Sudarshan Today
सिरोंज

श्रद्धा भक्ति के साथ मनाई जाएगी गणेश पूजा

सुदर्शन टुडे ज़िला ब्यूरो चीफ रिमशा खान

सिरोंज प्रतिवर्षानुसार इस बर्ष भी नगर के प्राचीन श्री गणेश मंदिर गणेश की अथॉंई पर दस दिवसीय श्री गणेश जन्मोत्सव समारोह श्रद्धा एवं भक्ति के साथ उत्साहपूर्वक मनाया जावेगा। इस समारोह की व्यापक तैयारी हेतु शनिवार को रात्रि में श्री गणेश उत्सव समिति की बैठक आयोजित हुई जिसमें दस दिन तक प्रतिदिन होने वाले धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार कर समिति सदस्यों को पृथक-पृथक दायित्व प्रदान किया गया।

समस्त नगरवासियों के सहयोग से होता है आयोजन-संतोष चौरे

इस अवसर पर समिति सदस्य संतोष चौरे ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि यह शहर का एक मात्र प्राचीन श्री गणेश मंदिर है जहॉं प्रतिबर्ष समस्त नगरवासियों के सहयोग से श्री गणेश जन्मोत्सव समारोह हर्ष एवं उल्लास से मनाया जाता है। श्री गणेश जी की कृपा सभी भक्तों पर पर बनी रहे और इस आयोजन को हम और अधिक भव्य एवं दिव्य बनायें ऐसी मेरी कामना है। इस अवसर पर समिति सदस्य रमेश यादव ने कहा कि पिछले कई बर्षों से श्री गणेश मंदिर गणेश की अथांई पर श्री गणेश जन्मोत्सव का आयोजन होता चला आ रहा है, लेकिन इस समारोह को भव्य एवं दिव्य रूप श्री गणेश के परम भक्त पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने दिया है उनके इस कार्य को हम कभी नहीं भूल सकते हैं उनकी अनुपस्थिती में भी यह आयोजन अच्छा हो इसके लिए हम सभी समिति सदस्यों को मिलकर कार्य करना है। इस अवसर पर समिति के वरिष्ठ सदस्य ओमप्रकाश दुवे, रघुनंदन शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किये। बैठक का संचालन शिवकुमार मिश्रा ने किया। इस अवसर पर वरिष्ठ समिति सदस्य सत्यनारायण शर्मा, डॉं. पी.के. विश्वास, रतन यादव, चांदमल जैन, भैरोसिंह कुर्मी, दरयाब सिंह कुर्मी, राजेन्द्र गर्ग, रविकांत तारण, हमीरसिंह यादव, मनमोहन साहू, मनोज सांईनाथ, कैलाश शर्मा, पप्पू साहू, दीनदयाल शर्मा, सरसिज शर्मा के साथ ही बड़ी संख्या में समिति सदस्य उपस्थित थे।

इन कार्यक्रमों का होगा आयोजन

दस दिवसीय श्री गणेश जन्मोत्सव समारोह के शुभांरभ में 31 अगस्त को दोपहर में श्री गणेश जन्माभिषेक एवं रात्रि में भजन कीर्तन, 1 सितम्बर को रात्रि में श्री गणेश जन्म कथा, 2 सितम्बर को रात्रि में केवट समाज द्वारा कींगड़ी गायन की प्रस्तुति, 3 सितम्बर को दोपहर में श्री अखंड रामायण पाठ प्रारंभ एवं 4 सितम्बर को रात्रि में समापन, 5 सितम्बर को रात्रि में देश भक्ति गीत गायन प्रतियोगिता, 6 सितम्बर डोल ग्यारस एवं भव्य झॉंकी दर्शन, 7 सितम्बर को गम्मत, 8 सितम्बर महिला मण्डल द्वारा संकीर्तन, एवं 9 सितम्बर को समारोह के समापन अवसर पर दोपहर में हवन एवं श्री गणेश विर्सजन एवं सायं 5 बजे से नगर के मुख्य मार्गों से भव्य चल समारोह निकलेगा।

Related posts

काग्रेंस की विशाल आम सभा में उमड़ा जनसैलाब

Ravi Sahu

शासकीय लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय एकता दिवस

Ravi Sahu

मतदान दलों ने देर रात्रि तक जमा की मत पेटियां , कई केन्द्रो पर रात्रि 12 बजे के बाद तक चलती रही मतगणना

Ravi Sahu

विश्‍व हिंदू परिषद की स्‍थापना के 58 वर्ष

Ravi Sahu

त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन जिले में तीन चरणों में सम्पन्न होगा

Ravi Sahu

पीओएस में सर्वर की समस्या नहीं हो रही खत्म, राशन के लिए परेशान हो रहे उपभोक्ता

Ravi Sahu

Leave a Comment