Sudarshan Today
मध्य प्रदेशहरदा

सरकारी जमीनें बेचने वाले सराफा एसोसिएशन का अध्यक्ष कृष्णमुरारी अग्रवाल पर अब तक नहीं हुई कार्रवाई

हरदा जिला हरदा रीपोट धीरज वर्मा

हरदा सरकारी जमीनें बेचने वाले भू माफिया कृष्णमुररी अग्रवाल आ0 रामचंदर अग्रवाल पर जनसुनवाई में शिकायत होने के बाद भी अभी तक कार्यवाहीं नहीं हुई हैं। श्रीनगर काॅलोनी का काॅलोनाइजर और हरदा सराफा एसोसिएशन का अध्यक्ष कृष्णमुरारी अग्रवाल ने खसरा नंबर 10/3 जिसका कुल रकबा 5200 स्केवयर फिट है। इस रकबे में 34 लोगों को 31.913 स्क्वेयर फिट की रजिस्ट्री कर दी। मामला सामने आने के बाद कृष्ण मुरारी अग्रवाल की शिकायत पीड़ित महिला ने जनसुनवाई में की थी। लेकिन जिला प्रशासन द्वारा भी अब तक कार्यवाहीं नहीं की जा रही हैं। शिकायतकर्ता किरण शैलेंद्र राठौर ने बताया कि जनसुनवाई में कलेक्टर के सामने शिकायत किया जा चुकी है, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही शुरु नहीं हुई है।

अग्रवाल की जमीन से लगे सरकारी खसरे

किरण राठौर ने शिकायत में यह भी बताया, कि 5200 स्क्ेवयर फिट जमीन होने के बाद 34 लोगों को 31.913 स्क्ेवयर फुट जमीन बेच दी गई है। यह रिकार्ड शासकीय राजस्व अभिलेखों में भी दर्ज है। अब सवाल यह उठता है, कि सरकारी जमीन की रजिस्ट्रीयां कैसे संभव है। मालूम हो कि खसरा नंबर 10/1 एवं 10/2 शासकीय रकबे है। इन्हीं रकबों से लगी 10/3 की जमीन कृष्ण मुरारी अग्रवाल की है।

इन सरकारी खसरे की जमीनें बेची

10/1 लोकनिर्माण, 10/2 उघोग विभाग के नाम से इर्ज है। लेकिन कृष्ण मुरारी अग्रवाल द्वारा इन सरकारी रकबों में से भी लोगों को रजिस्ट्री कर दी गई है। यानी 10/1, 10/2, 10/3 आपस में भूमि लगी हुई है। जिसका फायदा उठाकर काॅलोनाइजर श्री कृष्ण मुरारी अग्रवाल द्वारा सरकार के साथ धोखाधडी की गई है। बेशकिमती सरकारी भूमि को इनके द्वारा बेच दिया गया है। इसकी जांच कराकर श्रीकृष्ण मुरारी एवं अन्य पर जो उस भूमि के विक्रय में शामिल है उनके खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज की जाए एवं सरकारी भूमि को बंधन मुक्त किया जाए।।

Related posts

थांदला क्षेत्र में राजेश पिता शैतान मल राठौर को आंख में मिर्ची डालकर लूटने वाले, दो आरोपी गिरफ्तार

Ravi Sahu

की राजधानी भोपाल के सतपुड़ा भवन में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

Ravi Sahu

संगठन ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

Ravi Sahu

दिल्ली से लौटे शेरा भैया! बुरहानपुर मे 7 हजार कार्यकर्ताओं का गर्मजोशी से स्वागत! भाजपा के होश उड़े! चुनावी मैदान में हल्के में न ले शेरा को कौन आया कौन आया शेर आया से गूंज उठा बुरहानपुर शहर

Ravi Sahu

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की कार्यकारिणी का गठन,नगर अध्यक्ष राहुल शर्मा,आदित्य बाजपेयी बने नगर मंत्री।

Ravi Sahu

लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव की तर्ज पर होना चाहिए साहू समाज के चुनाव

Ravi Sahu

Leave a Comment