Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

सीहोर को मिली नए स्टेशन भवन की सौगात

जागरूक रहे और योजनाओं का लाभ उठाएं सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर

सुदर्शन टुडे संवाददाता दिनेश तिवारी सीहोर

सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने किया नए स्टेशन भवन का लोकार्पण

सीहोर,  मई 2022

पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के सीहोर स्टेशन में नवनिर्मित स्टेशन भवन का लोकार्पण भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने किया। लोकार्पण अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि लगभग डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से बने इस नए भवन के बन जाने से यात्रियों को पहले से बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी रेल यात्रियों के लिए बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए निरंतर काम कर रहे हैं। सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि केवल रेलवे ही नहीं बल्कि सभी विभागों के उन्नयन का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा देश के चहुंमुखी विकास के साथ ही लोगों के कल्याण की अनेक योजनाएं चलाई जा रही है। कोरोना काल में हर गरीब परिवार को निशुल्क राशन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना के बाद लगभग सभी ट्रेने प्रारंभ हो चुकी है और मुझे सीहोर में कुछ ट्रेनो के स्टॉपेज सीहोर करने के लिए कहा गया है, उसपर कार्यवाही की जा रही है।

सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने विगत 2 वर्षों से कोरोना के कारण बंद कल्याणकारी योजनाओं को फिर से शुरू किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बेटी के जन्म एवं शिक्षा से लेकर विवाह तक की तमाम योजनाएं बनाई है, ताकि किसी भी गरीब मां-बाप को बेटी के लालन-पालन में कोई समस्या ना हो और जन्म पर गर्व हो। उन्होंने कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ लेने के लिए लोगों को जागरूक होना चाहिए। उन्हें सभी योजनाओं की जानकारी लेना चाहिए और जिस योजना के अंतर्गत उन्हें लाभ लेने की पात्रता हो तो अवश्य लाभ लेना चाहिए।

कार्यक्रम के आरंभ में रतलाम रेल मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री अशफाक अहमद ने नवनिर्मित स्टेशन भवन और यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उद्घाटन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में एसडीएम श्री बृजेश सक्सेना, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक एवं वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त सहित जनप्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

*खरगोन जिले के ग्राम बलवाड़ीप्रेमनगर मे प्राकृतिक चिकित्सा और आयुर्वेदिक दवाई की मदद से 14.09 एम एम का स्टोन सफलता पुर्वक निकाला*

Ravi Sahu

भाजपा प्रदेश मंत्री सांवलाराम देवासी का किया स्वागत अभिनंदन

Ravi Sahu

तड़ीपार बदमाश को कैंन्ट थाना पुलिस ने आरोपी के घर से कर गिरफ्तार

Ravi Sahu

वर्षों से उबड़ खाबड़ रोड का हुआ निर्माण

sapnarajput

शुजालपुर नगरपालिका मे 25 लाख से अधिक की राशि के निर्माण कार्यो का राज्यमंत्री श्री इन्दर सिंह परमार ने किया भूमिपूजन

Ravi Sahu

जिले में आदर्श आचार संहिता लागू, धारा 144 हुई प्रभावशील

Ravi Sahu

Leave a Comment