Sudarshan Today
सिरोंज

मतदान दलों ने देर रात्रि तक जमा की मत पेटियां , कई केन्द्रो पर रात्रि 12 बजे के बाद तक चलती रही मतगणना

सुदर्शन टुडे ज़िला ब्यूरो चीफ रिमशा खान

सिरोंज। त्रिस्तरीय पंचायत के द्वितीय चरण शुक्रवार को मतदान प्रक्रिया देर शाम तक चलती रही। वही क्षेत्र में मतदान के बाद मतगणना शुरु हो गई। वही कई केन्दों पर रात्रि 12 बजें तक मतगणना चलती रही। मतदान व मतगणना के बाद मतदान दल निर्वाचन सामग्री को लेकर शासकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय परिसर में पहुंचने का दौर रात्रि 12 बजे से शुरू हो गया। जहां पर मतदान दलों ने अपने-अपने मतदान केंद्रों की मतदान सामग्री व मतपेटियां जमा कराईं। साथ ही मतगणना में प्रत्याशियों को मिले वोटों की सूची भी जमा कराई गई। इससे सुबह 5 बजे तक मतदान सामग्री जमा होने का दौर चला। इस दौरान एसडीएम प्रवीण प्रजापति, निर्वाचन अधिकारी हर्ष विक्रम सिंह, नायब तहसीलदार चन्द्र कुमार ताम्रकार, पुलिस एसडीओपी सौरभ तिवारी, थाना प्रभारी ब्रजेष भार्गव सहित सभी अधिकारी कर्मचारी पूरे समय वहां मौजूद रहे।
विकासखण्ड सिरोंज के कुल 237 मतदान केन्द्रों पर शुक्रवार एक जुलाई की प्रातः सात बजे से मतदान शुरू हुआ जो देर शाम चलता रहा। मतदान प्रक्रिया के दौरान कलेक्टर उमाशंकर भार्गव, पुलिस अधीक्षक डॉ मोनिका शुक्ला ने संयुक्त रूप से कस्बाताल, राजपुर, कमलिया, रूसल्लीघाट, नरखेडाजागीर, देवपुर, बामौरीशाला, सहित अन्य ग्रामों के मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर क्रियान्वित मतदान प्रक्रिया का अवलोकन किया है। सिरोंज विकासखण्ड में कुल 131075 मतदाताओं ने कुल 237 मतदान केन्द्रों पर अपने मतो का प्रयोग किया है इसी प्रकार सिरोंज जनपद पंचायत में कुल 87.33 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया है।
देर रात्रि तक चलती रही मतगणना – मतगणना के बाद हार-जीत का अंतर आया तो हारे हुए कई केन्द्रों पर प्रत्याशी ने आपत्ति दर्ज कराई और विवाद की स्थिति भी बनती दिखी। इससे पुलिस पहुंची और पुलिस की मौजूदगी में रात में दोबारा मतगणना हुई, जो कि रात्रि 1 बजे तक चली। हालांकि दोबारा मतगणना के बाद भी वही स्थिति रही। वहीं विकासखण्ड में कई मतदान केंद्रों पर भी दोबारा मतगणना हुई। मतगणना के बाद पंचायतों के सरपंच व पंच पद पर जीते प्रत्याशियों को जीत की जानकारी मिल गई। हालांकि पंच, सरपंच व जनपद सदस्य पद के निर्वाचन परिणाम की घोषणा 15 जुलाई को होगी और इसके बाद ही हार-जीत तय होगी। हालांकि मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा न होने से जिपं सदस्य प्रत्याशी देर रात्रि तक वोटों का जोड़ लगाते रहे और कई ने अपनी जीत के दावे भी किए। हालांकि निर्वाचन परिणाम की घोषणा के लिए प्रत्याशियों को 13 से 14 दिन का इंतजार करना पड़ेगा।

Related posts

शासन की अनेक जनहितकारी योजनाए चढ रही भ्रष्टाचार की भेंट – असलम गौरी

Ravi Sahu

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का 30 वर्ष बाद सिरोंज आगमन कार्यकर्ताओं में आक्रोष – बैठक में 3 घण्टें लेट पहुचें नेता

Ravi Sahu

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता ने किया दिव्यांगो का सम्मान

Ravi Sahu

परशुराम सेना और करणी सेना के पदाधिकारियों ने की राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात

Ravi Sahu

विधि विधान से घर-घर हुई गोवर्धन पूजा

Ravi Sahu

छात्र-छात्राओं में हो नेतृत्व क्षमता का विकास इसी उद्देश्य से होता है छात्र संघ और कन्या भारती का गठन- प्राचार्य संजय पारासर

Ravi Sahu

Leave a Comment