP Police special branch) में आरक्षक से लेकर निरीक्षक के पद भरे जाएंगे। सभी पदों पर प्रतिनियुक्ति (deputation) के लिए अधिसूचना जारी की गई है। आवेदन की अंतिम तिथि की घोषणा नहीं की गई है। वहीं जारी आवेदन के मुताबिक मध्य प्रदेश पुलिस स्पेशल ब्रांच में नियुक्ति के लिए पत्रिका सहित अन्य नियम को लेकर स्पष्ट स्पष्टीकरण जारी किए गए हैं।

जारी अधिसूचना के मुताबिक मध्य प्रदेश पुलिस स्पेशल ब्रांच में नियुक्ति के लिए आधारभूत प्रशिक्षण उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। उसके साथ हीउम्मीदवारों द्वारा 5 वर्षों की सेवा पूरी कर ली गई हो। उम्मीदवार किसी अन्य विभाग में प्रतिनियुक्ति पर ना रहे हो रहे हो और प्रतिनियुक्ति से वापस मूल इकाई में 3 वर्ष उन्होंने पूरे किए हो। इसके अलावा छत्तीसगढ़ी, गोंडी, उर्दू, मराठी और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं की जानकारी रखने वाले अधिकारी कर्मचारी को प्राथमिकता दी जा सकेगी।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि एक बार अधिसूचना को ध्यान से पढ़े। मध्यप्रदेश में एक बार फिर से पुलिस भर्ती की जाएगी। इसके लिए अधिसूचना जारी की गई। हालांकि आवेदन की अंतिम तिथि घोषित नहीं की गई है लेकिन इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने की पात्रता रखेंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि एक बार अधिसूचना को ध्यान से पढ़े। वही आवेदन के लिए उस प्रपत्र का उपयोग किया जाएगा।

जो उम्मीदवार द्वारा अन्य राज्यों केंद्रीय संगठन में विशेष पुलिस स्थापना सहित एसटीएफ, एटीएस, हॉर्स फॉर साइबर सेल में पदस्थापना हेतु इकाई प्रमुख के माध्यम से प्रस्तुत किया जाता है। वैसे आरक्षक से निरीक्षक स्तर के अधिकारी कर्मचारी जो अधिसूचना में जारी पात्रता रखते हैं और विशेष शाखा मुख्यालय विशेष शाखा की फील्ड इकाई में कार्य करने के लिए इच्छुक है। वैसे उम्मीदवार आवेदन पत्र लिखित सहमति अभिमत अनुशंसा सहित कार्यालय को ईमेल आईडी os.estt-sb@mppolice.gov.in पर हार्ड कॉपी के माध्यम से भेजें जाएं।

Related posts

जामनेर पुलिस ने नाबालिक बालिका को राजस्थान के फलोदी से किया दस्तयाब

Ravi Sahu

खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने जनपद स्तरीय मुख्यमंत्री कप खेल प्रतियोगिता कराया

Ravi Sahu

फिर बदला मौसम का मिजाज: रात को बारिश के बाद सुबह बादले छंटे, धूप खिली, आज और कल बारिश की संभावना

Admin

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव होने पर भाजपा ओबीसी मोर्चा मंडल बोड़ा द्वारा आतिशबाजी चलाकर व मिठाईया खिलाकर जीत का जश्न मनाया।

Ravi Sahu

15 नवम्बर को लागू होगा पेसा एक्ट- शिवराज महामहिम राष्ट्रपति का जनजातीय परंपराओं के अनुसार किया जाएगा स्वागत मुख्यमंत्री ने दी पत्रकारों को जनजातीय गौरव दिवस की तैयारियों की जानकारी

Ravi Sahu

अजबधाम फतेहपुर में मनाई गई गुरुपूर्णिमा

Ravi Sahu

Leave a Comment