Sudarshan Today
DAMOH

मतदान हमारा राष्ट्रीय कर्त्तव्य और राष्ट्रीय पर्व भी है, किया आग्रह 26 अप्रैल को मतदान करने अवश्य जायें, यह हमारा अधिकार है।

संवाददाता रानू जावेद खान
जवेरा दमोह

दमोह संसदीय क्षेत्र में शत-प्रतिशत मतदान संपन्न कराने के उद्देश्य से स्वीप गतिविधियों के तहत जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत बुधवार को स्थानीय घंटाघर पर नगर के विभिन्न विद्यालयों ने एकत्रित होकर मानव श्रृंखला बनाई और आमजन को संदेश दिया हमें अपने संविधान के प्रति सजग रहना है और मतदान करना है, मतदान हमारा राष्ट्रीय कर्त्तव्य है और राष्ट्रीय पर्व भी है। स्कूली छात्र-छात्राओं सहित शिक्षक-शिक्षिकाओं का उत्साह वर्धन किया और उनका अभिवादन स्वीकार किया। मतदान संबंधी शपथ भी दिलाई। यह मानव श्रृंखला हृदयस्थल घंटाघर से तहसीलग्राउंड तक आयोजित की गई।

इस अवसर पर संबोधित करते हुये कहा जितने भी 18 साल से ऊपर के लोग आए हुए हैं, उन सब से मेरा आग्रह है अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। जो विद्यार्थी यहां आये हुये हैं वह अपने घर जाकर और अपने अभिभावकों, परिवार वालों से आग्रह करें कि उन सबको वोट अवश्य देना हैं। मतदान को अब 48 घंटे से भी कम समय का बचा हैं, 26 अप्रैल को मतदान प्रातः 07 बजे से शाम 06 बजे तक चले सीईओ जिला पंचायत तथा स्वीप नोडल अधिकारी अर्पित वर्मा ने कहा मतदान का दिन अब पास में आ चुका हैं, पिछले 01 महीने से लगातार कोशिश रही हैं। कि स्वीप की गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा हैं कि वे 26 अप्रैल को अपने मत का प्रयोग अवश्य करें। इसी तारतम्य में आज यह मानव श्रृंखला आयोजित की गई। उन्होंने कहा अपने-अपने मतदान केंद्र पर जाएं और मतदान करें।

Related posts

कक्षा 01 से 08 तक की शालाओं का आज से 10 जनवरी तक अवकाश घोषित

Ravi Sahu

बुंदेली दमोह महोत्सव में सुरीले गीतों से सजी महफिल

Ravi Sahu

आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर 1857 की क्रांति में बुंदेलखंड के सपूत राजा किशोर सिंह जन्म स्थली की मिट्टी एवं जल कलश यात्रा का हुआ आयोजन

Ravi Sahu

जिसे आठाेयाम हर अवस्था में सिर्फ कृष्ण ही कृष्ण दिखाई देते है वही गाेपी है – आचार्य पंडित रवि शास्त्री जी महाराज

Ravi Sahu

अपनों की परीक्षा विपत्ति काल में होती है कौन अपना है कौन पराया ,अपना तो बस मुरली वाला ही है – जया देवी द्विवेदी

Ravi Sahu

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री हाय हेलो छोड़ो साधूजी सीताराम बोलने का दिया संदेश

Ravi Sahu

Leave a Comment