Sudarshan Today
सिरोंज

नगर के कई मुख्य जगहों सहित अथॉंई पर विराजे श्री गणेश

सुदर्शन टुडे ज़िला ब्यूरो चीफ रिमशा खान

सिरोंज नगर के प्राचीन श्री गणेश मंदिर गणेश की अथांई पर बुधवार को श्री गणेश चतुर्थी के अवसर पर गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों के बीच श्रद्धा-भक्ति एवं उत्साह के साथ मंदिर परिसर में श्री गणेश जी महाराज की स्थापना हुई। मंदिर के प्रधान पुजारी पं. नलिनीकांत शर्मा ने वैदिक मंत्रोच्चारों से श्री गणेश जी महाराज का पूजन अर्चन कराकर धार्मिक रीति-रिवाज से स्थापना कराई।

परंपरानुसार इस बर्ष भी श्री गणेश जन्मोत्सव समिति द्वारा आयोजित दस दिवसीय श्री गणेश जन्मोत्सव समारोह का शुभारंभ हो गया है। इस अवसर पर दोपहर में श्री गणेश मंदिर गणेश की अथांई पर श्री गणेश जी महाराज की पूजन अर्चना हुई। मंदिर के प्रधान पुजारी नलिनीकांत शर्मा ने वैदिक मंत्रोच्चारों से पूजन-अर्चन कराया साथ ही मंदिर परिसर में बने पांढाल में स्थापित श्री गणेश की प्रतिमा की विधिवत स्थापना कराकर पूजन-अर्चना एवं आरती कराई। कार्यक्रम के समापन पर प्रसादी वितरण हुआ। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक उमाकांत शर्मा ने भी उपस्थित होकर श्री गणेश की पूजन अर्चना कर क्षेत्रवासियों के खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर वरिष्ठ समिति सदस्य ओमप्रकाश दुवे, लक्ष्मीनारायण शर्मा, राजेन्द्र गर्ग, हरिसिंह चौहान कुरवाई, मनमोहन साहू, मनोज सांईनाथ, वलजीत यादव, सरसिज शर्मा, सर्वेश शर्मा के साथ ही बड़ी संख्या में समिति सदस्य एवं नगर के धर्मप्रेमी बंधु उपस्थित थे।

आज रात्रि में होगी श्री गणेश जन्म कथा

श्री गणेश जन्मोत्सव समारोह में आज रात्रि 9 बजे श्री गणेश जन्म कथा का आयोजन होगा। मंदिर के प्रधान पुजारी श्री नलिनीकांत शर्मा द्वारा श्री गणेश मंदिर परिसर में संगीतमय श्री गणेश जन्म कथा का वाचन किया जावेगा। समिति सदस्यों ने इस अवसर पर नगर के समस्त धर्मप्रेमी बंधुओं से पधारने का आग्रह किया है।

Related posts

श्रद्धा भक्ति के साथ मनाई जाएगी गणेश पूजा

Ravi Sahu

तीर्थ यात्रियों का किया स्वागत

Ravi Sahu

शासकीय लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय एकता दिवस

Ravi Sahu

पंचायत चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों का प्रथम प्रशिक्षण संपन्न

Ravi Sahu

पत्रकार संगठनों ने दी स्वर्गीय विनोद को श्रद्धांजलि

Ravi Sahu

काग्रेंस की विशाल आम सभा में उमड़ा जनसैलाब

Ravi Sahu

Leave a Comment