Sudarshan Today
मध्य प्रदेशसारंगपुर

*25 दिन बाद भी नहीं हुई ग्राम पंचायत भ्याना की जांच*

 

भ्याना — ग्राम पंचायत भ्याना में सामने आई सात साल में हुए भ्रष्टाचार की तस्वीर ने अन्य ग्राम पंचायतों की कहानियां भी उजागर की हैं। ग्राम पंचायत भ्याना के पूर्व सरपंच सचिव रोजगार सहायक नें सरकार को लाखों का चूना लगा दिया गया है। दरअसल, पंचायत चुनाव में लाखों खर्च करने की हकीकत इन पंचायतों में हुई गड़बड़ियों से समझ आ रही है। चर्चा है कि जो सरपंच दावेदार लाखों रुपए अपने चुनाव में ही लगा देते हैं आखिर वे इसकी खानापूर्ति कैसे करते हैं। सरपंच को कोई अलग से फंड तो देता नहीं है, हां वित्तीय अधिकार सभी कार्यों के होते हैं। ऐसी स्थिति में राशि निकलती जाती है और बजट बढ़ता जाता है। काम पर कोई ध्यान नहीं देता। आरोप हैं कि इस गड़बड़ी में सभी शामिल होते हैं इसलिए धीरे-धीरे ही सही लेकिन ये भ्रष्टाचार की परतें खुलने लगी हैं। सारंगपुर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत भ्याना के पूर्व सरपंच सचिव रोजगार सहायक के द्वारा लाखों रुपए का भ्रष्टाचार किया गया है। इस और जिम्मेदार अधिकारियों को ध्यान देना चाहिए और तत्काल जांच करवाना चाहिए।

 

 

 

*ग्रामीणों के द्वारा की गई शिकायत एवं आरोप*

 

राजगढ़ जिले की जनपद पंचायत सारंगपुर की ग्राम पंचायत भ्याना के गुणवत्ताहीन कार्यों कि ग्रामीणों के द्वारा की गई शिकायत की उच्चस्तरीय जांच की शिकायत की गई। ग्राम पंचायत भ्याना में घटिया एवं अमानक स्तर के गुणवत्ता हितकार्य की लगातार ग्रामीणों के द्वारा शिकायत की गई है। परंतु आज दिनांक तक विभाग द्वारा ना तो कोई जांच की गई है और ना ही कोई कार्यवाही प्रस्तावित की गई है। जबकि पूर्व सरपंच एवं सचिव सहित उपयंत्री एवं सहायक यंत्री की मिलीभगत से अमानक स्तर के घटिया गुणवत्ता हिन कार्य कर शासन को लाखों रुपए का चूना लगाया गया है। ग्रामीणों की शिकायत पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सारंगपुर द्वारा जांच दल गठित कर दिया गया था परंतु आज दिनांक तक उस जांच दल द्वारा कोई जांच नहीं की गई है और 181 की शिकायत पर झूठा प्रतिवेदन देकर जनपद पंचायत द्वारा शिकायत बंद करवा दी गई है। दिनांक 1/9/2022 को जिला कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ को ग्रामीणों द्वारा इसकी शिकायत की गई है। जिस पर आज तक कोई जांच नहीं हुई ना ही कोई कार्रवाई हुई।

Related posts

रक्षाबंधन मनाने गांव जा रहे दंपत्ति बचे बाल बाल

Ravi Sahu

गेस्ट लेक्चर का पूल कलेक्टर से अप्रूव कराना होगा पॉलिटेक्निक की जनभागीदारी समिति बैठक हुई

Ravi Sahu

asmitakushwaha

आंगनबाड़ी केंद्रों में लाडली लक्ष्मी उत्सव का किया गया आयोजन अक्षय तृतीया पर लाड़ली संगोष्ठी का आयोजन कर बाल विवाह को लेकर किया गया जागरूक

Ravi Sahu

प्रतिबंधित पॉलिथीन का उपयोग जारी जान कर भी अंजान बने जिम्मेदार कागजों में नजर आ रही शक्ति

Ravi Sahu

बच्ची के साथ छेडछाड करने वाले आरोपी को 5 वर्ष सश्रम व 2 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई

sapnarajput

Leave a Comment