Sudarshan Today
राजगढ़

राजगढ़ जनपद की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत का मामला। यहां लगता है सड़क पर बाजार नेता, अधिकारी सहित एंबुलेंस भी फसे रहते हे जाम मे।

देवराज चौहान सुदर्शन टुडे

राजगढ़। सरकार ने भले ही कई ग्राम पंचायतों में हाट बाजार के स्थान को परिवर्तन करते हुए वहां पर हाट बाजार टीन शेड निर्माण करा दिया हो लेकिन आज भी कई जगह यह बाजार पूर्व के स्थानों पर ही संचालित हो रहे हैं। बात कर रहे हैं हम राजगढ़ जनपद की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत करेडी में संचालित होने वाले शुक्रवार के हाट बाजार की आपको बता दें कि यहां लगने वाला बाजार राजगढ़ खुजनेर मार्ग पर बस स्टैंड पर लगाया जाता है। जिससे यहां हर पल जाम की स्थिति बनी रहती है। देखा जाए तो यहां सिर्फ शुक्रवार ही नहीं अपितु अन्य दिनों में भी अधिकांश बीड़ नजर आती है। जिससे प्रतिदिन जाम के हालात बनते हैं शुक्रवार की अगर बात करें तो यहां के हालात ऐसे हो जाते हैं कि फिर चाहे वह कोई भी बड़ा नेता हो, प्रशासनिक अधिकारी हो, या फिर एंबुलेंस ही क्यों ना हो करेड़ी को पार करने में कम से कम आधे घंटे की मशक्कत बाजार में करना ही होती है।जबकि इस ग्राम पंचायत में पहले ही हाट बाजार के स्थान को बदलते हुए करेडी से खिलचीपुर रोड पर टीन सेट निर्माण व चबूतरा निर्माण करा दिया गया है। किंतु आज तक वहां पर बाजार की शिफ्टिंग नहीं हो पाई।

एंबुलेंस को भी नहीं मिलता रास्ता।

राजगढ़ से 11 किलोमीटर की दूरी पर स्थित करेड़ी ग्राम पंचायत में शुक्रवार को लगने वाले हाट बाजार में सड़क पर इस तरह से ठेले व सब्जी की दुकानें सजाई जाती है कि वहां एक वाहन के अतिरिक्त दूसरे वाहन का निकलना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में जहां ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाली भीड़ एक साथ बाजार में सब्जी व अन्य उपयोगी सामग्री खरीदने के लिए एकत्रित होते हैं वहीं यातायात के लिए उसी सड़क से निकलने वाले वाहन नेतागण, प्रशासनिक अधिकारी, व एंबुलेंस को भी रास्ता नहीं मिल पाता। जिससे कई बार बड़ी दुर्घटना या घटना होने की संभावना भी बनी रहती है। आपको बता दें कि इस बाजार की भीड़ में कई बार एंबुलेंस में अति गंभीर मरीज, डिलीवरी के लिए ले जाए जा रही महिलाएं, इतनी परेशान हो जाती है कि परिजन गाड़ी से नीचे उतर कर लोगों के हाथ पैर जोड़ते हुए उनके लिए रास्ता मांगते हैं। वही प्रशासनिक अधिकारियों की अगर बात करें तो कई जिला अधिकारी गाड़ी से नीचे उतर कर ठेले हटाते हुए भी कई बार यहा देखे गए है।

वर्जन
हमने कई बार बाजार को वहां शिफ्ट करने की कोशिश की किंतु वहां बिजली पानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण नाही तो दुकानदार वहां तक पहुंच पाते हैं और ना ही खरीददार।

अर्जुन सिंह
पंचायत सचिव करेड़ी

वर्जन

करेडी का बाजार हर किसी के लिए समस्या बन रहा है इसको लेकर अधिकारियों व संबंधित कर्मचारियों से बात करते हुए वैकल्पिक व्यवस्था कहां हो सकती है उसको लेकर मैं बात करती हूं। जल्द ही बाजार को सड़क से हटाने की कार्यवाही की जावेगी।
जूही गर्ग
एसडीम राजगढ़

Related posts

व्यक्तिगत स्वच्छता से ही रहता है स्वस्थ्य शरीर – सीएमएचओ डाॅ पिप्पल राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस का समारोह पूर्वक शुभारंभ।

Ravi Sahu

अपने हौसले की एक कहानी बनाना ,, हो सके तो खुद को झांसी की रानी बनाना – एसआई रचना परमार

Ravi Sahu

थाना ब्यावरा देहात पुलिस टीम को मिली सफलता

asmitakushwaha

संपूर्ण कायाकल्प से संवरेगी अस्पतालों की दशा और दिशा..कलेक्टर दीक्षित खबर के साथ फोटो .. कलेक्टर ने किया कालीपीठ अस्पताल का निरीक्षण।

Ravi Sahu

महादेव के दरबार से शुरू हुआ शहर का विकास।

Ravi Sahu

ग्राम पंचायत हांसरोद के सरपंच पद के प्रत्याशी धीरप सिंह सोंधिया का तूफानी जनसंपर्क जोर-शोर से जारी

Ravi Sahu

Leave a Comment