Sudarshan Today
rajasthanदेश

बच्चे की हत्या कर मां ने हाथ की नसें काटी:मर्डर के 13 दिन बाद ही सुसाइड की कोशिश की, तीन शादियां की

अखिल कुमार गुरदैनिया राजस्थान

अजमेर में अपने डेढ़ साल के बच्चे की हत्या के मामले में मां ने नया खुलासा किया है। हत्यारी मां पूजा सेन ने बताया कि बच्चे की हत्या करने के 13 दिन बाद उसने सुसाइड करने की कोशिश की थी। अपने हाथ की नसें काट ली थी। इसके बाद खुद ही डॉक्टर से इलाज करवा लिया।
पूछताछ में पूजा ने बताया कि उसने तीन जगह शादी की। पहली शादी डूमाड़ा में पुष्पेन्द्र से हुई, लेकिन दूसरी व तीसरी शादी कहीं और हुई। उनको छोड़कर वापस डूमाड़ा ही आ गई। इससे उसके परिवार में लड़ाई-झगड़ा होने लगा। उसे जमीन जायदाद से बे दखल कर दिया। वह रंजिश पालने लगी और बदला लेने के लिए अपने मासूम बेटे को मार डाला। आरोप सास व देवरानी पर लगाते हुए मामला दर्ज करा दिया।
झारखंड के देवनगर निवासी पूजा सेन जब तीन साल की थी, तभी उसकी मां मर गई। पिता ने दूसरी शादी कर ली। इसके बाद पूजा को घर से बाहर निकाल दिया। पूजा अन्य रिश्तेदारों के घर चली गई। वहां से पूजा को एक अनाथालय भेज दिया। फिर ननिहाल रहने लगी। ननिहाल वालों ने उसे फिर पिता के घर भेजा। जहां एक दलाल के माध्यम से पूजा की शादी मार्च 2018 में डूमाडा निवासी पुष्पेंद्र सेन के साथ करवा दी।
चार महीने रहने के बाद ही पूजा की मुलाकात पीसांगन निवासी एक युवक से हुई। दोनों ने शादी कर ली। यहां भी वह ज्यादा दिन नहीं रही। तीन चार माह बाद फिर किसी अन्य युवक से शादी कर ली। यह रिश्ता भी ज्यादा दिन नहीं चला और फिर से पुष्पेंद्र के पास जाकर रहने लगी। वापस लौटी पूजा से पुष्पेंद्र की मां सहित अन्य लोग राजी नहीं थे। झगड़ा बढ़ने लगा। ससुर ने पुष्पेंद्र को जायदाद से बेदखल कर दिया। इससे नाराज होकर पूजा ने दो माह के मासूम की गला घोंटकर हत्या कर दी। इलजाम लगा दिया सास व देवरानी पर।
मांगलियावास SHO सुनील ताडा ने बताया कि पूजा को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में पता चला कि अपराध करने के बाद उसे अपनी गलती का अहसास हुआ तो 26 मई को उसने अपने हाथ की नस काट ली। बाद में पट्टी बांधकर प्राथमिक उपचार लिया और खुद को बचा लिया।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

पुलिस पूछताछ में पता चला कि दो माह से गृह कलेश चल रहा था। उसे जमीन जायदाद से बेदखल का प्रयास किया जा रहा था। इससे वह परेशान थी। 13 मई को उसने अपने सोते हुए बच्चे का चौक में ही गला घोंट दिया। बाद में नाटक करते हुए होश में नहीं आने की बात कहते हुए हल्ला मचाया। थाने लेकर आ गई। जब अस्पताल लेकर गए तो वहां उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद बदला लेने के लिए सास व देवरानी पर आरोप लगाया।
डूमाड़ा निवासी पूजा देवी पत्नी पुष्‍पेन्‍द्र सिंह सेन ने रिपोर्ट देकर बताया कि वह 13 मई को अपने घर पर ही थी और उसकी ढाई माह का बच्‍चा पंकज पास था। उसे चोक में झूला रखा था। वह कमरे में खाना बना रही थी। शाम को पांच बजे बच्‍चे को दुध पिलाने के लिए उठाया तो व हिला नहीं। सास नीता सैन की ओर से बच्चे को मौका देखकर गला दबा दिया। वह और उसके पति उसे एम्बूलेंस की मदद से पीसांगन अस्‍पताल लेकर गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। रिपोर्ट में बताया कि सास नीता से काफी दिनों से रंजिश चल रही है व उसे व उसके पति को भी अपनी जायदाद से बेदखल करने के प्रयास किये जा रहे है। सास द्वारा पुत्र का गला दबाकर हत्‍या की है और देवरानी काजल पर भी शंका है। अत: कार्रवाई की जाए।
ग्रामीणों व परिजन के बयान दर्ज किए
पीड़िता पूजा की ओर से अपनी सास नीता तथा देवरानी काजल के खिलाफ मासूम की गला घोंटकर हत्या करने के आरोप लगाने पर पुलिस ने मासूम के शव का अजमेर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया। मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट मिलने पर मासूम की गला घोट कर मृत्यु होने की पुष्टि हुई। घटना को लेकर पुलिस ने डूमाडा के ग्रामीणों तथा घटनास्थल के आसपास के पड़ोसियों के बयान लिए।

Related posts

श्री परिहार के निधन पर दी श्रद्धांजलि

asmitakushwaha

ग्रेटर नोएडा बेस्ट सहावेरी में पुलिस ने किया फ्लैट मार्च में

asmitakushwaha

झांसी के किले पर भी अमृत महोत्सव पर बुंदेलखंडी रंगारंग कार्यक्रम कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए

asmitakushwaha

सिल्वर मेडल लेकर गांव पहुंची दंगल गर्ल शिवानी!: गांव में सड़क का सपना नहीं हो पाया पूरा, विधायक ने दी थी राशि, पंचायत बनवा पाई आधी सड़क!

Admin

चारागाह पर अतिक्रमण हटाने को तहसीलदार ने चलवाया बुलडोजर

Ravi Sahu

सीपी हॉस्पिटल ब्लड बैंक में जरूरतमंद को दिया रक्त

Ravi Sahu

Leave a Comment