Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

अधूरे सोल्डर छोड़ गायब हुआ ठेकेदार, ग्रामीणो को हो रही परेशानी।सड़क के खुदे किनारे से हो सकता है बड़ा हादसा

सारंगपुर—जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली हराना से पाटक्या सड़क लोनिवि द्वारा बनाई गई। जो हराना गांव से दो किलोमीटर दूर दो वर्ष पूर्व की तेज बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हो थी। मार्ग पर तेज पानी के बहाव से सडक के एक और करीब दस फीट गहरी खाई बन गई।

जिससे सड़क के अंदर के हिस्से में करीब दो तीन फीट जगह खाली हो गई। आलम यह है कि यहां सड़क जिला मुख्यालय और दूसरी ओर तहसील मुख्यालय सारंगपुर को जोड़ती है। इस सड़क से ही ग्रामीण जिला मुख्यालय व ट्रैक्टर, मोटरसाइकिल, बैलगाड़ी और स्कूल वाहन गुजरते है। सड़क के किनारे वाले हिस्से की मिट्टी बहने से कभी भी सड़क धंस सकती है। जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। विभाग द्वारा गत वर्ष सड़क की दोनों सड़क किनारे का सोल्डर ओर डामरीकरण का टैंडर हो गया लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी विभाग के ठेकेदार ने उक्त सड़क का सोल्डर और डामरीकरण का कार्य पूरा नहीं किया ।समय रहते मार्ग की मरम्मत नहीं की गई तो निकट भविष्य में दुर्घटनाओं के साथ ही आवागमन भी बाधित होने की संभावनाएं है।

अवैध उत्खनन की खबर छपने के बाद अधूरा कार्य छोड़कर गायब हुआ ठेकेदार।

लोक निर्माण विभाग द्वारा हराना से पाटक्या गांव तक की 7 किलोमीटर लम्बी सड़क का पिछले वर्ष टैंडर ठेकेदार को होने के बाद सड़क का सोल्डर का काम शुरू किया गया था लेकिन ठेकेदार द्वारा अवैध रूप से मुरम का खनन किया जा रहा था जिससे शासन को आर्थिक नुकसान होने रहा था जिसकी खबर प्रिंट मीडिया में प्रकाशित होने के बाद से ही ठेकेदार ने आधा अधुरा सोल्डर और डामरीकरण कार्य छोड़कर चला गया जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रात को नहीं दिखाई देती खंती

डामर का निचला स्थल खाली होने से रात के अंधेरे में वाहन चालकों को सड़क किनारे बनी खंती दिखाई नहीं देती है। जिससे रोज राहगीरों को बेहद परेशानी उठानी पड़ रही है। सरपंच शिवनारायण बंदेला,ग्रामीण देवसिंह मंडलौई, पूनमचंद नागर, बद्रीलाल बुंदेला, रामविलाश पटेल,हरिनारायण नागर, जयनारायण नागर, लक्ष्मी नारायण चौधरी, रामबाबू मंडलौई, मोहनलाल राव आदि ने लोनिवि से ठेकेदार द्वारा आधा अधूरा कार्य को बरसात के पहले मुरम डालकर डामरीकरण करने की मांग की।

इनका कहना है। ठेकेदार द्वारा जितना कार्य किया उतना ही भुगतान किया है।

दीपक कुमार उपाध्याय एसडीओ पीडब्ल्यूडी विभाग सारंगपुर

Related posts

सामाजिक समरसता की मिसाल है समाज को दी नई दिशा :- संत रविदास जी

sapnarajput

11 दिसंबर को आयोजित होगी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता जीनीयस ऑफ दमोह|

Ravi Sahu

श्री भूणा जी सामाजिक कल्याण समग्र स्वच्छता एवं शिक्षण प्रसार समिति नांदनी द्वारा नशा मुक्त भारत अभियान

Ravi Sahu

पत्रकारों के हित में एक होने की आवश्यकता – राधाबल्लभ शारदा

Ravi Sahu

खरगोन दिव्यांगजनो के लिए हुई खेल और सांस्कृतिक गतिविधियां

Ravi Sahu

दतिया थाना दुरसड़ा पुलिस द्वारा अवैध कट्टा एवं कारतूस के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार 

Ravi Sahu

Leave a Comment