Sudarshan Today
aastha

जिला पंचायत अध्यक्ष गोपाल सिंह इंजीनियर विधायक रघुनाथ मालवीय ने आष्टा विधानसभा में विकास यात्रा का किया शुभारंभ

 

सुदर्शन टुडे पंकज जैन आष्टा

आष्टा विधायक रघुनाथ मालवीय एवं जिला पंचायत अध्यक्ष श्री गोपाल सिंह इंजीनियर ने जीवापुर महोड़िया में विकास यात्रा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने जीवापुर महोड़िया ग्राम पंचायत के अनेक निर्माण एवं विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया। साथ ही अनेक हितग्राहियों को हितग्राही मूलक योजनाओं से लाभान्वित भी किया गया।

इस अवसर जिला पंचायत अध्यक्ष इंजीनियर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सर्वहारी वर्ग के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा निरंतर आमजन को शासन की योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए अभियान चलाकर एवं कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। ताकि पात्र हितग्राही योजना का लाभ पाने के वंचित न रहे। इस अवसर पर भोपाल संभागायुक्त मालसिंह भयड़िया ने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न विकास योजनाओं तथा जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

आयुष विभाग द्वारा सभी विधानसभाओं में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाए गए

सभी विधानसभाओं में विकास यात्रा के दौरान मुख्य कार्यक्रम स्थल पर आयुष विभाग द्वारा स्वास्थ्य परिक्षण शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर में ग्रामवासियों को चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण कर आवश्यक परामर्श दिया गया तथ दवाएं वितरित की गई। इन शिविरों में बड़ी संख्या में ग्रामवासियों ने पहुंचकर स्वास्थ्य परिक्षण कराया।

विकास का एलईडी वैन के माध्यम से प्रचार

विकास यात्रा के दौरान सभी विधानसभाओं में किए गए विकास कार्यों का एलईडी वैन के माध्यम से नागरिकों को प्रदेश सरकार की उपलब्धियों और जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। इसके साथ ही शासन की अनेक योजनाओं आधारित लघु फिल्मों का प्रदर्शन भी किया जा रहा है। एलईडी वैन पर दी जाने वाली जानकारियों से बड़ी संख्या में ग्रामवासी अवगत हो रहे है।

विकास की दीवार

विकास यात्रा के दौरान सभी विधानसभाओं में जनप्रतिनिधियों ने विकास की दीवार का अवलोकन किया। ग्राम पंचायतों में बनाई गई इन विकास की दीवारों पर ग्राम पंचायत में किए गए निर्माण एवं विकास कार्यों की जानकारी प्रदर्शित की गई है।

सांस्कृतिक कार्यक्रम

विकास यात्रा के दौरान अनेक ग्राम पंचायतों में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं द्वारा गायन एवं नृत्य की प्रस्तुति दी गई। इस दौरान अनेक जनजातीय ग्रामीण क्षेत्रों में जनजातीय संस्कृति की छँटा विखेरती नृत्य के माध्यम से अनेक प्रस्तुति दी गई। इस दौरान अनेक जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं ग्रामवासियों ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।

हितग्राहियों ने विकास यात्रा को बताया सराहनीय कदम

जिलेभर में निकाली गई विकास यात्राओं के दौरान हितग्राहियों को शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया गया। इस दौरान हितग्राहियों ने विकास यात्रा को प्रदेश सरकार का सराहनीय कदम बताया। ग्राम रतनपुर, जीवापुर महोड़िया, जमोनियातालाब, सेवनियां, चकल्दी, लावापानी सहित अनेक ग्राम पंचायतों के नागरिकों ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद दिया।

Related posts

सरस्वती शिशु मंदिर प्रकटोत्सव में हुए शामिल जिला पंचायत अध्यक्ष गोपाल सिंह इंजीनियर

Ravi Sahu

महिलाएं घर-घर जाकर मतदाताओं को मतदान के प्रति कर रही जागरूक

Ravi Sahu

पुलिस मुख्यालय के ऑपरेशन मुस्कान के तहत थाना आष्टा पुलिस द्वारा नाबालिग अपहर्ता का पता लगाकर आरोपी को किया गिरफतार

Ravi Sahu

मादक पदार्थ की धरपकड़ मैं श्यामपुर पुलिस को मिली सफलता

Ravi Sahu

डबल ईंजन की सरकार से ही विकास संभव केन्द्र की भाजपा सरकार हो या राज्य सरकार गोपाल इंजीनियर

Ravi Sahu

किसानों का आरोप: तौल के नाम पर कृषि उपज मंडी में हो रही

Ravi Sahu

Leave a Comment