Sudarshan Today
katni

विद्युत आपूर्ति बाधित होने पर भी अब पानी की समस्या से नहीं जूझेंगी छात्राएं हरदुआ छात्रावास में 15 दिन के भीतर ही कलेक्टर ने शुरू कराया हैंडपंप

राजेंद्र खरे कटनी

कटनी। नेताजी सुभाषचंद्र बोस बालिका छात्रावास हरदुआ की बालिकाओं को अब विद्युत आपूर्ति बाधित होने पर पेयजल की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। निरीक्षण दौरान समस्या की जानकारी लगने के महज 15 दिनों के भीतर ही कलेक्टर कटनी अवि प्रसाद द्वारा समस्या का निदान कराते हुए छात्रावास परिसर में हैंडपंप खनन कराया गया है।
निरीक्षण दौरान बालिकाओं ने बताई थी समस्या
उल्लेखनीय है कि 2 मार्च को आकस्मिक निरीक्षण दौरान कलेक्टर अवि प्रसाद ग्राम हरदुआ स्थित नेताजी सुभाष चन्द्र बोस बालिका छात्रावास पहुंचे थे, जहां उन्होंने छात्राओं से छात्रावास से जुड़ी सुविधाओं की जानकारी ली थी। जिस पर छात्राओं ने उन्हें बताया था कि कभी कभी विद्युत आपूर्ति बाधित होने के कारण मशीन न चल पाने की दशा में उन्हें पानी की समस्या का सामना करना पड़ता है। जिस पर कलेक्टर ने तत्काल ही साथ में मौजूद सीईओ जिला पंचायत शिशिर गेमावत और डीपीसी केके डेहरिया को इस प्रस्ताव बनाकर हैंडपंप खनन कराने निर्देशित किया था।
खुश हो उठीं छात्राएं
कलेक्टर श्री प्रसाद के निर्देशों के परिपालन में कार्यवाही करते हुए संबंधित विभाग द्वारा 15 दिवस के भीतर ही छात्रावास परिसर में हैंडपंप खनन करा उसे चालू करा दिया गया है। अपनी पानी की समस्या का इतना तीव्र निदान होने से बालिकाएं काफी खुश हैं और उन्होंने इसके लिए कलेक्टर का आभार जताया है।

Related posts

जल जीवन मिशन में लापरवाही पर कलेक्टर के तेवर सख्त पीएचई.के ईई. एई. उपयंत्री सहित 06 ठेकेदारों को नोटिस जारी

Ravi Sahu

छात्रावासों में होंगी व्यवस्थित लाइब्रेरियां

Ravi Sahu

विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर में अधिवक्ता रेखा अंजू तिवारी ने छात्र-छात्राओं को किया प्रेरित

Ravi Sahu

जिले भर के सर्व आदिवासी समाज के निर्वाचित जनप्रतिनिधि एवं मुकद्दम कटनी में होंगे एकत्र, समान नागरिक संहिता एवं सीधी की घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन की करेंगे रूपरेखा तैयार

Ravi Sahu

ग्राम परसेल में स्थापित की गई संत शिरोमणि रविदास जी की प्रतिमा

Ravi Sahu

कटनी की तर्ज पर प्रदेश के प्रत्येक जिले में लगेंगे पुस्तक मेले स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किये निर्देश

Ravi Sahu

Leave a Comment