Sudarshan Today
MACHALPUR

31 लाख रूपये से अधिक विधायक निधि से भूमिपूजन

माचलपुर प्रदीप बंसल

शुक्रवार को राजगढ़ जिले की नगर परिषद माचलपुर के अंर्तगत 31 लाख से अधिक के विकास कार्यों का भूमिपूजन कार्यक्रम पूर्व ऊर्जा मंत्री प्रिय्रव्रतसिंह, जिला पंचायत सदस्य यशवन्तसिंह गुर्जर, जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि कालूसिंह तोमर, नगर परिषद अध्यक्ष गीताबाई मालवीय, उपाध्यक्ष लक्ष्माबाई बलवन्तसिंह गुर्जर, पार्षद चन्द्रशेखर मारू, विजय गुप्ता, पवन राठौर, भगवान राठौर, अनिता दयाराम राठौर, पार्षद प्रतिनिधि रामचन्द्र वर्मा, ऊँकारलाल वर्मा, सीएमओ भूपेन्द्रसिंह, नगर कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन्द्रसिंह मण्डलोई, ब्लॉक अध्यक्ष कांग्रेस हरिनारायण पाटीदार आदि की मौजूदगी में हुए। जिनमें वार्ड क्र. 8 में रामदेव मन्दिर के पास 6 लाख 18 हजार लागत से सामुदायिक भवन, वार्ड क्र. 6 राठौर समाज मन्दिर के समीप 8 लाख 81 हजार की लागत से सामुदायिक भवन, वार्ड क्र. 7 कब्रिस्तान पर 11 लाख 22 हजार लागत से बाउण्ड्रीवॉल निर्माण, वार्ड क्र. 1 में छतरी वाले बा साहब के समीप 4 लाख 76 हजार लागत से सामुदायिक भवन निर्माण के कार्यों का भूमिपूजन पूर्व मंत्री ने गेती चलाकर किया। भूमिपूजन की खास बात रही, कि सभी स्थानों पर विकास कार्यों की राशि डलने के उपरान्त टेण्डर लग चुके हैं एवं भूमिपूजन के पश्चात निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाऐंगे।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री प्रियव्रतसिंह ने कहा, कि जब जनप्रतिनिधि सत्ता में होता है, तो वह बाली के समान होता है एवं विपक्ष में होने पर अंगद के समान होना पड़ता है। जब 15 महिने की हमारी सरकार थी, तब मैंने माचलपुर नगर को तहसील मुख्यालय बनाने का बिड़ा उठाया था, मैं यदि आज तक मिनिस्टर रहता तो माचलपुर तहसील मुख्यालय बन चुका होता। फिर भी 15 महिने के शासन काल में हमने समस्त कागजी कार्यवाही पूर्ण कर ली है, केवल गजट नोटिफिकेशन जारी होना शेष है, जिसे हम प्राथमिकता के साथ करवाकर माचलपुर नगर को तहसील मुख्यालय का दर्जा दिला कर रहेंगे, जिससे क्षैत्र के लोगों को काफी फायदा होगा। वहीं विधायक ने सीएमओ भूपेन्द्रसिंह को निर्देश दिये, कि बड़े तालाब के सौंदर्यीकरण की डी.पी.आर. तैयार करवा लें, ताकि माँ पार्वती की नगरी माचलपुर में सौंदर्यीकरण का बड़ा विकास कार्य हो सके।
इस अवसर पर भाजपा पार्षद विजय गुप्ता ने पूर्व मंत्री प्रियव्रतसिंह की तारीफ करते हुए कहा, कि मैं सन् 1993 से भाजपा युवा मोर्चा से जुड़ा। सन् 2003 से लेकर 2018 तक तीनों चुनाव में भाजपा की समस्त पोलिंगों का नेतृत्व मेरे पास रहा और आगे भी पार्टी जिम्मेदारी देगी, तो मैं पूर्ण निष्ठा के साथ पार्टी का कार्य करता रहूँगा। मैंने प्रियव्रतसिंह जी विरूद्ध कार्य किया, फिर भी आज तक इनके व्यवहार में कोई कटुता नहीं रही। उन्होने पूर्व मंत्री की प्रशंसा करते हुए, कहा कि अभी नगर के चार वार्डों में भूमिपूजन कार्यक्रम हुए हैं, जिनमें तीन स्थानों पर भाजपा के पार्षद हैं। फिर भी विधायक जी द्वारा कोई भेदभाव नहीं किया गया, यह इनका बड़प्पन है।
इस अवसर पर विभिन्न स्थानों पर कांग्रेस के कार्यकर्ता, राठौर समाज के वरिष्ठजन, ब्राह्मण समाज के वरिष्ठजन, मुस्लिम समाज के वरिष्ठन एवं वर्मा समाज सहित अनुसूचित जाति के समाजबन्धु बड़ी संख्या में मोजूद रहे।

Related posts

जल निगम की अनदेखी के चलते नगर की जनता मिल रहा मटमेला पानी

Ravi Sahu

शासकीय हाई स्कूल लखोंनी में एक भारत श्रेष्ठ भारत प्रतियोगिता का आयोजन हुआ

Ravi Sahu

स्वास्थ केंद्र में दवाईयों की किल्लत, केसे लेगे स्वास्थ लाभ मरीज?

Ravi Sahu

जिला पंचायत सदस्य ने गरीब बच्चो को गर्म कपड़े और कंबल देकर मनाया अपना जन्मदिन

Ravi Sahu

ग्रामीण डाक सेवक हड़ताल पर डाक सेवाएं हुई ठप्प

Ravi Sahu

संस्कार सेना के तत्वदान में मातृ पितृ पूजन कार्यक्रम का हुआ भव्य आयोजन

Ravi Sahu

Leave a Comment