Sudarshan Today
रायसेन

एन यू एल एम का प्रशिक्षण शिविर समापन ,युवाओं को ट्रेनिंग के बाद मिले सर्टिफिकेट खुश नजर आए युवा युवतियां

चंद्रेश जोशी सुदर्शन टुडे रायसेन

रायसेन।रायसेन नगरपालिका परिषद द्वारा केंद्र सरकार की योजना एनल्यूएम द्वारा स्थानीय प्रेसिडेंसी कॉलेज में 3 महीने से चल रहे जीडीए प्रशिक्षण शिविर का समापन हुआ। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य कार्यपालन अधिकारी पी सी शर्मा मौजूद रहे ।साथ प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

दीनदयाल अंत्योदय योजना के तहत 18 से 35 साल तक के 180 प्रशिक्षणार्थियों का रायसेन के प्रेसिडेंसी कॉलेज में हेल्थ केयर (जीडीए) जनरल ड्यूटी असिस्टेंट का प्रशिक्षण दिया गया। हेल्थ केयर जनरल ड्यूटी असिस्टेंट का प्रशिक्षण 3 महीने से दिया जा रहा था जो प्रशिक्षणार्थियों को इस एग्जाम में पास हुए उनको प्रमाण पत्र वितरित किये गए।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में जिला पंचायत सीईओ पीसी शर्मा और मुख्य नगरपालिका अधिकारी सुधीर कुमार शर्मा मौजूद रहे। रायसेन नगर पालिका की सिटी मिशन मैनेजर रानी तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रशिक्षण एग्जाम में पास हुए प्रशिक्षणार्थियों की जॉब लग गई है।जो आगामी 1 अगस्त से ड्यूटी पर ज्वाइन होने जाएंगे ।प्रशिक्षणार्थियों की जॉब नर्सिंग स्टाफ में रायसेन सहित भोपाल के प्राइवेट हॉस्पिटल में लग गई है ।वहीं उन्होंने बताया कि पिछले 3 महीने से जीडीए का प्रशिक्षण रायसेन में दिया जा रहा था ।मंगलवार प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र वितरण किए गए।.

 

Related posts

सांची बौद्ध महोत्सव में शामिल हुए देश-विदेश के बौद्ध अनुयायी:2 ताले खोलकर तहखाने से निकाले गौतम बुद्ध के परम शिष्यों के अस्थिकलश 

Ravi Sahu

गोवर्धन पूजन-पाडों का हुआ जोरदार दंगल

Ravi Sahu

रायसेन शहर ब में जनता परेशान:अघोषित बिजली कटौती व दुगने बिलों ने बढ़ाई मुश्किलें

Ravi Sahu

स्कूल सुधार अभियान: सात दिन में जानेंगे जिले के स्कूलों के हालात,

Ravi Sahu

रामलीला में प्रभु श्री राम ने किया ताड़का का वध,यज्ञ करने राम लक्ष्मण को राजा दशरथ से मांग कर लाए गुरु विश्वामित्र।

Ravi Sahu

मानसून की दस्तक:पश्चिमी विक्षोभ से मानसून की अरब सागर की ब्रांच पर लगा ब्रेक, बारिश के लिए अभी और इंतजार

asmitakushwaha

Leave a Comment