Sudarshan Today
Other

समेरिटंस सनातन कैलेंडर काकिया विमोचन

संवाददाता, नर्मदापुरम

सनातन माह और तिथियों पर है आधारित

नर्मदापुरम। जिले की ख्याति लब्ध शिक्षण समूह समेरिटंस ने एक बार फिर अपनी संस्कृति और सनातन के प्रति निष्ठा को प्रमाणित किया है। समूह द्वारा मंगलवार को सनातन काल पत्रक (कैलेंडर) जारी किया। इस कैलेंडर का विमोचन धर्माचार्य डा गोपाल प्रसाद खड्डर, जगदीश मंदिर डोंगरवाड़ा के अर्चक श्री प्रसाद दास, संस्था के निर्देशक डा आशुतोष कुमार शर्मा, प्राचार्य श्रीमती प्रेरणा रावत, एकेडमी प्रभारी विक्रांत खंपारिया ने किया। इस अवसर पर कैलेंडर के संपादक प्रमोद शर्मा ने इसके निर्माण और उद्देश्य पर प्रकाश डाला।
डा शर्मा ने कहा कि आज का दिन समेरिटंस के लिए ऐतिहासिक है। यह कार्य काफी कठिन था। इससे समाज में जागृति आएगी और लोग सनातन माह, पक्ष, तिथि, नक्षत्र, योग चौघड़िया, राहुकाल के बारे में जानेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षो में इसे और अधिक उपयोगी बनाया जायेगा। यह कैलेंडर सभी शिक्षकों, समिति सदस्यों और विद्यार्थियों को उपलब्ध कराया जाएगा।
कार्यक्रम को डा खड्डर और प्रसाद दास महाराज ने भी संबोधित किया। उन्होंने इस कार्य की सराहना की और कहा कि यह कार्य समाज में जागृति लाने के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने इसके लिए संस्था की स्कारात्मक सोच की मुक्त कंठ से सराहना की।

Related posts

तेंदूखेड़ा कृषि उपज मंडी में हुआ महाआरती का आयोजन

Ravi Sahu

।। संडावता मंडल की शक्ति केंद्र बैठक मे युवा मोर्चा उपाध्यक्ष पवन नागर का मनाया जन्मदिन ।।

Ravi Sahu

प्राथमिक साख सहकारी समिति के बकाए दार कृषको से प्रबंधकों के द्वारा की जा रही है वसूली

Ravi Sahu

खिदमत-ए-खल्क हाजी कमेटी ने आगामी कार्यक्रम को लेकर रांची क्षेत्र का किया दौरा

Ravi Sahu

वीर सावरकर शासकीय महाविद्यालय पचोर में स्वच्छता अभियान अंतर्गत कार्यशाला आयोजित हुई।

Ravi Sahu

एमआरएम के राष्ट्रीय सहसंयोजक की अगुवाई में नवनियुक्त डीडब्ल्यूओ को किया गया सम्मानित

Ravi Sahu

Leave a Comment