Sudarshan Today
MACHALPUR

स्वास्थ केंद्र में दवाईयों की किल्लत, केसे लेगे स्वास्थ लाभ मरीज?

माचलपुर :- (प्रदीप बंसल)स्वास्थ्य विभाग की अनदेखी के चलते गोघटपुर गांव का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दवाइयों की कमी से जुझ रहा है । अजीब विडंबना है एक और सरकार लोगो को नित्य नई स्वास्थ्य योजनाओं के माध्यम से बेहतर इलाज दिलवाने का दम भर रही वही दूसरी और राजस्थान की सीमा से सटे गोघटपुर के स्वास्थ्य केंद्र में दवाई नही होने से मरीजों को बाजार का रुख करने पर मजबूर कर दिया । ग्रामीण गोविंद मेरोठा का कहना है की वहा उसकी बिटिया को सप्ताह में दो बार स्वास्थ्य केंद्र ले गया था लेकिन दोनो बार स्वास्थ्य केंद्र में दवाई उपलब्ध नहीं होने से थी बाजार से खरीदने पर मजबूर होना पड़ा । आश्चर्य की बात है जिन बीमारियों का मौसम चल रहा जैसे सर्दी, खांसी आदि बीमारियों की दवाई स्वास्थ्य केंद्र में उपलब्ध नही, ऐसे में राम भरोसे स्वास्थ्य विभाग में लोगो का इलाज हो रहा है । इन परिस्थितियों में सरकार की विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ लोगो को केसे दिला पायेंगे । इस प्रकार की अव्यवस्था चलती रहती है इस और किसी का ध्यान नही जबकि कई बार लोग ने जनप्रतिनिधियों को अवगत करवा दिया बावजूद इसके कोई सुधार नही हो रहा मजबूरी में लोगो को राजस्थान के झालावाड़ इलाज करवाने जाने को मजबूर होना पड़ रहा है देखना ये है की इस लचर व्यवस्था में कब तक सुधार होता है ।इनका क्या कहना है हमने दवाई की मांग का पत्र दे रखा है, लेकिन वहा दवाईयां उपलब्ध नही होने से,हमको दवाई नही मिल पाई ।

डाक्टर तरुण पाटीदार

प्रा.स्वास्थ्य केंद्र गोघटपुर

हमको 13 फरवरी को जीरापुर से दवाईयां आई थी, लेकिन उसमे खांसी की सिरप वा सर्दी की एंटीएलर्जी टेबलेट नही आई हमारे पास जो दवाई उपलब्ध थी उनको ही कम कम देकर काम चला रहे है ।

दिनेश पाटीदार

फार्मिसिस्ट स्वास्थ्य केंद्र गोघटपुर हमको राजगढ़ स्टोर से ही खांसी की सिरप नही मिल रही है जब आ जावेगी हम सभी स्वस्थ केंद्रों पर भिजवा देगे ।

मनोज गुप्ता ब्लाक चिकित्सा अधिकारी जीरापुर

Related posts

विशाल चुनरी यात्रा नगर में निकली मां भद्रकाली को चढ़ाई 111 मीटर की चुनर

Ravi Sahu

माचलपुर नगर में डोल ग्यारस पर निकले विमान

Ravi Sahu

प्रशासन की अनदेखी से माचलपुर खरीदी केंद्र पर सेंपल के नाम पर मनमानी लूट 

Ravi Sahu

भाजपा प्रत्याशी के जनसंपर्क के दौरान कांग्रेसी भाजपा में हो रहे शामिल

Ravi Sahu

गुर्जर समाज द्वारा भगवान देवनारायण का जन्म उत्सव धूमधाम से मनाया ।

Ravi Sahu

वार्ड क्रमांक 15 के नागरिको ने कीचड़ से निजात के लिए रोड और नाली की मांग की  

Ravi Sahu

Leave a Comment