Sudarshan Today
बैतूल

चालीस हजार रुपये एकड़ मुआवजे की मांग:पत्ता गोभी किसानों के लिए कांग्रेस करेगी आंदोलन, मुलताई में जुटेंगे किसान

 

 

जिला ब्यूरो चीफ रामेशवर लक्षणे

 

मुलताई क्षेत्र में किसानों की समस्या को लेकर विधायक सुखदेव पांसे ने आंदोलन की घोषणा की है। इसको लेकर विधायक सहित कांग्रेस द्वारा विशाल धरना प्रदर्शन एवं रैली निकाली जाएगी। विधायक ने सरकार से मांग की है कि पत्ता गोभी के किसानों को ₹40000 प्रति हेक्टेयर का मुआवजा दिया जाए,वही गांवो में बिजली की समस्या बनी हुई है। उसको तुरंत दूर किया जाए।ग्रामीण क्षेत्रों में जले ट्रांसफार्मर को 3 दिन के अंदर सुधारा जाए एवं वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे किसानों की समस्या को दूर किया जाए।

 

कांग्रेसियों ने बताया कि विधायक पांसे के नेतृत्व में 8 दिसंबर को धरना प्रदर्शन एवं किसान रैली निकाली जाएगी। फव्वारा चौक पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें पूरे क्षेत्र से हजारों की संख्या में किसान पहुंचेंगे। विधायक सुखदेव ने बताया कि पत्ता गोभी के दाम धूल चाट रहे हैं। हालात यह है कि किसानों के सामने खेतों में रोटावेटर चलाने के अलावा और कोई हल नहीं बचा है। किसान गले तक कर्जे में डूब गया है अगर किसानों की मदद नहीं की गई तो किसान को आत्महत्या करना पड़ेगा। इसके अलावा गेहूं की फसल के लिए किसानों को पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही है एवं बिजली कंपनी द्वारा किसानों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। जिसको लेकर कांग्रेस द्वारा आंदोलन किया जा रहा है।

Related posts

दर्दनाक हादसा तेज रफ्तार कंटेनर ने मां- बेटी को रौंदा पुत्री की मौत, मां की हालत गम्भीर,मुलताई की घटना

rameshwarlakshne

।।जनसुनवाई में श्री विनायकम स्कूल के बच्चो ने किया अपनी शंकाओं का समाधान।। . ।। विद्यार्थियों ने जाना, कैसे होती है जनसुनवाई।।

manishtathore

पटेल वार्ड में हुई चोरी में पुलिस ने पकड़ा एक आरोपी अन्य आरोपियों की तलाश जारी पुलिस ने किया चोरी का खुलासा

Ravi Sahu

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बने रानू ठाकुर ब्लॉक कांग्रेस के वरिष्ठ एवम युवाओं को साथ लेकर पार्टी को मजबूत करेगे रानू ठाकुर

Ravi Sahu

जिले भर के पत्रकारों ने मिलकर मनाया आईएफडब्लूजे का स्थापना दिवस

Ravi Sahu

चौथी लहर से निपटने कितना तैयार हमारा जिला? बस मानव संसाधन का अभाव, 50 बिस्‍तरीय बैलून अस्‍पताल तैयार

Ravi Sahu

Leave a Comment