Sudarshan Today
देश

मध्यप्रदेश जनजातीय वॉलीबॉल टीम का राष्ट्रीय प्रतियोगिता हेतु कोचिंग कैंप जारी

 खिलाड़ियों से मिलने मैदान पर पहुंचे पूर्व विधायक एवं प्रदेश अनुसूचित जनजाति संवर्ग के उपाध्यक्ष एवं पार्षद गण

जुन्नारदेव में चल रहे मध्य प्रदेश अनुसूचित जनजाति वालीबॉल टीम के खिलाड़ियों से मिलने आज जुन्नारदेव के पूर्व विधायक और मध्य प्रदेश अनुसूचित जनजाति संवर्ग के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री नथन शाह कवरेती जी मैदान पर पहुंचे । विधायक महोदय के साथ नगर पालिका परिषद के पार्षद एवं अपील समिति के अध्यक्ष श्री संजय जैन जुन्नारदेव विधानसभा के पूर्ण कार्यवाहक श्री हरिशंकर चौहान भाजपा प्रदेश प्रतिनिधि श्री राजेश श्रीवास्तव पूर्व पार्षद श्री भरत जोशी एवं अन्य ने मैदान पर पहुंचकर खिलाड़ियों को शुभकामनाएं प्रेषित की । इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों ने आगामी राष्ट्रीय प्रतियोगिता हेतु मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी और जनजाति संवर्ग का नाम पूरे देश में गौरवान्वित करने हेतु उन्हें संबल प्रदान किया ।भारत सरकार संस्कृति मंत्रालय द्वारा 9 से 12 जून 2023 तक उड़ीसा के भुवनेश्वर में आयोजित होने वाले जनजातीय राष्ट्रीय खेल महोत्सव के लिए मध्यप्रदेश वॉलीबॉल टीम के चयनित 12 छात्र एवं 12 छात्राएं जुन्नारदेव के उत्कृष्ट विद्यालय में सुबह एवं सांय सघन प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं । सहायक आयुक्त श्री सत्येंद्र सिंह मरकाम के निर्देशानुसार मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए खिलाड़ी छात्र-छात्राओं में से 12 पुरुष एवं 12 महिला खिलाड़ियों का चयन पिछले दिनों किया गया था । यह खिलाड़ी आगामी 1 से 7 जून तक उत्कृष्ट विद्यालय जुन्नारदेव के मैदान पर कैंप में सम्मिलित हो रहे हैं । सघन प्रशिक्षण के बाद मध्य प्रदेश की ओर से राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सम्मिलित होंगे । सुबह एवं शाम खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने में श्री अनुराग शर्मा श्री धनंजय चौरसिया श्री राजीव गौतम श्रीमती पूर्वी कुमरे श्री अनिल गडरिया श्री महेंद्र डेहरिया एवं श्री अनुरोध शर्मा सहयोग कर रहे हैं । बालक वर्ग टीम का कोच श्री संजय बामने एवं बालिका टीम का कोच श्री पावेल सिंह को नियुक्त किया गया है ।

मध्य प्रदेश के 30 वर्ष से कम के खिलाड़ी छात्र-छात्राओं का शिविर लगाया जाना नगर के लिए बड़ी उपलब्धि है जहां एक और इनका खेल देखकर नगर के खिलाड़ी बेहतर खेल सीखेंगे वहीं दूसरी ओर सघन प्रशिक्षण प्राप्त करके मध्यप्रदेश की यह टीम भुवनेश्वर नेशनल में मध्य प्रदेश की ओर से खेलते हुए बेहतर प्रदर्शन करेगी । सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग श्री सत्येंद्र सिंह मरकाम ने मध्यप्रदेश की इस वॉलीबॉल टीम के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जाहिर की है । मध्य प्रदेश के इन खिलाड़ी छात्र-छात्राओं का दल श्री अनुरोध शर्मा एवं अन्य प्रशिक्षकों के साथ दिनांक 7 जून को नेशनल में भाग लेने हेतु पातालकोट एक्सप्रेस से प्रस्थान करेगा । बालाघाट मंडला डिंडोरी शहडोल सिंगरौली अनूपपुर खंडवा खरगोन जबलपुर एवं छिंदवाड़ा जिलों से यह खिलाड़ी जुन्नारदेव में रहकर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं ।

Related posts

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ छत्तीसगढ़ शपथ ग्रहण कार्यक्रम समारोह संपन्न हुआ

Ravi Sahu

शासकीय महाविद्यालय, ईसागढ़ में युवा उत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत आज प्रश्न मंच प्रतियोगिता में प्रथम स्थान ग्रुप सी के कुलदीप, गौतम, प्रकाश, ओमप्रकाश, नीलेश तथा द्वितीय स्थान ग्रुप बी के सपना,पूजा, मनीषा, दया, मंजू और तृतीय स्थान ग्रुप डी के आशीष, दीपक, गजेंद्र, गौतम ,हरिप्रकाश, को मिला

Ravi Sahu

9 साल बाद टूटा 100 मीटर दौड़ का रिकार्ड, पुष्पेंद्र बने चैंपियन

Ravi Sahu

मुस्लिम शाह समाज की जिला स्तरीय आवश्यक बैठक संपन्न

Ravi Sahu

हवाई जहाज की 1st क्लास इकॉनोमी क्लास और Business Class में क्या अंतर होता है

Ravi Sahu

मोहम्मद शरीफ पिता मोहम्मद हफिज नि. ग्राम हमीदपुरा तह. जि.

Ravi Sahu

Leave a Comment