Sudarshan Today
BURAHANPURमध्य प्रदेश

अखिल भारतीय चिकित्सा संघ ने किया टीकाकरणकर्मियों का सम्मान (राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस पर आयोजित हुआ सम्मान समारोह)

आर्यन शेख़ अय्यूब ज़िला ब्यूरो

बुरहानपुर – राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय चिकित्सा संघ बुरहानपुर एवं जिला स्वास्थ्य समिति के संयुक्त तत्वाधान में टीकाकरण में उत्कृष्ट कार्य करने वाले टीकाकरण कर्मियों का सम्मान कार्यक्रम किया गया ।
इस अवसर पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ फुकवाल, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ वाय बी शास्त्री,नेत्र चिकित्सालय अधीक्षक डॉ कैलाश खैरनार ,एपिडियोलॉजिस्ट श्री रविन्द्र राजपूत एवं बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे ।
राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस के महत्व को बताते हुए अखिल भारतीय चिकित्सा संघ के जिला अध्यक्ष डॉ मनोज अग्रवाल ने बताया कि 1995 से सतत यह टीकाकरण दिवस मनाया जा रहा है । टीकाकरण सेहत के लिए जरूरी है। टीकाकरण से ही गंभीर बीमारियों की रोकथाम की जा सकी है।इस टीकाकरण दिवस की शुरुआत पल्स पोलियो अभियान के साथ ही हुई थी,जिसकी वजह से आज देश पोलियो मुक्त हो चुका है।
जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ फुकवाल जी ने बताया कि किस प्रकार दूर सुदूर के क्षेत्र में टीकाकरणकर्मी विपरीत परिस्थितियों में भी अपने कर्तव्य का निर्वहन अच्छी तरह से करते हैं ।
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. वाय बी शास्त्री ने बताया कि राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान की वजह से मातृ एवं शिशु मृत्यु दर में कमी आई है ।
डॉ. खैरनार ने इस अवसर पर कहा कि सामाजिक संस्थाएं समय-समय पर स्वास्थ्य योजनाओं में अपना सहयोग देती हैं जो की सराहनीय है ।
सम्मान समारोह के अवसर पर बुरहानपुर एवं खकनार के 10 शासकीय टीकाकरणकर्मी एवं 02 निजी क्षेत्र से इस प्रकार 12 टीकाकरण कर्मियों का सम्मान प्रशस्ति पत्र देकर किया गया।
इस अवसर पर डॉ विनोद चौधरी,डॉ प्रवीण पाटिल,डॉ तरुण चौकसे,डॉ प्रमोद चौहान,डॉ प्रदीप बडगुजर,डॉ अशोक गुप्ता,डॉ घनश्याम शाह जी आदि उपस्थित थे।

Related posts

15 नवम्बर को लागू होगा पेसा एक्ट- शिवराज महामहिम राष्ट्रपति का जनजातीय परंपराओं के अनुसार किया जाएगा स्वागत मुख्यमंत्री ने दी पत्रकारों को जनजातीय गौरव दिवस की तैयारियों की जानकारी

Ravi Sahu

धूमधाम के साथ मनाई गई संत शिरोमणि गुरु रविदास जन्म जयंति

Ravi Sahu

झिरन्या क्षेत्र के आभापूरी के भगोरिया में पहुंची क्षेत्र की दबंग विधायक श्रीमति झूमा सोलंकी कांग्रेस की एक नारी सब पर भारी

Ravi Sahu

सामान्‍य प्रेक्षकों का विधानसभा बमोरी, चांचौड़ा, राघौगढ का जिले में हुआ आगमन

Ravi Sahu

कसरावद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश की सभी बहनो के हित में प्रारंभ की गई,

Ravi Sahu

*छात्रावास की बदतर हालत, अधीक्षिका की मनमानी के खिलाफ शिकायत करने पहुंची छात्राएं*

Ravi Sahu

Leave a Comment