Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

चुनाव परिणाम पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एमपी-छत्तीसगढ़ की जनता का जताया आभार, विधायक रामेश्वर शर्मा की हुई एक लाख वोटों से जीत

MP Election Results LIVE : बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही प्रचंड बहुमत के साथ बंपर जीत का दावा कर रहे हैं और आज इन दावों की सच्चाई सामने आ जाएगी। इसी के साथ ये तस्वीर भी साफ हो जाएगी कि इस बार जनता ने अपने लिए किसे चुना है।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज मतगणना की जा रही है। प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है। एक तरफ जहां बीजेपी क्लीन स्वीप का दावा कर रही है, वहीं कांग्रेस भी विश्वास जता रही है कि जनादेश उसके पक्ष में रहेगा। प्रदेश में सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को बहुमत प्राप्त करना होगा, जिसके लिए कम से कम 116 सीट जीतने की जरुरत है।

Madhya Pradesh Assembly Election Results 2023

राज्य में पिछले 18 साल से बीजेपी की सरकार है। पिछले चुनाव की बात करें तो 2018 में कांग्रेस ने सबसे अधिक सीटें जीती थीं और अन्य दलों के सहयोग से सरकार बनाई थी। लेकिन करीब दो साल बाद बीजेपी ने अन्य विधायकों का सहयोग हासिल कर अपनी सरकार बना ली। इस बार बीजेपी और कांग्रेस के अलावा सपा, बसपा, आप सहित कुछ निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में हैं। ज़ाहिर तौर पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही प्रचंड बहुमत के साथ बंपर जीत का दावा कर रहे हैं और आज इन दावों की सच्चाई सामने आ जाएगी। इसी के साथ ये तस्वीर भी साफ हो जाएगी कि इस बार जनता ने अपने लिए किसे चुना है। मध्य प्रदेश में अगर कांग्रेस आती है तो कमलनाथ मुख्यमंत्री बनेंगे, ये स्पष्ट है। लेकिन बीजेपी ने इस बार किसी को सीएम फेस घोषित नहीं किया है इसलिए उसके जीतने की स्थिति में मुख्यमंत्री कौन बनेगा, ये सवाल अगले कुछ दिनों तक बरकरार रहेगा।

 

Related posts

आप दीपावली मना रहे हो और भगवान शंकर कैद है -पंडित प्रदीप मिश्रा जी

asmitakushwaha

*दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति मर्या.भैसोला में वार्षिक बोनस वितरण का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ* 

Ravi Sahu

निशुल्क स्वास्थ्य शिविर हुआ आयोजित, 50 मरीज का किया गया इलाज

Ravi Sahu

जिला अस्पताल में एक बेड पर तीन-तीन मरीज, झगड़ा कर रहे तीमारदार, मरीजों की संख्या बढ़ने से हो रही परेशानी

Ravi Sahu

खरगोन जिले के पैतृक गांव घुघरीयाखेड़ी,केशहीद राजेंद्र यादव की पुण्यतिथि पर शहादत को किया नमन

Ravi Sahu

नगर पालिका ने मछली मार्केट से अतिक्रमण हटाया नजूल और पुलिस विभाग ने किया सहयोग

Ravi Sahu

Leave a Comment