Sudarshan Today
मध्य प्रदेशराजपुर

एसडीएम राजपुर ने किया विभिन्न शालाओ का निरीक्षण

 

………..

 

राजपुर- एसडीएम राजपुर श्री वीरसिंह चौहान द्वारा मंगलवार को प्रातः 10.30 बजे प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय बालसमुद का निरीक्षण किया । स्कूल में सभी शिक्षक अनुपस्थित पाये गये । उसके बाद हाई स्कूल बालसमुद का निरीक्षण किया जहां शिक्षक उपस्थित पाये गये । इस दौरान एसडीएम ने बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिये गये एवं स्कूल परिसर में तालाब के किनारे वृक्षा रोपण करने के निर्देश दिये गये ।

प्रातः 11.25 बजे शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय मातमुर का निरीक्षण कर बच्चो से गध्यान्ह भोजन के संबंध में जानकारी ली गई । इस दौरान उनके संज्ञान में आया कि समूह द्वारा स्कूल में भोजन नहीं बनाया जा रहा, समूह के सदस्यो द्वारा घर भोजन बनाया जाता है । इस पर एसडीएम ने स्कूल में मीनु अनुसार भोजन बनाने के निर्देश दिए। वही एसडीएम ने प्रा.वि. भयडीपुरा मातमुर का निरीक्षण किया। शाला में बच्चों को पहाडे पुछे गये बच्चो ने सही जवाब दिये ।

इसी प्रकार प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय पानवा के निरीक्षण के दौरान बन रहे मध्यान्ह भोजन का निरीक्षण कर शिक्षकों को स्वयं भोजन टेस्ट करने के बाद बच्चों को खिलाने के निर्देश दिए गये । साथ ही स्कूल के आस-पास साफ सफाई करने के निर्देश दिए गए. तथा स्कूल की अधूरी बाउंड्रीवाल को पूर्ण करने हेतु संबंधित एजेंसी को नोटिस दिया गया ।

वही एसडीएम श्री चौहान ने प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय लिम्बई तथा आंगनवाड़ी केन्द्र लिंबई का निरीक्षण किया गया। लिम्बई में बच्चों को मिन अनुसार भोजन एवं नास्ता नही दिया जाने के कारण एवं कम मात्रा में भोजन देने के कारण 1- सप्तश्रृंगी स्वसहायता समुह एवं रानी दुर्गावती स्वसहायता समूह को नोटिस जारी किया गया । अनुपस्थित शिक्षको के विरूद्ध नियमानुसार बी.ई.ओ को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए ।

Related posts

चाकू मारकर कर दी युवक की हत्या

Ravi Sahu

पानी की किल्लत: स्कूल, मरघट और आदिवासी बस्ती का हैंडपंप खराब, नीमखेड़ा की ग्रामीण जल मिशन योजना अधर में अटकी व पीएचई में कई बार शिकायत की, लेकिन नहीं सुनते अधिकारी मंगलवार को जनसुनवाई में शिकायत करने पहुंची महिलाएं 

Ravi Sahu

नगर पालिका परिषद का साधारण सम्मेलन का आयोजन

Ravi Sahu

चुनाव परिणाम पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एमपी-छत्तीसगढ़ की जनता का जताया आभार, विधायक रामेश्वर शर्मा की हुई एक लाख वोटों से जीत

Ravi Sahu

एक अस्पताल बना असामाजिक तत्वों का अड्डा तो दूसरे मे पनप रहे जीवजंतु मामला नगर के दो पुराने शासकीय चिकत्सालयों का

Ravi Sahu

हेडिंग-स्कूल संचालक एवं प्रायवेट शिक्षकों ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के नाम संयुक्त कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Ravi Sahu

Leave a Comment