Sudarshan Today
राजगढ़

लगातार हो रही बारिश से बिगड़ी फूलों की रंगत नवरात्रि में बाहर के जिलों से आएंगे राजगढ़ में फूल।

देवराज चौहान सुदर्शन टुडे

राजगढ़। जिले में लंबे समय से हो रही लगातार बारिश के बाद जहां सोयाबीन की फसल सड़ने की कगार पर हैं, वही मक्का को इसने फायदा भी पहुंचाया है।इसी के साथ खरीफ सीजन की अगर बात करें तो जब पानी की जरूरत थी तब पानी गिरा नहीं और जब फसलें पककर तैयार होने लगी तो लगातार बारिश हो रही है।इससे जहां जिस क्षेत्र में सोयाबीन की कटाई हो गई है वहां फसल सड़ने की कगार पर हैं इसी के साथ जो फसल पक कर खड़ी है उसमें भी बहुत ज्यादा नुकसान दिखाई दे रहा है। बात अगर फूलों की करें तो इस बार नवरात्रि में राजगढ़ जिले के जो फूल शामिल होते थे वह अधिकांश मात्रा में अति वर्षी के कारण नष्ट हो चुके हैं। फूलों की खेती करने वाले किसान दौलत पुष्पद करेड़ी वा माखन पुष्पद नापानेरा से जब इस मामले में बात की गई तो उन्होंने बताया कि लगातार बारिश के कारण ना तो हजारीयों की नीदाई हो सकी और ना ही गुणवत्ता के आधार पर उसमें खाद की उपलब्धता हम दे पाए। और अगर किसी किसान ने दिया तो वह लगातार हो रही बारिश के पानी के बहाव में बह गया।इससे फूल की खेती करने वाले किसानों को इस बार बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। जहां नवरात्रि में राजगढ़ जिले के फूल ही रंगत बढ़ाते थे।वहां इस बार उज्जैन शाजापुर इंदौर भोपाल आदि जिलों की मंडियों से महंगे दाम चुका कर राजगढ़ जिले में फूल आ रहे हैं।

Related posts

स्वास्थ विभाग ने नियम विरुद्ध किए थे क्वाटर अलर्ट,नपा अध्यक्ष ने किया विरोध। 24 घंटे में सूची निरस्त नहीं हुई तो मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री कौन कराऊंगा अवगत।

Ravi Sahu

औषधीय और देव वृक्ष लगा कर रक्षा का लिया संकल्प।

Ravi Sahu

गिरराज बने युवा मोर्चा उपाध्यक्ष    

asmitakushwaha

सविंदा को लगाई झाड़ू

Ravi Sahu

सड़कों पर होने लगी मरम्मत, दुर्घटनाओं से मिलेगी राहत।विधायक बोले क्षेत्र में सैकड़ों समस्याएं, इस सरकार में निदान की उम्मीद नहीं।

Ravi Sahu

व्यक्तिगत स्वच्छता से ही रहता है स्वस्थ्य शरीर – सीएमएचओ डाॅ पिप्पल राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस का समारोह पूर्वक शुभारंभ।

Ravi Sahu

Leave a Comment