Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

शासकीय हाई स्कूल बैरागी खैरी बरेला में लगा समस्याओं का अंबार , पानी के लिए तरसे विधार्थी वहीं शौचालय ने तोड़ा अपना दम

सम्भागीय ब्यूरो चीफ राजकुमार यादव के साथ संवाददाता जयराज चौधरी की रिपोर्ट

जबलपुर : शासकीय हाई स्कूल बैरागी में लगा समस्याओं का अंबार हमारी मीडिया टीम द्वारा शासकीय हाई स्कूल बैरागी खैरी बरेला जबलपुर का जायजा लिया गया जहां पर परीक्षाओं के दरमियान विद्यालय में शिक्षकों की कमी देखने को मिल रही है जिस कारण समस्त विधार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही साथ संस्कृत के शिक्षक के पदोन्नत होने के कारण विधार्थियों में संस्कृत शिक्षक का अभाव देखने को मिल रहा है जिससे विधार्थियों के परीक्षा परिणाम प्रभावित होना निश्चित है ।

विघालय में पानी की कमी को दूर करने हेतु वोरिंग मशीन के नाम पर शासन के द्वारा लाखों रुपए खर्च किए गए हैं परंतु आज इस भीषण गर्मी में विद्यालय के विधार्थी पीने के पानी को तरस रहे । वहीं देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वच्छता के प्रति नागरिकों को जागरूक कर , घर-घर शौचालयों का निर्माण करा रहे हैं वहीं एक ओर शासकीय हाई स्कूल बैरागी खैरी बरेला में प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए देखने को मिल रहा है वहीं विद्यालय के शौचालय अपने दम तोड़ रहे हैं ।

शासकीय हाई स्कूल बैरागी खैरी बरेला में बालक एवं बालिकाओं के प्रयोग हेतु शौचालयों की स्थिति जर्जर व दयनीय देखने को मिल रही है छात्राओं के उपयोग हेतु शौचालयों में कहीं दरबाजे टूटे हुए पड़े हैं तो कहीं दरबाजा ही नादार पाया गया , ऐसी अवस्थाएं के चलते शासकीय हाई स्कूल बैरागी खैरी बरेला के विधार्थी शौचालय प्रयोग करने में मजबूर हैं । इसी के साथ खेल को बढ़ावा देने हेतु केन्द्र एवं राज्य सरकार कई खेल योजनाएं बना रही है जिससे जमीनी स्तर पर से खिलाड़ियों की कला को निखारा जाए परन्तु शासकीय हाई स्कूल बैरागी खैरी बरेला में खेल सामग्री तो है परन्तु खेल शिक्षक का अभाव देखने को मिल रहा है । नाम पर खेल आयोजन करा रही है , इसी के साथ ही बताया जा रहा है कि ग्राम पंचायत खैरी बैरागी के सचिव विद्यालय प्रांगण में गोबर इकट्ठा कर वातावरण प्रदूषित कर रहे हैं । उक्त संदर्भों में शासकीय हाई स्कूल बैरागी खैरी बरेला की प्रभारी प्राचार्य वर्षा तिवारी से जानकारी चाही जिस पर उन्होंने बताया कि विद्यालय की उक्त समस्याओं से सभी उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया है परन्तु आज तक किसी भी समस्याओं से निजात नहीं मिल पाया है, यह माध्यमिक विद्यालय था जिसको हाई स्कूल में परिवर्तन किया गया है परन्तु हाई स्कूल कि बिल्डिंग न बनने कारण शिक्षकों को स्टाफ रूम उपलब्ध नहीं है जिस कारण से सभी शिक्षकों को शासकीय कामकाज विद्यार्थियों के बीच में ही चार कुर्सी टेबल लगाकर करने पर मजबूर हैं जिससे सभी शिक्षकों एवं विधार्थियों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है ।

Related posts

माँ वीरासन देवी के दर्शन को बड़ी संख्या में पहुंच रहे भक्त ,

Ravi Sahu

सनसनीखेज वारदात बसपा नेता महेन्द्र गुप्ता की गोली मारकर हत्या: छतरपुर में बदमाशों ने घात लगाकर दिया वारदात को अंजाम!

Ravi Sahu

नहीं थम रहा सट्टे का व्यापार

Ravi Sahu

कलेक्टर के आदेश निर्देश पर अधिकारियों द्वारा लिया जा रहा है छा़त्रावासों का जायजा 

Ravi Sahu

बड़वानी जिले के जुलवानिया में जिले के 15 गांव से बाल संरक्षण समिति और शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ पहल जन सहयोग विकास संस्था के द्वारा दो दिवसीय समूह प्रशिक्षण , राजहंस हाटल पर हुआ आयोजन , 

Ravi Sahu

जिले भर में चलाई जा रही अतिक्रमण विरोधी मुहिम के तहत आरोन नगर परिषद ने हटाए

Ravi Sahu

Leave a Comment