Sudarshan Today
raisen

कलेक्टर ने वीसी के माध्यम से की योजनाओं की समीक्षा, कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

रायसेन, 06 जनवरी 2023
शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ सभी पात्र हितग्राहियों तक पहुंचाना सभी की जिम्मेदारी है। सभी अधिकारी पूरी गंभीरता से काम करें तथा योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाएं। यह निर्देश कलेक्टर श्री अरविंद दुबे द्वारा वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से सभी एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ तथा सीएमओ को दिए गए। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री अरविंद दुबे द्वारा शासन की प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान योजना तथा संबल योजना की प्रतिदिन वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से जनपदवार कार्यप्रगति की समीक्षा की जा रही है।
कलेक्टर श्री दुबे ने जनपदवार प्रधानमंत्री आवास योजना की जानकारी लेते हुए आवासों का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश सभी जनपद सीईओ तथा सीएमओ को दिए। साथ ही एसडीएम और तहसीलदारों को भी क्षेत्रों का भ्रमण कर निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के लिए कहा। संबल योजना की समीक्षा करते हुए उन्होंने संबल कार्ड बनाए जाने के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। संबल के आवेदन पर संबंधित आवेदक की भूमि के संबंध में पटवारी की टीप जरूरी है, इसमें विलम्ब ना हो। पटवारी सहित संबंधित अमला ग्राम पंचायतों में उपस्थित रहकर निर्धारित कार्यवाही पूर्ण करें, यह भी निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री दुबे ने 08 जनवरी तक संबल योजना के सभी आवेदनों का निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। इसी प्रकार आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा करते हुए जनपदवार और नगरीय निकायवार विगत 24 घण्टे में बनाए गए आयुष्मान कार्डो की जानकारी लेते हुए तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएम हेल्पलाईन में लंबित शिकायतों की भी समीक्षा करते हुए नियमानुसार कार्यवाही कर निराकरण के निर्देश दिए। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा तथा अपर कलेक्टर श्री आदित्य रिछारिया सहित जिला अधिकारी उपस्थित रहे। साथ ही वीसी के माध्यम से जनपदों से एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ तथा खण्ड स्तरीय अधिकारी शामिल हुए।

Related posts

स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुरामचौधरी 80 लाख रू के विभिन्न कार्यो का किया भूमिपूजन और लोकार्पण

Ravi Sahu

अतिक्रमण मुक्त कराने का दावा:माफिया मुक्त अभियान में कितनी जमीन मुक्त कराई प्रशासन को नहीं पता, रिकॉड मांगा

Ravi Sahu

इधर प्रभु श्री राम ने किया कुंभकरण का वध, उधर मेघनाथ ने माया फैला कर राम लक्ष्मण, हनुमान को बांधा ब्रह्मफांश में तो गरुण जी ने कराया मुक्त।

Ravi Sahu

रायसेन पुलिस ने दिया मोबाइल धारकों को नये साल में उपहार

Ravi Sahu

लाडली बहनाओं को 1 हजार की राशि देना मेरे सपनों की योजना है- मुख्यमंत्री श्री चौहान

Ravi Sahu

आज दिनांक 14 फरवरी 2023 को सहकारी समिति मर्यादित चिकलोद खुर्द के अंतर्गत शासकीय उचित मूल्य की दुकान ग्राम चिकलोद खुर्द, अब्दुल्लागंज

Ravi Sahu

Leave a Comment