Sudarshan Today
shadol

विकास यात्रा में जन कल्‍याण की यात्रा- विधायक

 

सामाजिक कुप्रथा रोकने समन्वित प्रयास की आवश्‍यकता- कलेक्टर

ग्राम पंचायत जमुनी में आयोजित हुआ “विकास यात्रा” कार्यक्रम

आशीष नामदेव

शहडोल। ब्यौहारी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम जमुनी में विकास यात्रा कार्यक्रम आयोजित किया गया। विकास यात्रा में विधायक श्री शरद कोल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि विकास यात्रा का उद्देश्य जन कल्‍याण करना है लोगों को उनका हक मिल सकें पात्र हितग्राहियों को हितलाभ मिले जिससे उनके जीवन में बदलाव हो सकें। विकास करना ही इस रथ का मूल आधार है।
गरीबो के जीवन में आनंद और सकारात्मक बदलाव लाने की यात्रा, विकास यात्रा है। शासन द्वारा गरीबों के जीवन में बदलाव लाने के लिए हर संभव प्रयास जारी है। ज़िले में विकास यात्रा जारी है। विकास यात्रा का उद्देश्य है जन-जन से संवाद और उन्हें विकास तथा जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सुनिश्चित करना है। विकास यात्रा को कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य ने संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीणों को पेसा एक्ट की जानकारी देते हुए कहा कि गांव के जल, जंगल एवं जमीन पर सभी ग्रामीणों का अधिकार है। उन्होंने पेसा एक्ट के कानून एवं नियम के संबंध में ग्रामीणों को समझाइश दी तथा विधायक ने ग्रामीणों को दगना जैसी कुप्रथा रोकने के लिए समन्वित प्रयास करने की समझाइश दी।
कार्यक्रम में कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य ने कहा कि कलेक्टर ने कहा कि सामाजिक कुप्रथा रोकने समन्वित प्रयास की आवश्‍यकता है। हम सब मिलकर सामाजिक कुप्रथा दागने, नशा मुक्ति के लिये सभी से मिलजुल कर सहभागिता निभाएगें जिससे हमारा समाज परिवार सामाजिक कुप्रथाओं एवं नशा जैसे दंश से मुक्त हो सकें।विकास यात्रा लोगों की जिंदगी संवारने का अभियान है। इस अभियान में सभी लोग अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें तथा पात्र हितग्राही विभिन्न योजनाओं का लाभ लें। उन्होंने कहा कि विकास यात्रा में लोकार्पण, शिलान्यास और हितलाभ का वितरण भी किया जा रहा है। इसी के साथ शासन की योजनाओं से छूटे हुए व्यक्तियों के नाम जोड़ कर उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर पात्र हितग्राही किसी भी योजना का लाभ लेने से वंचित रह गए हैं, वो इस विकास यात्रा में आवेदन देकर अपना नाम अवश्य जुड़वाएं तथा योजनाओं का लाभ लें।

Related posts

कमिश्नर ने प्राथमिक विद्यालय दिया पीपर, जूनियर हाई  स्कूल में बनाए गए मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण,

Ravi Sahu

अनियमितता बरतने पर 27 स्व सहायता समूहों पर सीईओ जिला पंचायत ने की कार्यवाही

Ravi Sahu

ग्राम पंचायत बड़काडोल मे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम निरंतर जारी

Ravi Sahu

पुलिस के कर्तव्य- फरियादी के अधिकार-फोरेंसिक का चमत्कार

Ravi Sahu

राम मय हुआं नगर हर गली मुहल्ले में बस एक ही नाम जय श्री राम जय श्री राम 11 सौ दीपों से जगमगाया श्री राम जानकी मंदिर

Ravi Sahu

सबको साथ लेकर चलना सेवानिवृत्त अपर कलेक्टर की पहचान- कलेक्टर सभी के सहयोग से परिवार की तरह हुआ महसूस- अपर कलेक्टर सेवा निवृत्त पर अपर कलेक्टर को दी गई भावभीनी विदाई

Ravi Sahu

Leave a Comment