Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

आंगनबाड़ी केंद्रों में लाडली लक्ष्मी उत्सव का किया गया आयोजन अक्षय तृतीया पर लाड़ली संगोष्ठी का आयोजन कर बाल विवाह को लेकर किया गया जागरूक

राजेंद्र खरे कटनी

कटनी जिले में कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के निर्देश पर महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा 2 मई से 11 मई तक लाडली लक्ष्मी उत्सव का आयोजन आंगनवाड़ी केंद्र के स्तर पर किया जा रहा है। आंगनबाड़ी केंद्रों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर उत्सव मनाने का क्रम 11 मई तक जारी रहेगा।

मंगलवार को अक्षय तृतीया के अवसर पर आंगनवाड़ी केंद्रों में लाडली संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें बालिकाओं और किशोरियों को बाल विवाह रोकथाम की जानकारी दी गई ताकि वे स्वयं एवं ग्रामवासी इस कुरीति से बचे।

इससे पहले 1 मई को लाडली उत्सव के आयोजन को लेकर जिले की सभी 1712 आंगनवाड़ी केंद्रों में दीवार लेखन का कार्य कराया गया और पंपलेट व बैनर के माध्यम से उत्सव की जानकारी दी गई।

2 मई को सभी लाडली बालिकाओं को आंगनवाड़ी केंद्रों में आमंत्रित कर उन्हें सम्मानित किया गया। बालिकाओं द्वारा पोस्ट कार्ड में बधाई संदेश लिखकर प्रदेश के मुख्यमंत्री को योजना से लाभ के लिए धन्यवाद भेजा गया। जिले में 2 मई को ही 27 नवजात बालिका को भी उनके घर जाकर बधाई दी गई। जिला कार्यक्रम अधिकारी नयन सिंह ने बताया कि 11 मई तक आंगनवाड़ी केंद्रों में लाडली उत्सव के अंतर्गत अन्य कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।

Related posts

मदीना होटल संचालक पर ग्राहक ने कचोरी में ईल्ली निकलने का लगाया आरोप थाने पहुंचकर की शिकायत

Ravi Sahu

सीधी विधानसभा के दूसरे राउंड में में भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी से कितने वोटो से है आगे, जाने पूरी जानकारी

Ravi Sahu

पानी में डूबकर हुयी मृत्‍यु के प्रकरण में मृतक के वैध वारिसान को 4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि स्‍वीकृत

Ravi Sahu

ज्योतिषमत:सूर्य ग्रहण के बाद भी कैसे और कब मनाई दिवाली, जानिए…सूतक के चलते देवी देवताओं के मंदिरों के पट रहे बंद

Ravi Sahu

राष्ट्रीय एकता दिवस पर पर थाना ढीमरखेड़ा एवं शासकीय महाविद्यालय ढीमरखेड़ा द्वारा द्वारा ” रन फॉर यूनिटी ” का किया गया आयोजन

Ravi Sahu

केसर बाई पाटीदार का निधन

sapnarajput

Leave a Comment