Sudarshan Today
khargonमध्य प्रदेश

*आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को दिए स्मार्टफोन खिले चेहरे*

 

 

झिरन्या से संवाददाता अंकुश अवस्थी की रिपोर्ट

 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। यह वितरण कार्यक्रम जनपद पंचायत झिरन्या में किया गया है। यह वितरण कार्यक्रम महिला बाल विकास अधिकारी निर्मला वर्मा के मार्गदर्शन में हुआ 295 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में स्मार्ट फोन का वितरण किया। स्मार्ट फोन पाते ही उनके चेहरे खिल उठे। अपने केंद्र की सूचनाओं को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता स्मार्ट फोन से ही अपलोड करेंगी।

 

महिला बाल विकास अधिकारी निर्मला वर्मा ने बताया आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को एक निश्चित उद्देश्य के लिए स्मार्टफोन उपलब्ध करा रही है। सभी कार्यकर्ता स्मार्टफोन और इनफेरो मीटर का प्रयोग करें, जिससे जनपद में कोई भी बच्चा कुपोषण का शिकार न हो सके। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए स्मार्टफोन का विशेष महत्व है। इससे बच्चों से संबंधित कई तरह की जानकारी, आंकड़े, प्रगति सहित बहुत सी सूचनाएं डिजिटल हो जाएंगी। स्मार्ट फोन में इनबिल्ट पोषण ट्रैकर जेसी विभागीय जानकारी अपडेट के लिए दिए गए। वितरण कार्यक्रम में पर्यवेक्षक प्रगति गंगराड़े बिंदु गोरे ज्योत्सना जायसवाल आदि पर्यवेक्षक मौजूद रहे।

Related posts

उमरिया पुलिस ने किया चोरी का पर्दाफाश

Ravi Sahu

होली फेस्टिवल में पश्चिम बंगाल अनेक व्यंजनों के लिये होटल विलाशा तैयार, पत्रकार वार्ता

Ravi Sahu

दुर्गा स्व सहायता समूह पारसोल द्वारा बच्चों को नहीं दिया जा रहा गुणवत्ता युक्त भोजन बच्चो ने बताया थालियाँ भी हम साफ़ करते है 

Ravi Sahu

आशा उषा पर्यवेक्षक पर बनाया जा रहा दबाव आयुष्मान बनाना जरुरी

Ravi Sahu

सड़कों पर बसों के खिलाफ चल रही जांच की आंच पडी धीमी,रविवार के दिन यातायात विभाग रहा नदारत आर टी ओ की कार्रवाई रही जारी

Ravi Sahu

मेडिकल कॉलेज के पास अतिक्रमणकारियों का कब्जा सीएमओ बोले जल्द होगी कार्रवाई

asmitakushwaha

Leave a Comment