Sudarshan Today
बैतूल

रीछ के हमले से ग्रामीण हुए बुरी तरह से घायल

भैंसदेही रेंज के अंतर्गत सिवनी और सिहार गांव में रविवार सुबह रीछ (भालू) ने जमकर आतंक मचाया

रीछ के हमले से ग्रामीण हुए बुरी तरह से घायल

 

घर के बाहर सो रहे ग्रामीणों पर रीछ का हमला, दो गांवों  मचाया आतंक, रेस्क्यू टीम पहुंची

भैंसदेही/मनीष राठौर

 

 

 

बैतूल जिले के दक्षिण वन मंडल के तहत आने वाली भैंसदेही रेंज के अंतर्गत सिवनी और सिहार गांव में रविवार सुबह रीछ (भालू) ने जमकर आतंक मचाया। इन गांवों में घर के बाहर सो रहे ग्रामीणों पर रीछ ने हमला कर दिया। इससे दोनों गांवों के 4 ग्रामीण बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। उन्हें पहले भैंसदेही अस्पताल ले जाया गया। वहां से जिला अस्पताल बैतूल रेफर कर दिया। उधर वन विभाग की रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंच गई है। टीम द्वारा रीछ की तलाश की जा रही है।

 

भीषण गर्मी की शुरुआत होते ही वन्य प्राणियों का रिहायशी क्षेत्रों की ओर रुख करना शुरू हो जाता है। वे जंगल में पानी खत्म होने से ग्रामों की ओर आते हैं। इस बीच लोगों से आमना-सामना होने या फिर पानी नहीं मिल पाने की बौखलाहट में हिंसक होकर वे हमला भी बोल देते हैं।
भैंसदेही से करीब 5 किलोमीटर दूर पोहर ग्राम पंचायत के ग्राम सिवनी और सिहार में भी आज सुबह एक रीछ के इसी हिंसक रूप का सामना लोगों को करना पड़ा। पोहर निवासी अमित अडलक ने ‘बैतूल अपडेट’ को बताया कि गर्मी के कारण लोग अपने घर के बाहर सोए हुए थे। इसी बीच रीछ ने हमला बोल दिया।

उन्होंने बताया कि रीछ आज सुबह पहले सिवनी गांव पहुंची। वहां घर के बाहर सो रहे एक ग्रामीण पर हमला कर उसका मुंह बुरी तरह नोच लिया। इससे उसकी आंख, मुंह पर गंभीर चोट आई है। वहां से ग्रामीणों ने उसे खदेड़ा तो वह ग्राम सिहार आ धमकी।
सिहार ग्राम में भी घर के बाहर सो रहे तीन लोगों पर उसने हमला कर दिया। इससे इन लोगों के हाथ, पांव, पेट सहित अन्य स्थानों पर गहरे जख्म हो गए हैं। एक ग्रामीण का तो पांव टूट जाने की भी खबर है। यहां से भी उसे लोगों ने किसी तरह खदेड़ा और सभी घायलों को परिजन भैंसदेही अस्पताल ले गए। वहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को जिला अस्पताल रेफर किया है। उन्हें बैतूल लाया जा रहा है।
ग्रामीणों ने घटना की जानकारी वन विभाग को दी। इस पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रीछ की तलाश की जा रही है। बताया जाता है कि रीछ अभी भी उसी क्षेत्र में मौजूद है। इससे ग्रामीणों में भारी दहशत बनी है। इधर वन विभाग की भी कोशिश है कि रीछ को रिहायशी क्षेत्र से दूर कर दिया ताकि आक्रोशित ग्रामीण उसे कोई क्षति ना पहुंचा सके।

Related posts

जायलो, टवेरा ,बोलेरो सवारी वाहन से होती हे गोवंश की तस्करी, 40 किमी पीछा कर बरसते पानी में आधी रात को पकड़ा, ठूंस-ठूंस कर भरी थी 7 गाय

Ravi Sahu

निष्पक्ष जाँचकर दोषियों के ऊपर भारतीय दण्ड विधान की धारा के तहत कार्यवाही हेतु राज्यपाल महामहिम जी के नाम ज्ञापन सौपा

manishtathore

मुलताई थाने के अन्तर्गत आनेवाले जोगीखेड़ा में चल रहा खुलेआम जुआ ….. पुलिस कार्रवाई करने में असफल

manishtathore

उच्च न्यायालय की अवहेलना कर आदिवासियों की ज़मीन कब्जाने पंहुंचा प्रशासन,जेसीबी घेर कर बैठे ग्रामीण

Ravi Sahu

विशाल देवी जागरण का आयोजन शाहपुर में

Ravi Sahu

ट्रक कटिंग का फरार आरोपी विशाल हुआ गिरफ्तार

Ravi Sahu

Leave a Comment