देवराज चौहान सुदर्शन टुडे
विनोद नगर पालिका अध्यक्ष राजगढ़
राजगढ़। जन समस्या को ध्यान में रखते हुए वा अधिकारी कर्मचारियों की कार्य के प्रति उदासीनता को देखते हुए राजगढ़ नगर के हर व्यक्ति की चिंता हर व्यक्ति का ख्याल रखते हुए हर शिकायत का समय सीमा में निराकरण हो सके इसके लिए नगर पालिका परिषद व अध्यक्ष विनोद साहू ने नगर पालिका में 5 नवंबर से हेल्पलाइन सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। इसके लिए शिकायतकर्ता अपने घर बैठे किसी भी समस्या को टोल फ्री नंबर पर दर्ज करा सकते हैं। वा संबंधित विभाग उस शिकायत का समय सीमा में निराकरण भी करेंगे। जिसकी समीक्षा प्रत्येक सप्ताह अध्यक्ष सहित परिषद के सदस्यों के माध्यम से की जाएगी। जो विभाग समय सीमा में समस्या का निवारण नहीं करेंगे उसके प्रभारी को जवाबदार मानते हुए उस पर भी कार्यवाही की जाएगी। आपको बता दें कि राजगढ़ नगर पालिका परिषद का गठन होने के बाद हर काम को अपने अलग अंदाज में करने वा छोटी से छोटी समस्या का भी त्वरित निराकरण समय सीमा में कराने वाले अध्यक्ष विनोद साहू ने अपनी परिषद के माध्यम से यह निर्णय इसलिए लिया है। की किसी भी योजना का हितग्राही या समस्या से प्रताड़ित व्यक्ति अपना समय खर्च करते हुए नगरपालिका के चक्कर ना लगाएं अब सिर्फ अपने मोबाइल से अपनी शिकायत दर्ज कराएं जिससे सॉफ्टवेयर के माध्यम से संबंधित विभाग में वह शिकायत पहुंचेगी जिसका समय सीमा के अंदर ही संबंधित विभागाध्यक्ष को उसका निराकरण करना रहेगा। इसमें प्रमुख रूप से विद्युत शाखा, जल शाखा, खाद्य शाखा, पीएमवाई आवास शाखा ,एन यू एल एम शाखा, सहित अन्य शाखाओं को भी शामिल किया गया है। इसके लिए जल्द ही टोल फ्री नंबर भी जारी किया जाएगा।वर्जन पंडित दीनदयाल उपाध्याय के कर कमलों पर चलने वाली भाजपा की यह परिषद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वा प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सिद्धांतो पर चल रही नगर सरकार जिसमें जनकल्याण, जनसेवा को उद्देश्य बनाकर हर दिन दुखी वा मजबूर निसहाय की सेवा को अपना लक्ष्य बनाकर मैं और मेरी पूरी परिषद निरंतर काम कर रही है। इसी कड़ी में यह सेवा भी 5 नवंबर से शुरू होगी। जिससे आमजन को अपनी बात रखने का अवसर भी मिलेगा वा समस्या का त्वरित निराकरण समय सीमा में किया जाएगा।