Sudarshan Today
shadol

कमिश्नर ने प्राथमिक विद्यालय दिया पीपर, जूनियर हाई  स्कूल में बनाए गए मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण,

 शैक्षणिक गतिविधियों के मंद गति पर व्यक्त की कड़ी नाराजगी
मीनू अनुसार भोजन नहीं देने तथा शौचालयों में गंदगी देख कमिश्नर ने व्यक्त की कड़ी नाराजगी

आशीष नामदेव शहडोल ब्यूरो 

शहडोल। कमिश्नर शहडोल संभाग बीएस जामोद ने मंगलवार को जिले के गोहपारू विकासखंड के शासकीय प्राथमिक विद्यालय दिया पीपर, जयसिंहनगर विकासखंड के जूनियर हाई स्कूल खनौधी एवं हाई स्कूल अमझोर का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने नए शिक्षण सत्र में शैक्षणिक गतिविधियों के संबंध में जानकारी ली। कमिश्नर ने शैक्षणिक गतिविधियों के मंद गति पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा शिक्षकों को शैक्षणिक गतिविधियों में गति लाने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने इस दौरान मध्यान्ह भोजन का निरीक्षण किया। तथा मध्यान्ह भोजन मीनू के अनुसार नहीं देने पर नाराजगी व्यक्त की तथा निर्देश दिए कि छात्र-छात्राओं को निर्धारित मीनू के अनुसार मध्यान्ह भोजन दिया जाए। कमिश्नर ने इस दौरान स्कूलों में शौचालयों में साफ-सफाई व्यवस्था का भी अवलोकन किया तथा स्कूलों के शौचालयों में गंदगी देखकर कमिश्नर ने नाराजगी व्यक्त की। तथा निर्देश दिए कि शौचालयों में समुचित साफ-सफाई रखी जाए तथा शौचालयों में पर्याप्त मात्रा में पानी की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

इस दौरान कमिश्नर ने स्कूलों में बनाए गए मतदान केन्द्रों का भी निरीक्षण किया तथा मतदान केन्दों में समुचित साफ-सफाई मतदान केन्दों में शौचालय, दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैंप की व्यवस्था, बिजली, पंखे आदि की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान एडीजीपी शहडोल जोन डी.सी.सागर, संयुक्त आयुक्त विकास मगन सिंह कनेश, उपायुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग श्रीमती ऊषा सिंह, एसडीएम, जयसिंहनगर श्रीमती प्रगति वर्मा, एसडीएम व्यौहारी नरेन्द्र सिंह धुर्वे, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जयसिंहनगर अशोक मरावी उपस्थित रहे।

Related posts

मंज़िल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है पंख से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है :- चीनी

Ravi Sahu

राम मय हुआं नगर हर गली मुहल्ले में बस एक ही नाम जय श्री राम जय श्री राम 11 सौ दीपों से जगमगाया श्री राम जानकी मंदिर

Ravi Sahu

विकास यात्रा में जन कल्‍याण की यात्रा- विधायक

Ravi Sahu

फुटबॉल क्रांति बच्चों का भविष्य निखारने का जरिया- संभागायुक्त

Ravi Sahu

हमारा संविधान हमारी संस्‍कृति के उत्‍पन्‍न- कमिश्नर

Ravi Sahu

जंगल के अन्दर से रेत का अवैध उत्खनन निरंतर जारी फॉरेस्ट विभाग के बीट गार्ड के सहयोग से नदी के अंदर से रेत का अवैध खनन जारी

Ravi Sahu

Leave a Comment