Sudarshan Today
Other

प्रशासन के खुफिया तंत्र पर भारी, क्रिकेट सट्टे के कारोबारी अंगद ओर सिट्टू 

जिला नीमच तहसील मनासा ( सुदर्शन टुडे नरेंद्र राठौड़ की कलम से)

मनासा।जिलामुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर स्थित मनासा तहसील में इन दिनों सट्टे का अवैध कारोबार अफीम की तस्करी से ज्यादा घातक साबित होते जा रहा है।बढ़ती हुई तकनीकी के कारण या पुलिस के कमजोर खुफिया तंत्र के चलते इन सट्टे के कारोबारियों के हौसले बुलंद होते जा रहे है।पूर्व में क्रिकेट सट्टे की कार्यवाही की बात करे तो कुछ दिन पूर्व SP फ्लाइंग ने कार्यवाही की थी।वही स्थानीय पुलिस के हाथ खाली ही रहे थे।वही सूत्र बताते है कि लाखों रुपए के तोड़ के चलते कार्यवाही महज एक दो लोगो पर ही हो पाई थी।इसके विपरीत बुकियों एवं एजेंटों की संख्या में व्रद्धि हुई है।शहर मनासा में एक सट्टे का कारोबारी अंगद के पांव की तरह शहर में अपनी जड़ें बड़ी तादात में फैलाते जा रहा है।तो वही कुकड़ेश्वर का सिट्टू नीमच के कुख्यात घोड़ी चालक के साथ मिलकर कुकड़ेश्वर में घोड़ी दाने का कारोबार चला रहा है। सूत्रों की माने तो मनासा कॉलोनी का निवासी n,n,t,सट्टे बाज शहर से लेकर प्रदेश तक अपने इस सट्टे के कारोबार को बड़े स्तर पर फलीपुत कर रहा है मध्यप्रदेश ही नही बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई राज्यो में इसने अपने सट्टे के व्यापार का झाल फैला रखा है। HM ओर अंगद नाम से जाने जाने वाले क्रिकेट सट्टेबाजों का रोजाना लाखो करोड़ो का व्यापार होता है।शहर के कई युवाओं का भविष्य कर चुके है ये लोग बर्बाद।इन बुकियों को कानून या पुलिस का कोई खोफ नही नतीजा गली गली में बुकी अपनी दुकान सजा कर बैठे है।ग्रहाक के परिवारिक हैसियत से खुलती है व्यापार की लिमिट सूत्रों की माने तो इन बुकियों के एजेन्ट

ग्रहाको की परिवारिक पृष्ठ भूमि की जानकारी निकाल लेते है।ओर फिर टारगेट बनाकर कार्य किया जाता है। संपन्न परिवार से जुड़े ग्रहाक की कोई लिमिट नही होती है।बुकी खुद आगे रहकर उनको कहता है कि आपकी कोई लिमिट नही है चाहे जितना व्यापार करो। इसी के चलते फिर शुरू होता है ग्रहाक की बर्बादी का ओर बुकी के आबादी का खेल। ग्रहाक भी जब तक कमाता है तब तक उसे सब अच्छा लगता।लेकिन जैसे ही बर्बादी का दौर आता है।पानी की तरह सब कुछ बहा के ले जाता है ओर लाखो रुपए का कर्जदार बन जाता है। शहर में तो कुछ बर्बाद युवाओ को तो शहर छोड़ने तक कि नोबत आ गई है।

वही बात करे क्रिकेट सट्टे आईडी की तो वही प्रथम पायदान पर आता है जो पुलिस की पकड़ से कोषों दूर है।

तहसील के तीनों शहर मनासा, कुकड़ेश्वर,रामपुरा में अख्हर का सट्टा चलाने वाले कारोबारी सट्टे को सालों से चला रहे है।

मनासा में लसहन के व्यापार की आड़ में तो कही पान की गुमटी की आड़ में तो कोई सांडिया रोड पर अपने इस सट्टे के कारोबार को बेखोफ कर रहा है।

ऐसा लगता है की ये सट्टे के कारोबारी पूरी तहसील के युवाओ को बर्बाद करके ही छोड़ेंगे।

शहर धीरे धीरे क्रिकेट सट्टे व अख्हर सट्टे का हब बनते जा रहा है।

पुलिस की चिता टीम से कोसो दूर क्रिकेट सट्टे के बुकी….

शहर में क्राइम पर नजर रखने वाली चिता फोर्स के जवानों की निगाह उन बुकियों तक नही पहुच रही है।जो शहर की गली गली ओर ऊंची इमारतों में अपना खेल जमाए बैठे है।

खेर जो भी हो चलो ठीक है कितने ओर शहर के युवाओं की बर्बादी का कारण बनेगा। या फिर पुलिस प्रशासन कार्य करेगा

इनका कहना

यदि ऐसा कुछ हो रहा है तो हमारे द्वारा जल्द ही टीम बनाकर कार्यवाही की जाएगी।

नवल सिंह सिसोदिया

सीएसपी नीमच

Related posts

इंदिरा कॉलोनी स्थिति आडियोटोरियम मे एम आई सी चेयरमैन की मीटिंग बुलाई गई प्रधानमंत्री मोदी जी का अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए धन्यवाद किया गया —महापौर 

Ravi Sahu

सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण करें

Ravi Sahu

हर्षोल्लास के मना सेन जी महाराज का जन्मोत्सव* *प्रतिभावान विद्यार्थियों का हुआ सम्मान

Ravi Sahu

नर्मदा घाट पर पर्याप्त सुविधाओं की मांग कार्तिक पूर्णिमा पर उमड़ेगा जल सैलाव

Ravi Sahu

आकाशी बिजली से एक युवक की मौत दूसरा घायल

Ravi Sahu

भाजपा कार्यकर्ताओ ने मनाई मोदी गुलाल की होली,लोगों से कही मोदी की राम-राम

Ravi Sahu

Leave a Comment