Sudarshan Today
Other

जनपद के जिम्मेदारों की मिलीभगत से पंचायत कार्यों में हो रही अनियमितता

सुदर्शन टुडे भास्कर पाण्डेय एम.पी.हेड…..

 

डिण्डोरी जनपद पंचायत अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायतों में जिम्मेदार अधिकारियों की सांठ-गांठ से जमकर अनियमितता की जा रही है। शिकायतों के बाद भी सरपंच-सचिवों पर कोई कार्रवाई नहीं होती हैं। ग्रामीणों की मानें तो गांव में सरकार की संचालित योजनाओं में भ्रष्टाचार किया जा रहा हैं। जिसकी निगरानी करने वाले अधिकारी भी कमीशन के खेल के चलते आंखों पर चश्मा चढ़ाए चुप्पी साधे बैठे हैं।
ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाले सभी निर्माण कार्यों में भारी अनियमितता बरती जाती है। जिस में इंजीनियरों की सहभागिता से इनकार नहीं किया जा सकता, कुछ ग्राम पंचायतों में बने स्टापडेम प्रधानमंत्री आवास, सीसी सड़क सहित अन्य निर्माण कार्य गुणवत्ताहीन तरीके से कराये जा रहे हैं। जिसकी शिकायत ग्रामीण जनपद पंचायत से लेकर कलेक्टर सहित सीएम हेल्पलाइन तक करते है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ भी होता नहीं दिखाई देता हैं।
डिण्डोरी जनपद के अधिकारियों की मिलीभगत से ग्राम पंचायतों में गुणवत्ताहीन और फर्जी काम सरपंच-सचिव और रोजगार सहायकों की मिलीभगत से किए जाकर शासन की मंशा की यहां खिल्ली उड़ाई जा रही हैं। जनपद पंचायत डिण्डोरी में अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से भ्रष्टाचार जमकर फल-फूल रहा है। ऐसा ही एक मामला हमने 27 दिसम्बर मंगलवार को प्रकाश में लाया था। जिसमे डिंडोरी जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत रूसा माल में स्टॉप डेम के जीर्णोधार कार्य के नाम से बहुत बड़ा फर्जीवाड़ा किया गया है, जिसमे 5 लाख 65 हजार रूपए की राशि मरम्मत कार्य के नाम से ग्राम पंचायत के सरपंच- सचिव और जिम्मेदार विभाग के अधिकारियों ने मिलीभगत कर शासकीय राशि का बंदरबांट करने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है l
ग्रामीणों का यह भी आरोप है की ग्राम पंचायत के निर्माण कार्य में संबंधित ग्राम पंचायत सरपंच के रिश्तेदारों का मैटेरियल सप्लायर के नाम से फर्जी बिल वाउचर लगा कर रुपया निकाला गया है गांव के ग्रामीणों ने संबंधित कार्य की जांच कर उचित कार्यवाही की मांग की है, ग्रामीणों ने बताया की ग्राम पंचायत द्वारा किए गए भ्रष्टाचार में विभागीय अधिकारियों का भी संरक्षण प्राप्त हैl

इनका कहना है
आपके तौर से मुझे संज्ञान में आया है ऐसा कुछ हुआ है,मुझे दिखवाना पड़ेगा,यहाँ से निरीक्षण टीम जाएगी और कुछ पाया जाता है तो नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

निखिलेश कटारे मुख्यकार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत डिंडोरी

Related posts

सरकार से टैक्स चोरी कर टोलप्लाज़ा में बने साइड व बाइक लाइन से निकल रहे कमर्शियल ट्रक और वाहन

Ravi Sahu

चंडीगढ़ सेक्टर-25 में युवक हत्या की साजिश में आप पार्षद पूनम का पति गिरफ्तार

Ravi Sahu

खरगोन,सांसद श्री गजेन्‍द्र पटेल का सोशल मिडिया अकाउंट हेक

Ravi Sahu

धुर्वा मोड़ से पाखर होते हुए सांगोडीह तक नहीं बनी सड़क

Ravi Sahu

भाजपा विधि प्रकोष्ठ डिण्डौरी ने सौंपा ज्ञापन

Ravi Sahu

नगरक्षेत्र में बन रही सड़क से नगरपालिका के जिम्मेदार अंजान

Ravi Sahu

Leave a Comment